• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

भोपाल की इस करोड़ 'पत्नी' की संपत्ति क्यों आ रही है सुर्खियों में?

भोपाल में एक क्लर्क के घर पर कुबेर का खजाना मिला है। अनोखी बात तो ये है कि पति की तुलना में पत्नी ज्यादा अमीर है। 
author-profile
Published -05 Aug 2022, 18:18 ISTUpdated -05 Aug 2022, 18:25 IST
Next
Article
Bhopal keswani family raids

करोड़पति के बारे में तो आप जानते हैं, लेकिन क्या कभी आपने करोड़ पत्नी के बारे में सुना है? हाल ही में भोपाल में एक करोड़ पत्नी सामने आई है। दरअसल, ये किस्सा है भोपाल का जहां एक क्लर्क के घर छापेमारी की गई और उससे ज्यादा अमीर उसकी पत्नी पाई गई। 

ऐसा आपने कई बार सुना होगा कि इनकम टैक्स रेड में ना जाने क्या-क्या पाया गया। ऐसे ही एक रेड का किस्सा सामने आया है। 

भोपाल चिकित्सा शिक्षा विभाग के सीनियर क्लर्क के घर के दौरान छापेमारी की गई और जब उसके बारे में जानकारी सामने आई तो लोगों के होश ही उड़ गए। दरअसल, क्लर्क से ज्यादा क्लर्क की पत्नी अमीर थी। 

इसे जरूर पढ़ें- Income Tax Refund में होने वाली धोखाधड़ी से इस तरह रहें सेफ

हाउसवाइफ नैना केसवानी के पास करोड़ों की जायदाद

हाउसवाइफ नैना केसवानी ने खुद भले ही नौकरी ना की हो, लेकिन अपने पति के जरिए वो कई प्रॉपर्टीज की मालकिन बन गईं। नैना के नाम पर ही पति हीरो केसवानी ने कई सारी प्रॉपर्टी खरीदी हुई थी। 

naina keswani

ईओडब्ल्यू (Economic offenses wing) ने जब छापा मारा तो पाया कि सिर्फ हीरो केसवानी ही नहीं बल्कि नैना केसवानी के अकाउंट में भी लाखों रुपए थे। लाखों रुपए के साथ-साथ संपत्ति कुछ और भी थी जिसके बारे में किसी को अंदाजा नहीं था। 

करोड़ों की संपत्ति थी गृहणी नैना केसवानी के नाम पर

छापेमारी के बाद इनके घर से 5 लाख के गहने, 12 प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट के साथ-साथ 4 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। इसमें अधिकतर प्रॉपर्टी नैना केसवानी के नाम पर है। सबसे बड़ी बात तो ये है कि नैना गृहणी हैं और उनके नाम पर पूरी संपत्ति थी। यही कारण है कि नैना केसवानी को भी मुख्य आरोपी बनाया गया है। हीरो केसवानी ने अपने काले धन को छुपाने के लिए नैना केसवानी के नाम पर संपत्ति ली थी और EOW की नजर उनपर काफी समय से थी। 

इतना ही नहीं, इस जांच में ये भी पता चला है कि उनके नाम भोपाल से बैरागढ़ के बीच के मार्केट में लगभग 1.50 करोड़ का बंगला भी है। ये बहुत ही पॉश इलाका है और यहां प्रॉपर्टी के रेट्स बहुत हाई हैं।  

हाल ही में एक्स्ट्रा जमीन खरीदने के कारण उनके घर छापा मारा गया। जहां तक केसवानी के बच्चों का सवाल है तो इनके दो बेटे हैं जिनमें से एक सरकारी नौकरी में क्लर्क है और दूसरा प्राइवेट नौकरी में है। इसके हिसाब से ये परिवार बहुत ही ऐशो आराम की जिंदगी जीते थे। रिपोर्ट्स की मानें तो केसवानी के घर जब छापामारी के लिए टीम पहुंची थी तो वो सजावट देखकर ही हैरान हो गई थी।  

bhopal raids

इसे जरूर पढ़ें- इन भारतीय महिलाओं के पास है अरबों का संपत्ति, जानें क्या है इनकी नेट वर्थ 

छापा पड़ते ही हीरो केसवानी ने पी लिया टॉयलेट क्लीनर 

छापा पड़ते ही जब हीरो केसवानी का नाम सामने आया तब EOW की टीम ने उनके अकाउंट की भी चेकिंग की। उस दौरान रिपोर्ट के अनुसार हीरो ने टॉयलेट क्लीनर पी लिया। ईओडब्ल्यू की टीम उनकी तबियत के ठीक होने के इंतज़ार में है और इस केस की पूछताछ भी जल्दी ही शुरू होगी। जब टीम उनके घर पहुंची थी तब उन्होंने पहले तो थोड़ा सा विरोध दर्ज करवाया और उसके बाद टॉयलेट क्लीनर पी लिया।  

इस तरह की बातें सुनकर कई बार हमारे मन में भी आता है कि आखिर कैसे इस तरह से पैसे जोड़ लेते हैं लोग। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: Agroha Bank/ ANI

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।