टीवी सीरियल अनुपमा बहुत कम समय में ही दर्शकों का चहेता टीवी सीरियल बन गया है। इस टीवी सीरियल में बहुत सारे किरदार हैं और इन सभी किरदारों का शो में अपना-अपना महत्‍व है। सीरियल में कुछ नए कलाकार हैं, तो कुछ सीनियर और इंडस्‍ट्री में लंबा वक्‍त बिता चुके आर्टिस्‍ट भी हैं। 

अनुपमा टीवी सीरियल में काम करने वाला लगभग हर कलाकार से दर्शकों दिल के तार जुड़ चुके हैं और इन कलाकारों को अब दर्शक उनके किरदार के नाम से प्‍यार करने लगे हैं। मगर आज हम अनुपमा के कुछ कलाकारों के फर्स्‍ट टीवी सीरियल और उनके पुराने लुक्‍स की तस्‍वीरें आपको दिखाएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: ये 6 एक्ट्रेसेस ठुकरा चुकी हैं 'अनुपमा' का किरदार 

rupali  ganguly  first  tv  serial

रूपाली गांगुली 

टीवी सीरियल अनुपमान में एक्‍ट्रेस रूपाली गांगूली मुख्‍य किरदार निभा रही हैं। अगर बात की जाए कि रूपाली ने सबसे पहले टीवी पर डब्‍यू कब किया था, तो आपको जानकर हैरानी होगी वर्ष 1985 में मात्र 7 बरस की उम्र में रूपाली ने पिता की फिल्‍म 'साहेब' से डेब्‍यू किया था। वहीं अगर टीवी इंडस्‍ट्री की बात की जाए डीडी नेशनल पर आने वाले धारावाहिक 'सुकन्‍या' से रूपाली ने अपने करियर की शुरुआत की थी, मगर रूपाली को असली पहचान वर्ष 2003 में आने वाली टीवी सीरयिल संजीवनी में डॉक्‍टर सिमरन का किरदार निभा कर मिली थी। 

gaurav  khanna  first  tv  serial

गौरव खन्‍ना 

गौरव खन्‍ना जब से टीवी सीरियल अनुपमा में आए हैं, तब से सीरियल को एक नया ही अंदाज मिल गया है। गौरव ने वर्ष 2005 में अपना एमबीए पूरा करने के बाद साल भर नौकरी की मगर उनके मन में शुरु से ही अभिनय के प्रति रुचि थी। वर्ष 2002 से शुरु हुए धारावाहिक में बीच में गौरव को कास्‍ट किया गया और उनके किरदार का नाम भुवन सरीन था। इसके बाद गौरव को असली पहचान टीवी सीरियल कुमकुम से मिली। 

 इसे जरूर पढ़ें: इन टीवी एक्‍ट्रेसेस ने एक्टर नहीं बल्कि बिजनेसमैन से की शादी

anupamaa  tv  show  details

तसनीम शेख 

तसनीम शेख टीवी इंडस्‍ट्री की जानीमानी एक्‍ट्रेस हैं। तसनीम को दर्जनों टीवी सीरियल्‍स में देखा जा चुका है और अपने पहले ही टीवी सीरियल 'घराना' से तसनीम ने दर्शकों के दिलों में घर करना शुरू कर दिया था। मगर टीवी सीरियल 'कुसुम' से तसनीम को असली पहचान मिली। इसके बाद 'कसौटी जिंदगी की', कुमकुम जैसे टीवी सीरियल्‍स में काम करने के बाद तसनीम दर्शकों की फेवरेट बनती चली गईं। फिलहाल तसनीम को टीवी सीरियल अनुपमा में राखी दवे के किरादर में देखा, जारा है। निगेटिव रोल होने के बाद भी लोग राखी को काफी पसंद कर रहे है। 

anupamaa  tv  serial  star  cast  first  show

सुधांशु पांडे 

टीवी सीरियल अनुपमा में वनराज शाह का किरदार निभा रहे सुधांशु पांडे ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग के करियर से की थी। आपको बता दें कि सुधांशु कई बॉलीवुड फिल्‍मों में भी नजर आ चुके हैं। इसके अलावा सुधांशु फेमस सिंगर पंकज उदास की म्‍युलिक एल्‍बम 'मैखाने' में भी नजर आ चुके हैं। सुधांशु खुद भी बहुत अच्‍छे सिंगर हैं और देश के पहले बॉय बैंड 'बैंड ऑफ बॉयज' का भी हिस्‍सा रह चुके हैं। 

alpana  buch  first  tv  serial

अल्‍पना बुच 

अल्‍पना बुच टीवी सीरियल अनुपमा में 'बा' के किरदार में नजर आ रही थीं।वर्ष 2014 में अल्पना ने टीवी सीरियल 'सरस्वतीचंद्र' से अपने करियर की शुरुआत की।  इसके अलावा अल्‍पना बुच टीवी सीरियल 'पापड़ पोल शहाबुद्दीन राठौड़ की रंगीन दुनिया' में नजर आ चुकी हैं। अल्‍पना ने टीवी सीरियल 'उड़ान और बालवीर' में भी काम किया है। 

anupamaa  tv  show

अनेरी वजानी 

अनेरी वजानी सेलिब्रिटी स्‍टाइलिस्‍ट प्रिया वजानी की छोटी बह‍न हैं। वर्ष 2012 में पहली बार अनेरी को टीवी सीरियल 'काली' में पाखी के रोल में देखा गया था। मगर अनेरी को असली पहचान वर्ष 2014  में आए टीवी सीरियल 'निशा और उसके कजिन' में मुख्‍य किरदार निभा कर मिला था। यह बहुत ही पॉपुलर शो था। 

उम्‍मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, साथ ही ऐसे और आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।