• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 20 Feb 2022, 12:30 IST

रिलेशन में रहने के बाद अलग हो गए ये सेलेब्स, इनकी मॉम को नहीं था रिश्ता पसंद

कई सेलिब्रिटी कपल कुछ वक्त बाद ही अलग हो गए। दरअसल, इन सेलेब्स की मां को उनका यह रिश्ता मंजूर नहीं था। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 20 Feb 2022, 12:30 IST
Next
Article
celebrity couples who broke off because of their mother

जब दो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं तो अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए घरवालों की मंजूरी होना बेहद ही जरूरी है। दरअसल, जब एक व्यक्ति किसी के साथ रिश्ते में जुड़ता है तो वह सिर्फ उससे ही रिश्ता नहीं जोड़ता, बल्कि उसके परिवार के साथ भी एक रिश्ता बन जाता है। कभी-कभी तो यह भी देखने में आता है कि फैमिली की नामंजूरी रिश्ते पर भारी पड़ जाती है। हालांकि, ऐसा सिर्फ आम कपल्स के साथ ही नहीं होता है, बल्कि सेलेब्स कपल्स भी कभी-कभी अपनी फैमिली की वजह से अलग हो जाते हैं।

जी हां, ऐसे कई सेलेब्स कपल हैं, जो एक वक्त तक साथ रहने के बाद अलग हो गए। हालांकि, उन्होंने अपने ब्रेकअप को लेकर कभी भी ऑफिशियली कुछ नहीं कहा, लेकिन ऐसा माना गया कि उनका रिश्ता उनकी फैमिली विशेष रूप से उनकी मां के कारण टूटा था। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही सेलेब्स कपल के बारे में बता रहे हैं-

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन

karishma breakup

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया और इनका रिश्ता काफी आगे भी बढ़ गया था। यहां तक कि पब्लिक में खुद बच्चन फैमिली ने करिश्मा कपूर को उनके घर की होने वाली बहू कहा था। अभिषेक और करिश्मा की सगाई भी हो गई थी, लेकिन बाद में उनका रिश्ता टूट गया। ऐसा कहा गया कि जया बच्चन नहीं चाहती थीं कि करिश्मा शादी के बाद फिल्मों में काम करे, जबकि करिश्मा की मां बबीता कपूर को यह मंजूर नहीं था। बाद में अभिषेक ने ऐश्वर्या से शादी कर ली, जबकि करिश्मा ने संजय कपूर को अपने पार्टनर के रूप में चुना। हालांकि, कुछ वक्त बाद करिश्मा और संजय कपूर का तलाक हो गया।

इसे ज़रूर पढ़ें- काजोल ने जुहू में खरीदे दो आलीशान अपार्टमेंट, करोड़ों में है इनकी कीमत

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ 

katrina kaif breakup

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ साल 2009 में फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी में काम करते हुए एक-दूसरे के करीब आए थे। इसके बाद उनका रिश्ता शुरू हो गया था। हालांकि, जग्गा जासूस के लिए काम करते हुए उनके ब्रेकअप की खबरें सुर्खियों में आ गई थीं। उनके ब्रेकअप के कारण ही फिल्म की शूटिंग में भी देरी हुई थी। लेकिन, अलग होने से पहले उन्होंने लगभग छह साल तक डेट किया था। उनके ब्रेकअप के कारणों के बारे में कयास लगाया जाता है कि इसकी मुख्य वजह रणबीर कपूर की मां, नीतू कपूर रही थीं। वह कभी भी रणबीर कपूर के कैटरीना कैफ को डेट करने के पक्ष में नहीं थीं। इतना ही नहीं, उन्होंने कपूर फैमिली की क्रिसमस सेलिब्रेशन के दौरान क्लिक की गई एक फैमिली फोटो से कैट को क्रॉप भी किया था।

इसे ज़रूर पढ़ें- सैफ अली खान से लेकर आमिर खान तक, इन सेलेब्स ने फिल्म के लिए लिया फीमेल गेटअप

Recommended Video

 

शाहिद कपूर और करीना कपूर

kareena kapoor breakup

शाहिद कपूर महज 23 साल की उम्र में करीना कपूर को डेट करने लगे थे। उनका रिश्ता बॉलीवुड में एक परफेक्ट रिलेशन के रूप में देखा जाता था और हर कोई उनकी मैरिज की न्यूज सुनने के लिए बेताब था। लेकिन जब वी मेट की शूटिंग के दौरान दोनों के अलग होने की खबरें आई थीं। हालांकि लोगों ने इसे पब्लिसिटी स्टंट माना था। खैर, 2007 में, शाहिद और करीना अलग हो गए थे, और इसके बाद करीना ने सैफ अली खान को डेट करना शुरू कर दिया था। जबकि शाहिद कपूर और करीना कपूर ने अपने ब्रेकअप के असली कारण का कभी खुलासा नहीं किया, लेकिन यह अनुमान लगाया जाता है कि यह बेबो की मां, बबीता और बहन करिश्मा कपूर को उनका रिश्ता बहुत अधिक पसंद नहीं था। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram, asianetnews , freepressjournal 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।