Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    शादीशुदा कपल कम खर्चे में इस तरह सजाएं अपना घर, बढ़ेगा रोमांस

    रिश्ते में प्यार, रेस्पेक्ट, पॉजीविटी और फ्रेशनेस को बनाए रखने के लिए जरूर है कि घर की सजावट की जाए। ये रिश्ते में प्यार बनाने और एक दूसरे को अपनी ओर ...
    author-profile
    • Rashmi Upadhyay
    • Editorial
    Published -30 Sep 2019, 13:00 ISTUpdated -27 Sep 2019, 13:51 IST
    Next
    Article
    cheap home decor ideas for married couple Main

    शादी के बाद रिश्ते में पहले जैसा अट्रेक्शन और मिठास को बनाए रखना एक समय के बाद चुनौती हो जाता है। अगर आप दोनों वर्किंग हैं तो अपने रिश्ते को आप उतना समय नहीं दे पाते हैं जितना की देना चाहिए। इसलिए जरूरी है कि आप कुछ ऐसे इंतजाम करें जिससे आप दोनों के बीच प्यार, रेस्पेक्ट, पॉजीविटी और फ्रेशनेस हमेशा बनी रहे। क्यों न इसके लिए अपने घर को एक अलग तरह से सजाया जाए? जी हां, ये रिश्ते में प्यार बनाने और एक दूसरे को अपनी ओर आकर्षित करने का बेस्ट तरीका है। क्रिएटिविटी के साथ कुछ पैसे खर्च कर आप अपने घर को एक नया लुक दे सकते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे आइडियाज दे रहे हैं जिनसे आप कम खर्चे में अपने घर को अच्छा खासा लुक दे सकते हैं।

    इसे भी पढ़ें: घर में इस तरह बनाएं प्लेरूम, छोटे से लेकर बड़ों तक हर कोई बन जाएगा बच्चा

    बालकनी सजाएं

    cheap home decor ideas for married couple inside

    एक मिडिल क्लास फैमिली में बालकनी का काम सिर्फ गली में आते जाते लोगों को देखने और सुबह-शाम की चाय पीने के लिए होता है। जबकि आपको अपनी बालकनी को फूल पौधों से सजाकर रखना चाहिए। आपको पता होना चाहिए कि हरियाली में एक पॉजीविटी होती है जो रिश्तों में अपने आप मिठास घोलने का काम करती है।

    Recommended Video

    घर में पर्दे लगाएं

    cheap home decor ideas for married couple inside

    घर में पर्दे लगाना बहुत बेसिक काम होता है। यह आपके घर को खूबसूरत दिखाने के साथ ही प्राईवेसी भी रखता है। कई बार लोगों की ताकाझांकी की वजह से रिश्ते में खटपट हो जाती है। इसलिए बेहतर है कि अपने रिश्ते को स्मूथ बनाने और घर की खूबसूरती के लिए पर्दे लगाएं।

    साफ बेडशीट बिछाएं

    cheap home decor ideas for married couple inside

    अगर आप चाहती हैं कि जॉब से आने के बाद भी आपके पति आपकी तरह आकर्षित हो और रोमांस बना रहे तो जरूरी है कि आप साफ बेडशीट और पिलो कवर यूज करें। ये ऐसी चीजें होती हैं जो साइकोलॉजिकली इंसान को हैप्पी रखती हैं। वर्किंग लड़कियों को हर एक दिन छोड़ कर अपनी बेडशीट बदलनी चाहिए।

    वॉल पेंटिंग लगाएं

    cheap home decor ideas for married couple inside

    अपने रूम और हॉल को एक अलग टच देने के लिए आप वॉल पेंटिंग या फ्लावर पॉट जैसी चीजों का यूज कर सकती हैं। ये आपके घर को खूबसूरत दिखाने के साथ ही घर में फ्रेशनेस भी लाती हैं। आप किसी थोक मार्किट से एक साथ 4 से 5 पेंटिंग खरीद कर अपने घर को सजा सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें: घर सजाने का स्मार्ट आइडियाज मैटेलिक डेकोर

    हर चीज को जगह पर रखें

    cheap home decor ideas for married couple inside

    घर में पॉजीविट और खशुहाली के लिए जरूरी है कि आप हर चीज की एक जगह बनाएं। जैसे कि शूज के लिए शू रैक खरीदें और सबको बोलें कि शूट वहीं पर रखने हैं। इससे घर साफ भी रहेगा और जूतों से बदबू भी नहीं फैलेगी। इसके साथ ही टीवी, फ्रिज और एसी के रिमोट रखने की भी एक जगह तय करें। साथ ही पुराने न्यूज पेपर को टेबल के फ्रंट पर रखने के बजाय इन्हें स्टोर रूम में रखें।

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।