• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

माधुरी दीक्षित से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन तक, फ्लॉप रही है इन सेलेब्स की डेब्यू फिल्म

हर एक्टर के लिए उसकी पहली फिल्म किसी सपने के सच हो जाने जैसी होती है, लेकिन कई बार करियर की शुरुआत फ्लॉप फिल्म से होती है।
author-profile
Published -02 May 2022, 17:30 ISTUpdated -02 May 2022, 17:54 IST
Next
Article
flop debut of bollywood

हर एक्टर अपने जीवन में सफल होने का सपना देखता है। ऐसे में पहली फिल्म किसी भी एक्टर के जीवन में खास अहमियत रखती है। ज्यादातर एक्टर उस फिल्म के साथ इंडस्ट्री में प्रवेश करना चाहते हैं, जिस फिल्म का नाम लोगों की जुबान पर हो और उसे लोगों से बहुत प्यार मिले। ऐसे में पहली फिल्म ही अगर फ्लॉप हो जाए तो एक्टर निराश हो जाता है, उसे लगता है कि करियर की शुरुआत से पहले ही उसे झटका मिल गया। बता दें कि बिल्कुल ऐसा ही कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ भी हो चुका है। बॉलीवुड में कई ऐसे नामी एक्टर्स हैं, जिनके करियर की पहली फिल्म ही फ्लॉप हो गई थी। 

आज के इस आर्टिकल में हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बताएंगे, जिनके करियर की पहली फिल्म फ्लॉप हो गई थी। लेकिन वो फ्लॉप फिल्म उनके करियर का अंत नहीं बल्कि शुरुआत बनकर सामने आई। तो देर किस बात की आइए जानते हैं इन एक्टर्स के बारे में- 

अमिताभ बच्चन- 

Actors With Flop Debut Films

बॉलीवुड के शहनशाह अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म फ्लॉप रही थी। बता दें कि साल 1969 में अमिताभ ने फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपना डेब्यू किया था। हालांकि, अमिताभ की यह फिल्म पर्दे पर फ्लॉप हो गई थी और इस फिल्म से उन्हें खास पहचान भी नहीं मिल पाई। कई फिल्मों में काम करने के बाद आखिरकार अमिताभ बच्चन को उनके परफेक्ट रोल मिले। 

श्रद्धा कपूर- 

Celebs whose debut film was flop

एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं। बता दें कि उनकी डेब्यू फिल्म फ्लॉप रही थी, उन्होंने साल 2010 में 'तीन पत्ती' फिल्म में काम किया था।बता दें कि उनकी यह फिल्म पर्दे पर बुरी तरह से नाकाम हुई थी। श्रद्धा को उनकी असली पहचान फिल्म ' आशिकी 2' से मिली थी, जहां उनकी एक्टिंग को ऑडियंस ने भर-भरकर प्यार दिया।

माधुरी दीक्षित - 

Indian Celebs whose debut film was flop

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग और डांस से लोगों को अपना दीवाना बनाया। बता दें कि माधुरी ने साल 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से अपना डेब्यू किया था, यह फिल्म तो फ्लॉप रही मगर माधूरी के काम को सभी ने पसंद किया, जिसके बाद उन्हें कई अन्य बेहतरीन फिल्मों में काम मिलने लगा। फिल्म फ्लॉप होने के बावजूद भी माधूरी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं।

काजोल- 

superstars whose debut film was flop

काजोल की एक्टिंग आज भी लोगों को अपना फैन बना देती है। लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि काजोल के करियर की पहली फिल्म फ्लॉप रही थी। साल 1992 में काजोल ने ‘बेखुदी’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी, पर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद साल 1993 में रिलीज में फिल्म ‘बाजीगर आई, जो काजोल के करियर की बड़ी हिट बनकर सामने आई।

रानी मुखर्जी- 

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी भी बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक हैं। लेकिन उन्होंने भी फ्लॉप फिल्म से ही अपने करियर की शुरुआत की। बता दें कि रानी के करियर की पहली फिल्म ‘राजा की आएगी बरात’ और ‘मेंहदी’ थी। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गईं। लेकिन फिल्म में रानी की एक्टिंग को बेहद पसंद किया गया।

इसे भी पढ़ें- आम जनता के लिए भगवान बने ये बॉलीवुड सेलिब्रिटीज

ऐश्वर्या राय बच्चन- 

flop movies bollywood

मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के बाद से ऐश्वर्या राय काफी डिमांड में थीं। यही कारण  था कि उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले। लेकिन इसके बावजूद भी ऐश्वर्या ने अपनी पहली फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में काम किया। फिल्म ऑडियंस को इंप्रेस करने में नाकामयाब रही , इसके बाद साल 1999 में ऐश्वर्या ने ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘ताल’ में अपनी एक्टिंग से लोगों को दिवाना बनाया।

सोनम कपूर-

celebs whose debut film was flop india

साल 2007 में एक्ट्रेस सोनम कपूर और रणबीर कपूर ने फिल्म ‘सावरिया’ से अपना डेब्यू किया था। पर्दे पर यह फिल्म फ्लॉप हो गई थी, हालांकि, रणबीर के चॉकलेट बॉय वाले लुक्स से सभी को इंप्रेस किया था। वहीं सोनम को अपने करियर की दूसरी बेहतर फिल्म मिलने में काफी समय लग गया।

अक्षय कुमार- 

खिलाड़ी कुमार आज सबसे ज्यादा फिल्म करने वाले एक्टर्स में गिने जाते हैं। लेकिन उन्होंने भी अपने करियर की शुरुआत एक फ्लॉप फिल्म के साथ की थी। बता दें कि खिलाड़ी कुमार की पहली फिल्म ‘सौगंध’ थी, जो कि फ्लॉप हो गई थी। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अक्षय ने बताया कि पहली फिल्म फ्लॉप होने के बाद उन्होंने एक्टिंग करना बंद कर दिया था।

इसे भी पढ़ें- भारत में पैदा नहीं हुई हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, जानिए

कटरीना कैफ- 

एक्ट्रेस कटरीना कैफ बताती हैं कि उनका इरादा कभी भी एक्टिंग करने का नहीं था। वो हमेशा से मॉडलिंग करना चाहती थीं, लेकिन अचानक एक दिन उन्हें ‘बूम’ फिल्म का ऑफर आया, जिसमें उन्होंने काम किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई, लेकिन हार मानने की जगह कटरीना ने एक्ट्रेस बनने का मन बना लिया और हिंदी सीखनी शुरू की। 

तो ये थे ऐसे बॉलीवुड सेलेब्स जिनकी पहली फिल्म फ्लॉप रही, आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।