इन दिनों बॉलीवुड में साउथ की सुपरहिट मूवीज के रीमेक का बोलबाला है। लक्ष्मी से लेकर दुर्गामती तक ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं, जो वास्तव में किसी साउथ मूवी का ही रीमेक है और इन फिल्मों को दर्शकों का भी भरपूर प्यार मिला है। आमतौर पर देखने में आता है कि इन रीमेक मूवीज में बड़े-बड़े स्टार बेहद खुशी-खुशी काम करते हैं, लेकिन किसी साउथ मूवी में कोई टॉप बॉलीवुड स्टार शायद ही नजर आए। 

लेकिन क्या आप इस बात से वाकिफ हैं कि ऐसी कई बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत साउथ मूवीज से ही की और बाद में बॉलीवुड पर भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी। इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन तक का नाम शामिल है। फिल्म उद्योग में साउथ इंडस्ट्री से डेब्यू करने के बाद इन एक्ट्रेसेस ने बॉलीवुड का रूख किया और फिर बॉलीवुड टॉप एक्ट्रेसेस में अपना नाम दर्ज किया। तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ बेहतरीन अदाकाराओं के बारे में बता रहे हैं-

दीपिका पादुकोण

deepika padukone

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है दीपिका पादुकोण का। दीपिका आज के समय में बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकारा में से एक है। यह तो हम सभी जानते हैं कि दीपिका ने अपना बॉलीवुड डेब्यू ओम् शांति ओम् से किया था, लेकिन यह उनकी पहली फिल्म नहीं थी। इससे पहले वह साउथ की एक मूवी ऐश्वर्या में काम कर चुकी थीं। उन्होंने साल 2006 में इस कन्नड़ फिल्म में काम किया था। इंद्रजीत लंकेश द्वारा निर्देशित इस फिल्म में उपेंद्र भी मुख्य भूमिका में थे।

इसे जरूर पढ़ें:छोटे पर्दे की ये 9 फेमस टीवी एक्‍ट्रेस साउथ की फिल्‍मों में भी कर चुकी हैं काम

ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya Rai Bachchan

बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन मिस वर्ल्ड 1994 रह चुकी हैं। ऐश्वर्या राय ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत मणिरत्नम निर्देशित फिल्म इरुवर से की थी, जो वर्ष 1997 में रिलीज हुई थी। यह एक तमिल मूवी थी। इतना ही नहीं, उन्हें साल 1998 में रिलीज हुई तमिल मूवी जीन्स ने उन्हें साउथ में काफी पॉपुलर बनाया। वहीं हिन्दी फिल्मों की शुरूआत उन्होंने ‘और प्यार हो गया‘ से की।

प्रियंका चोपड़ा

Priyanka Chopra

प्रियंका चोपड़ा एक ऐसी अदाकारा है, जिन्होंने इंटरनेशनल स्टर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। लेकिन बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि प्रियंका ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 2002 में तमिल फिल्म तमीजान से की थी। वहीं, इसके बाद प्रियंका फिल्म द हीरो में सेकंड लीड के रूप में नजर आई, यह उनकी बॉलीवुड डेब्यू मूवी थी। जिसमें उनके साथ सनी देओल और प्रीति जिंटा भी थे। हालांकि, एक दिलचस्प तथ्य यह भी है कि प्रियंका चोपड़ा ने अपना सिंगिंग डेब्यू भी साउथ मूवी से किया। जहां उन्होंने उल्लाथाई किलाथे गाने को अपनी आवाज दी थी।

Recommended Video

कृति सेनन

Kriti Sanon

कृति सेनन ने टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड में कदम रखा था। यह फिल्म एक बिग हिट हुई थी और अपनी पहली बॉलीवुड मूवी से उन्हें एक किक स्टार्ट मिला था। लेकिन वह भी इससे पहले साउथ मूवी कर चुकी थीं। उन्होंने 2014 में महेश बाबू के साथ तेलुगु फिल्म ’1: नेनोक्कादिने’में काम किया था।

दिशा पाटनी

Disha Patani

आज के समय में दिशा अपनी एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। हालांकि, बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि दिशा ने बॉलीवुड मूवी से पहले साल 2015 में एक तेलुगू मूवी लोफर में काम किया था, जिसे पुरी जगन्नाथ द्वारा डायरेक्ट किया गया था। इसके बाद वह साल 2016 में एम एस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी में नजर आईं और इस मूवी को लोगों ने काफी पसंद किया।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram.com