बिग बॉस सीजन 14 का आगाज हो चुका है। घर में सभी कंटेस्‍टेंट्स की एंट्री भी हो चुकी है। घर के सदस्‍यों के बीच तू-तू-मै-मै भी शुरू हो चुकी है। इस तू-तू-मै-मै की सबसे बड़ी जड़ है 'किचन का काम'। हमेशा की तरह इस बार भी सभी को बर्तन धोने का काम सबसे बुरा लग रहा है। यह काम करने में सभी हिचकिचा रहे हैं। 

वहीं बिग बॉस ने फ्रेशर्स और सीनियर्स के लिए एक गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन के मुताबिक फ्रेशर्स कितना खाना खाएंगे और क्‍या खाएंगे ये तय करने की जिम्‍मेदारी गौहर खान को सौंपी गई है। आपको बता दें कि बिग बॉस हाउस के अंदर 'खाना' हमेशा से ही बड़ा मुद्दा रहा है। हर सीजन की तरह इस बार भी अभी से ही घर के सदस्‍यों को खाने को लेकर प्रॉब्‍लम शुरू हो चुकी है। 

जाहिर है, जब मनपसंद और पेटभर खाना न मिले तो प्रॉब्‍लम तो होगी ही। मगर हर बार की तरह इस बार भी दर्शक यह जानना चाहते हैं कि क्‍या वाकई बिग बॉस हाउस में लिमिटेड राशन आता है और कुछ भी हो जाए घर के सदस्‍यों को घर का ही खाना खाना पड़ता है? तो इस सवाल का जवाब हमें बिग बॉस की एक्‍स कंटेस्‍टेंट रह चुकीं प्रिया मलिक ने दिया है। गौरतलब है, प्रिया मलिक बिग बॉस 9 का हिस्‍सा थीं। 

इसे जरूर पढ़ें: बिग बॉस हाउस में ये कंटेस्‍टेंट सिद्धार्थ शुक्‍ला को बुला रही है जीजा जी, जानें क्‍यों

bigg boss  salman khan house  food contestant

बिग बॉस के घर का खाना

बीते दिनों प्रिया मलिक से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में उन्‍होंने हमें बताया, 'बिग बॉस हाउस के अंदर जो भी हो रहा होता है वो सब कुछ रियल होता है। खाने के लिए झगड़ा, राशन की कमी और मनपसंद खाना न मिलना, इनमें से कोई भी बात गलत नहीं है। इतने सारे सदस्‍यों के बीच में किसी को कुछ पसंद होता है तो किसी को कुछ, मगर बिग बॉस के घर का राशन फिक्‍स होता है।' यह तो टीवी स्‍क्रीन पर भी देखा जा चुका हैंकि बिग बॉस हाउस के अंदर सदस्‍यों को जो बेसिक फूड होता है वही खाने को मिलता है। अगर कभी लगजरी आइटम राशन की लिस्‍ट में होते भी हैं तो उसके लिए पहले सदस्‍यों को टास्‍क जीतना होता है। जीतने वाली टीम को ही उस लगजरी आइटम का सेवन करने की इजाजत होती है। 

 

सलमान खान के घर का खाना 

इतना ही नहीं, प्रिया मलिक ने हमें यह भी बताया कि हफ्ते में एक दिन बिग बॉस हाउस में खाना बाहर से आता है। वह बताती हैं, 'वीकेंड के वार पर हर बार खाना बाहर से आता है। वो खाना बेहद टेस्‍टी होता है, मगर उसमें से होटल जैसा नहीं बल्कि घर जैसा स्‍वाद आता है क्‍योंकि वह खाना सलमान खान के घर से आता है।' प्रिया आगे बताती हैं, 'यह बात सलमान कभी नहीं बताते हैं कि हर हफ्ते उनके घर से बिग बॉस हाउस के अंदर मौजूद सदस्‍यों के लिए खाना भेजा जाता है, मगर खाना देख कर और उसके स्‍वाद से ही पता चल जाता है कि यह सलमान खान के घर का खाना है। वीकेंड के वार पर सलमान खान के घर से बिरयानी, चिकन, मटन और न जानें क्‍या-क्‍या लजीज डिशेज आती हैं। ' 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: घर में आने वाली और खुद को देवी बताने वाली राधे मां कौन हैं? जानें

इस तरह से देखा जाए तो बिग बॉस के सभी सदस्‍यों को हफ्ते में एक दिन बाहर का खाना खाने की इजाजत होती है और यह खान सलमान खान के घर का खाना होता है। आपको बता दें सलमान यह स्‍पेशल खाना अपने पनवेल स्थित फार्म हाउस पर बनवाते हैं। अब देखना यह है कि क्‍या इस सीजन में भी सलमान खान बिग बॉस हाउस के सदस्‍यों के लिए अपने घर से खाना भिजवाएंगे या नहीं। 

अगर आप भी बिग बॉस से जुड़ी हर लेटेस्‍ट खबर या रोचक जानकारी पाना चाहती हैं तो पढ़ती रहें हरजिंदगी।