बीते कुछ दिनों से सोनू सूद लगातार चर्चा में बने हुए थे। दरअसल, उनके घर और ऑफिस में आयकर विभाग सर्वे कर रहा था। उनके लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरुग्राम सहित 28 ठिकानों पर 3 दिन तक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड पड़ी थी। यही नहीं आईटी विभाग ने एक्टर पर 20 करोड़ की टैक्स चोरी करने का दावा किया है। बता दें कि कोरोना काल में सोनू सूद ने ना सिर्फ गरीबों की बल्कि कई जरूरतमंद लोगों की सहायता की थी।

वहीं बॉलीवुड में सोनू सूद पहले ऐसे सिलिब्रिटी नहीं हैं, जिनके घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड पड़ी है। इससे पहले इंडस्ट्री के कई बड़े सितारे आईटी के निशाने पर आ चुके हैं। इसकी वजह से ये सेलेब्स काफी समय तक चर्चा में बने हुए थे। तो चलिए जानते हैं इन सेलेब्स के बारे में जो आईटी विभाग के चक्कर में पड़ चुके हैं।

तापसी पन्नू

tapsee pannu

इसी साल मार्च में तापसी पन्नू के साथ-साथ अनुराग कश्यप के घर रेड पड़ी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार यह छापेमारी फैंटम फिल्म की टैक्स चोरी के सिलसिले में की गई थी। हालांकि तापसी ने ट्वीट कर बताया था कि उनपर लगे सारे आरोप झूठे हैं। आईटी ने तापसी और अनुराग कश्यप के कई जगहों पर छापेमारी कई थी, हालांकि तीन दिन तक चले इस छापेमारी के बाद तापसी ने भी ट्वीट कर आयकर विभाग द्वारा लगाए गए आरोप को झूठा बताया था। बता दें कि अनुराग कश्यप और तापसी दोनों ही सरकार के खिलाफ मुखर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया देने से डरते नहीं है।

कैटरीना कैफ

katrina kaif

सेलेब्स की लिस्ट में कैटरीना कैफ का भी नाम आता है, जो आयकर विभाग के निशाने पर आ चुकी हैं। साल 2011 में टैक्स की जानकारी सही तरीके से नहीं दिए जाने पर कैटरीना के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड पड़ी थी। आईटी विभाग ने एक्ट्रेस पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप लगाया था, लेकिन एक्ट्रेस ने इन सभी आरोपों को झूठा बताया था। इस मामले में कैटरीना से काफी पूछताछ भी हुई थी।

इसे भी पढ़ें: तब्बू और शबाना आजमी का आपस में है फैमिली रिलेशन, जानिए किस तरह कनेक्टेड हैं यह दोनों एक्ट्रेसेस

प्रियंका चोपड़ा

priyanka chopra it raid

2011 में ग्लोबल आइकन प्रियंका चोपड़ा के घर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। रिपोर्ट्स की मानें तो उस वक्त प्रियंका के पास लगभग 6 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। यही नहीं आयकर विभाग ने प्रियंका के घर की भी तलाशी ली थी। हालांकि, यह छापेमारी चर्चा में इसलिए रही थी, क्योंकि उस वक्त प्रियंका के घर में शाहिद कपूर मौजूद थे। जिसके बाद दोनों के अफेयर की खबर सुर्खियों में छा गई थी।

रानी मुखर्जी

rani mukherji

बॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस रानी मुखर्जी भी आयकर विभाग के निशाने पर आ चुकी हैं। साल 2000 में एक्ट्रेस का करियर काफी पीक पर था। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक्ट्रेस पर टैक्स चोरी के आरोप लगाए थे। दरअसल ब्लैक मनी होने के शक में आयकर विभाग ने एक्ट्रेस के घर पर छापा मारा था। रिपोर्ट्स के अनुसार इस छापेमारी एक्ट्रेस के घर से 12 लाख रुपये कैश बरामद हुए थे।

सलमान खान

salman khan

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के घर भी आयकर विभाग ने छापा मारा था। साल 2000 में सलमान खान के अलग-अलग जगहों पर मौजूद प्रॉपर्टीज पर रेड पड़ी थी। मुंबई में जहां-जहां सलमान खान की प्रॉपर्टी थी, वहां-वहां आयकर विभाग ने तलाशी ली थी। यही नहीं उनके पनवेल स्थित घर पर भी इनकम टैक्स की रेड पड़ चुकी है। पुलिस ने उनके अलावा भाई सोहेल खान से भी इस मामले में पूछताछ की थी।

इसे भी पढ़ें: Happy Birthday: जानें अभिनेत्री शबाना आजमी के जीवन से जुड़ी रोचक बातें

Recommended Video

संजय दत्त

sanjay dutt

2012 में संजय दत्त के घर भी आयकर विभाग की रेड मारी थी। इस दौरान आईटी डिपार्टमेंट ने उनके घर 20 घंटे से ज्यादा समय तक तलाशी ली थी। दरअसल ऐसा कहा गया था कि एक्टर के पास कस्टम निर्मित घड़ियां हैं, जो करोड़ों के कीमत में बताई जाती है। इस शक के आधार पर एक्टर के घर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी।  

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।