• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Birthday Special : जानें क्यों अजय देवगन को कहा जाता है नंबर 1 प्रैंक्स्टर?

अभिनेता अजय देवगन को इंडस्ट्री का सबसे बड़ा प्रैंक्स्टर माना जाता है। उन्होंने अब तक अपने कई को-स्टार्स को अपने प्रैंक्स से निशाना बनाया है।  
author-profile
Published -01 Apr 2022, 11:30 ISTUpdated -02 Apr 2022, 09:16 IST
Next
Article
Instagramajay devgn pranks

अभिनेता अजय देवगन ड्रॉप डेड सीरियस चेहरे को देख कौन कहेगा कि ज्यादा मजाक करते होंगे। अजय देवगन 90 के दशक से एक्शन फिल्मों में काम करते आ रहे हैं। कॉमेडी फिल्मों में तो उन्होंने पिछले कुछ सालों से काम करना शुरू किया है। मगर आपको बता दें कि उनकी भोली सी सूरत पर जाना एक गलतफहमी होगी। क्योंकि हमारे एक्शन हीरो बॉलीवुड के बड़े प्रैंक मास्टर हैं और यह बात उनके को-स्टार्स ने भी तमाम मौकों पर मानी है।

अमिताभ बच्चन से लेकर कैटरीना कैफ जैसे स्टार्स उनके प्रैंक्स का निशाना बने हैं। जो लोग अजय देवगन के प्रैंक्स के बारे में जानते हैं, वो सेट पर हमेशा सतर्क रहते हैं, लेकिन नए को-स्टार्स और क्रू के मेंबर्स उनके प्रैंक का शिकार बन ही जाते हैं। 2 अप्रैल को अभिनेता अपना जन्मदिन मनाते हैं, इस मौके पर आइए जानें उनके ऐसे ही कुछ जबरदस्त प्रैंक्स के बारे में।

जब अजय ने अमिताभ बच्चन को बनाया था बेवकूफ

ajay pranks amitabh bachchan

कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में अजय और करीना अपनी फिल्म 'सिंघम रिटर्न्स' के दौरान आए थे। तब उन्होंने इस बात का जिक्र किया था कि कैसे उन्होंने बिग बी और उनके पीआर को बेवकूफ बनाया था। अजय के पास एक सॉफ्टवेयर था, जिसके माध्यम से उन्होंने अपने फोन में अमिताभ बच्चन के फोन को क्लोन कर उनके पीआर को मैसेज किया।

अजय ने बिग बी के पीआर पराग देसाई को मैसेज किया कि वह उन्हें सुबह 5:30 बजे मिलने आ जाएं। पराग सुबह-सुबह बिग बी के घर पहुंच गए और उ्हें बताया कि बिग बी ने ही उन्हें मैसेज कर बुलाया था। दोनों ही कंफ्यूज हो गए। हालांकि कुछ टाइम बाद अजय ने दोनों को बता दिया कि यह उनका प्रैंक था। बाद में अमिताभ ने भी यह सॉफ्टवेयर अजय से मांगा था।

कैटरीना कैफ भी बन चुकी हैं अजय के प्रैंक का शिकार

ajay pranks katrina kaif

फिल्म 'राजनीति' की शूटिंग के दौरान अजय देवगन ने कैटरीना कैफ को भी अपने प्रैंक का शिकार बनाया था। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने साथ मनोज वाजपेयी और अर्जुन रामपाल को मिलाकर, कैट के साथ यह मजाक किया था। दरअसल, अजय ने कैटरीना को बताया कि अभिनेता नाना पाटेकर का जन्मदिन है और उनका मूड खराब भी है, इसलिए कैट को उनके लिए बर्थडे केक ले जाना चाहिए।

अजय ने एक केक बॉक्स तैयार किया, जिसमें पुराने अंडरवियर, एक चप्पल डालकर उसे कैटरीना को दे दिया। इसकी जानकारी सिर्फ अजय, अर्जुन और मनोज वाजपेयी को थी। कैटरीना बेचारी इसे सच समझ कर यह केक डिब्बा नाना को दे आईं और बाद में इस प्रैंक की पोल खुली।

इसे भी पढ़ें : काजोल और अजय देवगन की शादीशुदा जिंदगी से जुड़ी ये 5 दिलचस्प बातें जानिए

अभिनेता अर्जन बाजवा को खिला दिया था मिर्ची का हलवा

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Arjan Bajwa (@iarjanbajwa)

अभिनेता अर्जन बाजवा ने अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्हा और संजय दत्त के साथ फिल्म 'सन ऑफ सरदार' में काम किया था। एक मीडिया ऑर्गेनाइजेशन को अर्जन ने इंटरव्यू देते हुए बताया था कि अजय देवगन सेट्स पर बहुत जोक किया करते थे और उन्हें यह उनके साथ काम करके ही पता लगा है कि वह कितने बड़े प्रैंक्स्टर हैं। उन्होंने बताया था, 'दरअसल फिल्म की शूटिंग के दौरान अजय सर बहुत मजाक किया करते थे।

एक दिन वह गाजर का हलवा लेकर आए और उन्होंने सबसे कहा कि यह उनका टेस्ट किया हुआ अब तक का बेस्ट हलवा है।' अर्जन और क्रू के मेंबर्स इस बात से खुश थे कि उन्हें हलवा खाने को मिलेगा, लेकिन जैसे ही सबने हलवा टेस्ट किया तो उनके होश उड़ गए। वह लाल मिर्च का पेस्ट था, जो हलवे की तरह लग रहा था और जिसे खाते ही सब मिर्च से बेहाल हो गए। जब इस प्रैंक का सबको पता लगा, तो वे अपनी हंसी रोक नहीं पाए। 

इसे भी पढ़ें : पहली मुलाकात में अजय को पसंद नहीं आई थीं काजोल, दोबारा मिलने की नहीं थी कोई इच्छा

Recommended Video


जब अजय ने गोलमाल अगेन के सेट पर किया था धमाल

ajay devgn pranks on parineeti chopra

आपको बता दें कि अजय देवगन ही नहीं, बल्कि उनके मित्र रोहित शेट्टी भी प्रैंक करने में माहिर हैं। फिल्म 'गोलमाल अगेन' के सेट पर दोनों क्रू और अन्य एक्टर्स को अपने प्रैंक में फंसाया करते थे। चूंकि फिल्म में परिणीति चोपड़ा की एंट्री नई-नई थी तो सब उनपर प्रैंक किया करते थे। परिणीती ने भी गोलमाल के सेट पर हुए धमाल के बारे में मजेदार किस्से शेयर किए थे। उन्होंने एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में बताया था कि कैसे अजय और रोहित ने उन पर एक बार प्रैंक किया था।

परिणीति ने बताया, 'एक रोज रोहित सर मेरे पास आए और उन्होंने बताया कि मुझे एक फनी एक्ट करना है। मैंने कहा, सर यह तो मेरे कैरेक्टर में भी नहीं है, क्या यह सही में मुझे करना है। तो वह एकदम तेजी से बोले तू मुझे बताएगी कैरेक्टर के बारे में...सेट पर मौजूद सभी कैमरे मेरी ओर हो गए और मैंने फिर एक फनी एक्ट किया, जिसके बाद मुझे पता चला कि यह अजय और रोहित सर का प्रैंक था।'

ये तो कुछ ही किस्से हैं, जिनके बारे में हमने आपको बताया है। अजय देवगन ने इस तरह कई स्टार्स को अपने प्रैंक में फंसाया है। बॉलीवुड के नंबर वन प्रैंक्स्टर को हमारी ओर से भी हैप्पी बर्थडे। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। बॉलीवुड से जुड़ी अपडेट पाने के लिए विजिट करें हरजिंदगी।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।