इन दिनों खान फैमिली मुश्किलों के दौर से गुजर रही है। बेटे आर्यन खान का नाम ड्रग्स केस में आने के बाद से ही शाहरूख खान और गौरी खान काफी परेशान हैं। आर्यन की मां गौरी उनसे मिलने के लिए जेल भी जा चुकी हैं और गौरी ने आर्यन से वीडियो कॉल पर भी बात की। हालांकि, अगर गौरी खान के पेशे की बात की जाए तो वह एक प्रसिद्ध सेलिब्रिटी इंटीरियर डिजाइनर हैं, जिन्होंने भारत के लोगों के लिए कई सेलिब्रिटी घरों, डिजाइनर स्टोर और रेस्तरां आदि के इंटीरियर को डिजाइन किया है। 

जहां, शाहरुख खान बॉलीवुड में किंग ऑफ रोमांस के नाम से जाने जाते हैं। वहीं इंटीरियर डेकोर की दुनिया में उनकी वाइफ गौरी खान भी किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने आलिया भट्ट से लेकर जैकलीन फर्नांडीज जैसे ज्यादातर सितारों के घर को बेहद ही खूबसूरती के साथ डिजाइन किया है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको गौरी खान द्वारा डिजाइन किए गए कुछ सेलेब्स हाउसेस के बारे में बता रहे हैं-

जैकलीन फर्नांडिस

actress jacqueline fernandez

साल 2018 में गौरी खान ने जैकलीन के शानदार मुंबई के घर को सजाया। उन्होंने बेहद सिंपल तरीके से जैकलीन के पूरे घर को ट्रांसफॉर्म कर दिया। जैकलीन के घर को डिजाइन करते समय गौरी ने वॉलपेपर, वाइब्रेंट पिलो, फंकी आर्टवर्क, और क्लासिक सेंटरपीस आदि डिजाइनिंग टिप्स का इस्तेमाल किया। गौरी ने जैकलीन के लिए एक आरामदायक स्टडी एरिया डिजाइन किया, जहां पर जैकलीन अपनी पसंदीदा किताबों के साथ कुछ फुरसत के पल आसानी से बिता सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड फिल्मों के सबसे दमदार विलेन, जिनके आगे हीरो भी पड़ गए फीके

आलिया भट्ट 

alia bhatt house

आलिया भट्ट के बांद्रा के अपार्टमेंट को गौरी खान द्वारा डिजाइन किया गया है। इतना ही नहीं, गौरी ने आलिया की वैनिटी वैन को भी डिजाइन करके इसे एक लैविश मिनी हाउस में बदल दिया। आलिया भट्ट की वैनिटी वैन में डिस्को लाइट से लेकर मिरर वॉल्स, वुडन फ्लोर और किताबों के एक विशाल फ्रेम के साथ डिजाइन किया गया।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

sidharth malhotra

सिद्धार्थ मल्होत्रा का आलीशान हाउस मुंबई के पाली हिल में स्थित है। इस घर को भी किंग खान की वाइफ गौरी द्वारा ही डिजाइन किया गया है। गौरी ने सिद्धार्थ के घर को यूनिक फ्लोरिंग, खूबसूरत लैम्प और फ्रेम डिजान्स आदि की मदद से एक यूनिक टच दिया। इतना ही नहीं, घर के मेन एंट्रेंस पर स्ट्राइप्ड वॉलपेपर, साइड टेबल और येलो लाइट्स हैं, जो सिद्धार्थ के घर के इंटीरियर को काफी अलग और जीवंत बनाती है।

रणबीर कपूर

ranbir kapor house

रणबीर कपूर ने 2016 में बांद्रा वास्तु पाली हिल में एक घर खरीदा था और इसे डिजाइन करने का जिम्मा भी गौरी खान के कंधों पर ही आया था। गौरी ने रणबीर के घर को क्रीमी वॉल्स और रीगल वेलवेट काउच की मदद से एक खूबसूरत लुक दिया। इतना ही नहीं, रणबीर के घर में मॉडर्न ओवरसाइज्ड शैंडेलियर से लेकर ट्रेडिशनल रग उनके घर को एक बेहद यूनिक टच देते हैं। रणबीर कपूर के घर को डिजाइन करते हुए गौरी ने डेकोर के अलग-अलग स्टाइल्स को एक साथ बेहद ही खूबसूरती के साथ ब्लेंड किया।

इसे भी पढ़ें: एक्टिंग के बाद अब राजनीति में आईं काम्या पंजाबी, इस पार्टी में हुई शामिल

शाहरुख खान 

shahrukh khan house

शाहरुख खान के रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ऑफिस का इंटीरियर डिजाइन भी गौरी ने ही किया था। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान उन्होंने शाहरूख के ऑफिस स्पेस को एक नया स्वरूप दिया। इस ऑफिस के लिए उन्होंनें ब्लैक, व्हाइट और ब्राउन कलर के पैलेट को बेहद ही खूबसूरती के साथ इस्तेमाल किया। ऑफिस को डिजाइन करते समय गौरी ने कई जगहों पर पर्सनल टच भी दिया, जिसने उनके ऑफिस लुक को काफी हद तक अपना सा बना दिया।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।