अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बना चुकी एक्ट्रेस विद्या बालन जयललिता पर बन रही बायोपिक में जयललिता की भूमिका निभाने वाली थीं। लेकिन जैसा की काफी दिनों से यह चर्चा है कि जयललिता पर बन रही बायोपिक में मुख्‍य भूमिका में कंगना रनोट नजर आएंगी। पर अब तक किसी को यह बात पता नहीं चल पाई थी कि विद्या बालन की जगह कंगना को क्‍यों रिप्लेस किया गया। बहुत कम लोगों को यह जानकारी होगी कि जयललिता पर बन रही बायोपिक कंगना से पहले विद्या बालन को ऑफर हुई थी। जयललिता बायोपिक के मेकर्स की पहली पसंद कंगना नहीं बल्कि विद्या थीं।

this reason vidya balan lost the jayalalitha biopic and kangana replace inside

इसे जरूर पढ़ें: विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादीशुदा जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए लीजिए सीख

विद्या बालन को अचानक फिल्म से क्यों बाहर का रास्ता दिखाया गया। यह सवाल सभी के मन में था लेकिन अब जाकर इस सवाल का जवाब मिला है। अब जाकर इसका कारण सामने आया है कि क्‍यों विद्या बालन को जयललिता पर बन रही बायोपिक से बारह किया गया। असल में हुआ यूं कि विद्या बालन फिल्म में अपने किरदार को लेकर बार-बार सवाल पूछती थीं और उनके सवालों से तंग आकर फिल्‍म के मेकर्स ने उन्‍हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विद्या निर्माता से जरूरत से ज्‍यादा सवाल पूछती थीं। जयललिता के बायोपिक के लिए निर्माताओं कि पहली पंसद विद्या बालन पहली ही थी और उन्हें लगभग फिल्म के लिए साइन भी कर लिया गया था।

सूत्रों के अनुसार जयललिता साउथ की एक्ट्रेस और देश की बड़ी राजनीतिक हस्तियों में से एक थीं और निर्माता जयललिता के जीवन से जुड़े कई सवालों को लेकर खुद ही संकोच में थे और वह खुद कई लोगों से इसका उत्तर ढूंढ रहे थे। ऐसे में विद्या बालन का बार-बार सवाल पूछना निर्माताओं को रास नहीं आया। बहरहाल फिल्म से विद्या बालन को हटाने के बाद अब यह फिल्म कंगना रनोट की झोली में है और ऐसा सुनने में आया है कि कंगना को इस फिल्‍म के लिए बहुत मोटी रकम मिली हैं। इस फिल्म के लिए उनका नाम फिल्म के लेखक ने ही सुझाया है।

jayalalitha biopic and kangana ranaut replace vidya inside

वैसे कंगना के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो रानी लक्ष्मीबाई की बायोपिक मणिकर्णिका में एक्टिंग करती नजर आई थी। कंगना की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी। कंगना इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'मेंटल हैं क्या' की शूटिंग में व्यस्त हैं।

because of this reason vidya balan lost the jayalalitha biopic inside

इसे जरूर पढ़ें: कंगना रनोट करेंगी एपिक-ऐक्शन ड्रामे का निर्देशन

वहीं, विद्या आखिरी बार फिल्‍म 'तुम्हारी सुलु' में नजर आईं थीं। इस फिल्म में विद्या ने रेडियो जॉकी का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। वैसे विद्या इन दिनों बाली में वकेशन मना रही है और हॉलीडे का मजा ले रही हैं। विद्या ने सोशल साइट पर अपने वकेशन की कई तस्वीरें शेयर की हैं।

Photo courtesy- instagram.com(@balanvidya, @team_kangana_ranaut)