विद्या बालन की ऐसी 5 फिल्में जो हर महिला को देखनी चाहिए

By Gayatree Verma09 Jan 2018, 10:59 IST

फिल्म को हिट कराने के लिए तीन चीजों की जरूरत होती है- एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट और एंटरटेनमेंट।

लेकिन बॉलीवुड की फिल्मों को हिट कराने के लिए केवल तीन चीजों की जरूरत होती है- विद्या बालन, विद्या बालन और विद्या बालन। 

बॉलीवुड में महिला किरदारों को निभाने वाली एक्ट्रेस की जब भी बात होती है तो विद्या बालन का नाम जरूर लिया जाता है। कभी किसी ने सोचा भी नहीं था कि सीरियल हम पांच की राधिका बनी विद्या बालन एक दिन सबके लिए रोल मॉडल बन जाएगी। विद्या बालन ने अपने दिए कई इंटरव्यू में बताएं है कि शुरुआत की उनकी हर फिल्म डिब्बा बंद हो जाती है। इस कारण कई बार उन्हें बाद में फिल्में भी मिलना बंद हो गई। लेकिन आज यही डिब्बा बंद एक्ट्रेस कई डायरेक्टर्स की पहली पंसद बनी हुई है।  

महिला किरदारों को निभाने के साथ ही विद्या अपने रोल के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए भी मशहूर है। विद्या ने शुरू से ही अलग-अलग तरह के किरदार करना पसंद किए हैं। चाहे परिणीता फिल्म की सिम्पल लड़की हो या डर्टी पिक्चर की बी ग्रेड एक्ट्रेस... विद्या ने अपने हर किरदार को काफी अच्छे तरीक से निभाया है। इसलिए ही आज हम इन किरदारों की बात करते हैं जो सोसायटी में महिलाओं को एक नया किरदार निभाने के लिए प्रेरित करता है। 

vidya balan top  moveis big

परिणीता

इस फिल्म में विद्या ने एक सिंपल लड़की का किरदार निभाया था।

कहानी

इस फिल्म को तो जब देखो तब नई लगती है। इसका सस्पेंस हर किसी के रुहे खड़े कर देता है। ये आज भी मेरी फेवरेट फिल्म है। 

डर्टी पिक्चर

इस फिल्म में विद्या ने बी ग्रेड की एक्ट्रेस स्लिक स्मिता का किरदार निभाया था। जो विद्या की सुपर-डुपर हिट फिल्म रही थी। 

इश्किया

फिल्म इश्किया में नसरुद्दीन शाह और अर्शद वारसी के होते हुए भी फिल्म में विद्या बालन के किरदार को खूब सराहा गया। इसे भी विद्या का अब तक का सबसे स्ट्रॉन्ग केरेक्टर माना गया था।  

तुम्हारी सुलु

इस साल रीलिज हुई फिल्म तुम्हारी सुलु में विद्या बालन ने नटखट महिला का किरदार निभाया था जो लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया। 

सोलो फिल्में हुई हिट

ये विद्या का जादू ही है जो अपने दम पर फिल्मों को हिट करा देती है। जहां बॉलीवुड में फिल्में हिट कराने के लिए डायरेक्टर हीरो का हाथ पकड़े रहते हैं वहीं विद्या अपनी फिल्म हिट करना के लिए अकेले ही काफी है। विद्या के ऐसे ही फिल्मों के बारे में जानने के लिए ये वीडियो देखें।