• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Apple Watch Series 8: एप्पल वॉच में फर्टिलिटी ट्रैकिंग टूल किया गया लॉन्च, जानें आपके काम के एप्स के बारे में

एप्पल आई वॉच सीरीज 8 में कई फर्टिलिटी ट्रैकिंग टूल्स लाए गए हैं। जानिए और कहां मिल सकते हैं ऐसे टूल्स?
author-profile
Published -08 Sep 2022, 13:12 ISTUpdated -08 Sep 2022, 14:55 IST
Next
Article
apple watch feature

Apple Watch Series 8: एप्पल ने बुधवार की रात iPhone 14 सीरीज के साथ ही Apple Watch Series 8 भी लॉन्च कर दी है। इसके अलावा कंपनी ने Apple Watch SE और एक Apple Watch Ultra भी लॉन्च की हैं। कंपनी के नई वॉच में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस वॉच में महिलाओं के लिए फर्टिलिटी ट्रैकिंग टूल भी दिया गया है। चलिए जानते हैं इस वॉच और फर्टिलिटी टूल्स के बारे में। 

apple series

एक साथ तीन स्मार्ट वॉच हुई हैं लॉन्च

एप्पल के लॉन्चिंग इवेंट में एप्पल ने Apple Watch Series 8 पेश की है। इसके अलावा कंपनी ने Apple Watch SE और एक Apple Watch Ultra भी अनाउंस की हैं।

एप्पल वॉच सीरीज 8 

एप्पल ने बताया कि एप्पल की नई स्मार्ट वॉच सीरीज 8 डस्ट प्रूफ, स्विम प्रूफ और क्रैक प्रूफ है। पुरानी वॉच की तरह ही ECG सेंसर और A-Fib डिटेक्शन है। नए वॉच सीरीज 8 में आपको टेंपरेचर सेंसर, क्रैश डिटेक्शन, लो पावर मोड, इंटरनेशनल रोमिंग जैसे फीचर्स दिए गए है। महिलाओं के हेल्थ पर फोकस करते हुए नए एप्पल वॉच सीरीज 8 में टेंपरेचर सेंसर दिया गया है। इस वॉच की भारतीय कीमत 45,900 रुपये से शुरू होती है।

इसे भी पढ़ें: iPhone 14 : 7 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें क्या होंगे नए फीचर्स

फर्टिलिटी टूल्स जो महिलाओं के लिए हैं बेस्ट

इस सीरीज में फर्टिलिटी टूल्स को टेंपरेचर सेंसर से जोड़ा गया है। नई सीरीज 8 में स्क्रीन के पास बैक क्रिस्टल पर एक टेम्परेचर सेंसर है और दूसरा डिस्प्ले के नीचे है। यह महिलाओं के बॉडी टेंपरेचर में होने वाले बदलाव का पता लगाकर पीरियड की शुरुआत के बारे में आगाह कर सकता है। जो महिलाएं प्रेग्नेंट होने की कोशिश कर रही हैं, उनके लिए यह यूजफुल हो सकता है।

आई वॉच के अलावा, ये हैं फर्टिलिटी टूल्स

आई वॉच में तो इस तरह का फीचर पहली बार आया है, लेकिन अगर हम मार्केट में मौजूद अन्य एप्स की बात करें तो बहुत पहले से ही गूगल एंड्रॉयज और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ऐसे एप्स मौजूद हैं।

  • Clue- ये आपकी बॉडी टेंपरेचर में होने वाले बदलाव का पता आसानी से लगाता है।
  • Oviahealth- ओविया एक सस्ता ऐप है। यह महिलाओं के पीरियड की शुरुआत के बारे पहले ही बता देता है।
  • Glow- ग्लो ऐप को चलाना काफी आसान होता है। यह आपके बॉडी टेंपरेचर को भांप लेता है
  • NaturalCycles- गर्भवती महिला के लिए यह ऐप काफी अच्छा होता है। यह जन्म नियंत्रण उपकरण है।
  • Kindara - ये आपके बॉडी टेंपरेचर के साथ-साथ शरीर के अन्य फंक्शन्स के बारे में भी बताता है। दरअसल, इसे भी प्रेग्नेंसी ट्रैकर की तरह यूज किया जा सकता है।

एप्पल वॉच एसई

 

नए एप्पल वॉच एसई में कई नए फीचर्स दिए गए है। जिसमें क्रैश डिटेक्शन और फैमिली सेटअप जैसी चीजें शामिल हैं। अगर आप इसकी कीमत की बात करेंगे तो इस वॉच की भारतीय कीमत 29,900 रुपये से शुरू होती है। इस वॉच को आप 16 सितंबर से खरीद सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: iPhone खरीदने की है प्लानिंग तो इन ट्रिक्स से बचा सकते हैं बहुत सारे पैसे

 

Recommended Video


एप्पल वॉच अल्ट्रा

एप्पल वॉच अल्ट्रा की बात करें तो  इसमें दो स्पीकर और तीन माइक्रोफोन दिए गए हैं। यह आपकी कॉलिंग को और भी बेहतर बनाता है। एप्पल वॉच अल्ट्रा एयरोस्पेस-ग्रेड टाइटेनियम से बनी है। बैटरी को लेकर एप्पल ने दावा किया है कि सामान्य इस्तेमाल  से यह वॉच  36 घंटे तक चल सकती हैं। भारत में इसकी कीमत 89,900 रुपये हैं।

 


उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।