कहते हैं कि प्यार कब किसे कहां और किससे हो जाए, इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। हालांकि यह देखने में आता है कि कभी-कभी इंसान को प्यार एक ऐसे पड़ाव पर हो जाता है, जब वह पहले से ही किसी दूसरे इंसान के साथ एक कमिटेड रिलेशन में होता है। इससे हमारे बॉलीवुड सेलेब्स भी दूर नहीं है। इतना ही नहीं, शादी के बंधन में बंधने के बाद भी कुछ सितारे किसी दूसरे के प्यार में पड़ गए। 

कुछ सितारों ने अपने प्यार के लिए अपनी राहें ही बदल लीं और अपने प्यार के पास चले गए। वहीं कुछ सितारे ऐसे भी थे, जो अपने प्यार के कारण अपनी शादीशुदा जिन्दगी को बर्बाद नहीं करना चाहते थे और इसलिए उन्होंने अपने प्यार से ही दूरी बना ली। परिणाम चाहे जो भी रहा हो, लेकिन एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर ने इनकी शादीशुदा जिन्दगी में तूफान ला दिया। साथ ही, इनका रिश्ता काफी चर्चा में भी रहा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने शादीशुदा होते हुए भी किसी दूसरे के साथ रिश्ता कायम किया-

आदित्य पंचोली -

celebs who fell in love with others

आदित्य पंचोली ने साल 1986 में जरीना वहाब से शादी की थी। इनके बीच का प्यार दूसरों के लिए किसी मिसाल से कम नहीं था। लेकिन शादी के कुछ वक्त बाद आदित्य की लाइफ में कंगना आ गई और आदित्य व कंगना का अफेयर काफी सुर्खियों में भी रहा। आदित्य ने अपने रिश्ते को पब्लिक में स्वीकार भी किया। आदित्य के इस अफेयर से उनकी शादीशुदा जिन्दगी काफी डिस्टर्ब हो गई। हालांकि, कुछ वक्त बाद आदित्य पंचोली और कंगना रनौत की राहें अलग हो गईं। वहीं, दूसरी ओर, आदित्य और जरीना के बीच भी कड़वाहट खत्म हो गई और उनके बीच सबकुछ पहले की तरह सामान्य हो गया।

इसे भी पढ़ें- इन एक्ट्रेसेस की खूबसूरती में सोलह श्रृंगार ने लगाए चार चांद, जानें इसका महत्व

धर्मेन्द्र-

celebs who fell in love again

बॉलीवुड एक्टर धर्मेन्द्र ने अपना एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले ही शादी कर ली थी। उनका और प्रकाश कौर का रिश्ता सामान्य था। लेकिन बॉलीवुड में एंट्री लेने के बाद जब वह हेमा मालिनी से मिले तो उन्हें ड्रीम गर्ल से प्यार हो गया। उनकी प्रेम कहानी तुम हसीन मैं जवान के सेट पर शुरू हुई, और दोनों ने 1980 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी दोनों ने इस्लाम धर्म अपना लिया, क्योंकि धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर उन्हें तलाक देने के लिए तैयार नहीं थीं।

 इसे भी पढ़ें- तलाक के लिए चुकाए करोड़ों, ये हैं बॉलीवुड के 8 सबसे महंगे तलाक

राज बब्बर-

raj babbar

एक शूटिंग के दौरान जब राज बब्बर स्मिता पाटिल से मिले तो वह उन्हें बेहद पसंद आई थी। धीरे-धीरे उनका रिश्ता आगे बढ़ने लगा। हालांकि, उस समय राज बब्बर पहले से ही शादीशुदा थे। राज और स्मिता एक-दूसरे को इतना पसंद करते थे कि उन्होंने शादी कर ली और स्मिता को राज की दूसरी पत्नी व होम-ब्रेकर भी कहा गया। राज स्मिता ने शादी करने के लिए नादिरा से अलग हो गए। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। स्मिता की प्रसवोत्तर जटिलताओं के कारण मृत्यु हो गई। जिसके बाद राज नादिरा के पास वापिस लौट आए। यह जोड़ा आज भी एक साथ जीवन व्यतीत कर रहा है।

Recommended Video

आमिर खान-

amir khan life

जब क़यामत से क़यामत तक रिलीज़ हुई तो आमिर रातों-रात स्टार बन गए। लेकिन इसके बाद, आमिर ने 21 साल की उम्र में अपने बचपन के प्यार रीना के साथ शादी कर ली। उन्होंने 15 साल तक खुशी-खुशी अपना वैवाहिक जीवन बिताया। इसके बाद, आमिर लगान की सहायक निर्देशक किरण राव को पसंद करने लगे। किरण के साथ उनके अफेयर की खबरों के बाद आमिर और रीना की राहें अलग हो गईं। इसके बाद आमिर और किरण ने शादी कर ली। हाल ही में आमिर खान और किरण राव ने भी एक ज्वॉइंट स्टेटमेंट में अलग होने की घोषणा की थी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।