टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ जब से शुरू हुआ है, तभी से लोगों को खूब पसंद आ रहा है। उसकी टीआरपी भी दिनों दिन बढ़ रही है और लोग अनुपमा के किरदार में दिखने वाली अभिनेत्री रूपाली गांगुली को भी बहुत पसंद कर रहे हैं। बीते कुछ समय से अनुपमा के जीवन में उनके क्लासमेट और पुराने दोस्त की दस्तक ने सीरियल को और भी दिलचस्प बना दिया है।

शो में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल एक बार फिर जीत चुकी रूपाली गांगुली को यह किरदार कैसे मिला क्या आप जानते हैं? कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो रूपाली से पहले कुछ अन्य टीवी एक्ट्रेस को यह किरदार ऑफर किया गया था, लेकिन कोई अपने अन्य प्रोजेक्ट की वजह से नहीं कर पाया तो किसी के साथ मेकर्स की बात नहीं बनीं और फिर यह किरदार रूपाली को मिला। उनसे पहले किन हसीनाओं को यह किरदार ऑफर किया गया था, आइए जानते हैं।

मोना सिंह

‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ फेम मोना सिंह इस शो के लिए सबसे पहली चॉइस थी। इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक शो के मेकर्स मोना सिंह को अपने शो में लीड भूमिका में चाहते थे, लेकिन किन्हीं कारणों से मोना सिंह ने यह ऑफर ठुकरा दिया। मोना की मना करने की क्या वजह थी, यह नहीं पता चला है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mona Singh (@monajsingh)

गौरी प्रधान

gauri pradhan rejected role of anupamaa

गौरी प्रधान, जो ‘कुटुम्ब’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ और  ‘तू आशिकी’ जैसे शो के लिए जानी जाती हैं, मेकर्स की दूसरी पसंद थीं। रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ चीजें काम नहीं कर सकीं, क्योंकि मेकर्स को रोल के साथ उनकी पर्सनैलिटी खास जमी नहीं। गौरी ने इस रोल के लिए स्क्रीन टेस्ट भी दिया था।

जूही परमार

juhi parmar rejected offer of anupamaa

‘कुमकुम’ फेम जूही परमार (जूही परमार की तरह घर में बनाएं होममेड क्रीम) को इसके बाद यह रोल ऑफर किया गया था, लेकिन जूही ने भी इस ऑफर को ठुकरा दिया। जिस समय जूही को यह ऑफर मिला था, उसी समय उन्हें दूसरा ऑफर भी मिला था और उन्होंने इसे छोड़कर ‘हमारी वाली गुड न्यूज’ को चुना। अभी जूही इस शो में रेणुका तिवारी का किरदार निभा रही हैं।

इसे भी पढ़ें :'अनुपमा' टीवी सीरियल की 'बा' अल्पना बुच के बारे में जानें रोचक बातें

साक्षी तंवर

sakshi tanwar rejected the role of anupamaa

साक्षी तंवर इंडस्ट्री में एक जाना-पहचाना नाम है। उन्होंने ‘कहानी घऱ- घर की’ पार्वती अग्रवाल के किरदार में सबका दिल जीता और उसके बाद भी कई सारे शो जैसे- ‘देवी’, ‘बड़े अच्छे लगते हैं’, ‘एक थी नायिका’ से दर्शकों को प्रभावित किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शो में मुख्य भूमिका निभाने के लिए साक्षी तंवर से भी संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने भी इसे निभाने से इंकार कर दिया था। इसके पीछे की वजह उनके रास्ते में आने वाली वेब सीरीज और बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स को बताया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें :टीवी सीरियल 'अनुपमा' की 'काव्‍या' मदालसा शर्मा के बारे में जानें रोचक तथ्‍य

श्वेता तिवारी

shweta tiwari rejected role of anupamaa

साल 2001 से अब तक श्वेता तिवारी (श्वेता तिवारी को हुआ प्यार, ये स्‍पेशल कौन है आप भी जानें) हमारे दिलों में राज कर रही हैं। अभी वह 'खतरों के खिलाड़ी -11' रियलिटी शो में भी नजर आईं। रिपोर्ट्स के अनुसार, श्वेता को इस डेली सोप में मुख्य भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने भी इस ऑफर को 'खतरों के खिलाड़ी -11' रियलिटी शो के लिए ठुकरा दिया था।

श्वेता साल्वे

shweta salve rejected role of anupamaa

श्वेता 1998 और 2001 में ज़ी टीवी पर एक टेलीविजन धारावाहिक ‘हिप हिप हुर्रे’ में मैन एक्टर्स में से एक थीं। रिपोर्ट्स के अनुसार, मैकर्स को वह रूपाली गांगुली द्वारा निभाई जा रही भूमिका के लिए एकदम सही लगी थीं, लेकिन उन्होंने शो के लिए ज्यादा फीस मांग ली। इसी कारण उन्हें शो में नहीं लिया गया। निभाने के लिए सही विकल्प के रूप में पाया, लेकिन उनकी उच्च शुल्क मांगों के कारण उन्हें बोर्ड पर नहीं लाया।

Recommended Video

किस्मत में जो लिखा हो, वो मिलता ही है। यही बात रूपाली गांगुली के केस में सही साबित हुई। आखिरकार उनके पास यह किरदार आया और वह इसे बड़ी ही खूबसूरती के साथ निभा भी रही हैं। अगर आपको इनमें से किसी अभिनेत्री को चुनना हो तो आप अनुपमा के रोल के लिए किसे चुनेंगे? 

यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। टीवी से जुड़ी ऐसी रोचक खबरों के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।

Image Credit : instagram