बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया का निधन हो गया है। बता दें कि उनकी मां लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं। मां के निधन के बाद अक्षय कुमार ने बेहद इमोशनल पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- ''वह मेरी कोर थीं। उनके जाने से मैं अहसनीय दर्द महसूस कर रहा हूं। मेरी मां श्रीमति अरुणा भाटिया ने आज सुबह ही दुनिया को अलविदा कह दिया है और वह दूसरी दुनिया में मेरे पिता के साथ एक बार फिर से मिल गई हैं। मैं आपकी दुआओं का सम्मान करता हूं क्योंकि मैं और मेरा परिवार इस वक्त मुश्किल दौर से गुजर रहा है। ओम शांति।''

उनके इस पोस्ट को देखने के बाद फैंस और सेलेब्स दोनों ही कमेंट कर अक्षय कुमार को सांत्वना दे रहे हैं। बता दें कि एक्टर अपनी मां के बेहद करीब थे, जब भी उन्हें वक्त मिलता था, वह अपनी मां के साथ टाइम स्पेंड करना पसंद करते थे। अक्षय कुमार बेहद कम उम्र के थे, जब उन्होंने अपने पिता को खो दिया था। उस वक्त उनकी मां ही थीं, जिन्होंने हर मोड़ पर उनका साथ दिया। मां के साथ उनकी कई ऐसी तस्वीरें हैं, जिन्हें देखने के बाद उनकी बॉन्डिंग का अंदाजा लगाया जा सकता है।

लंबे समय से बीमार थी अक्षय कुमार की मां

Aruna bhatia

अक्षय कुमार की मां लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं। 3 सिंतबर को उन्हें मुंबई के हीरानंदानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिन बाद 7 सितंबर को उनकी मां की सेहत में सुधार आया था। हाल ही में उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। वहीं अक्षय कुमार को जैसे ही मां की तबियत के बारे में पता चला वह शूटिंग बीच में ही छोड़कर विदेश से वापस मुंबई लौट आए। बता दें कि अक्षय इस वक्त अपनी फिल्म सिंडरेला की शूटिंग कर रहे थे। अक्षय कुमार कई बार अपने इंटरव्यू में जाहिर कर चुके हैं कि आज वह जो भी हैं, सिर्फ अपने माता-पिता की वजह से हैं।

पिता के बाद मां ने अक्षय कुमार को संभाला

akshay kumar sister

अक्षय कुमार ने अपने एक थ्रोबैक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी मां ने उन्हें इतना कुछ दिया है, कि वह चाह कर भी उसकी कीमत नहीं चुका पाएंगे। इसके आगे कहते हैं कि वह जिंदगी में चाहे कुछ भी कर लें, लेकिन उनकी बराबरी नहीं कर सकते। अक्षय के अनुसार उनके पिता के जाने के बाद उनकी मां और बहन अल्का ने ही उन्हें संभाला है। अगर वह सही राह नहीं दिखाते और कुछ सिखाते नहीं तो वह उस मुकाम तक कभी नहीं पहुंच पाते।

मां के नाम पर अक्षय कुमार ने दिए थे 25 करोड़ रुपये

Akshay kumar family

अक्षय कुमार ने अपनी मां के नाम पर देश को 25 करोड़ रुपये दिए थे। पिछले साल कोरोना वायरस से जूझ रहे देश को मदद के तौर पर उन्होंने यह रकम दी थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह मेरी मां की तरफ से है। अपने इस डोनेशन को लेकर अक्षय ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ''वह कोई चैरिटी या दान नहीं कर रहे हैं, बल्कि यह उनका फर्ज है। उन्होंने कहा कि हम सभी अपने देश को भारत माता कहते हैं, ऐसे में मेरा यह योगदान मेरा नहीं है, बल्कि मेरी मां की तरफ से भारत माता को है।''

इसे भी पढ़ें:6 महीने तक नीतू कपूर ने नहीं की थी ऋषि कपूर से बात, ये था कारण

Recommended Video

मां के साथ बिताते थे घंटों वक्त 

Akshay kumar childhood pictures

अक्षय कुमार अपनी मां के साथ वक्त बिताना काफी पसंद करते थे। तस्वीर शेयर करने के अलावा वह उनसे खूब बातें भी करना पसंद करते थे। पुरानी तस्वीरों में आप अक्षय और उनकी मां की बॉन्डिंग देख सकते हैं। यही नहीं इससे पहले एक्टर ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह अपनी मां को व्हीलचेयर पर बिठाकर लंदन घुमाते नजर आ रहे थे। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- शूटिंग के बीच मां के साथ कुछ वक्त बिताया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने बिजी हैं या फिर कितने आगे बढ़ गए हैं। ये मत भूलिए कि वह बूढ़े हो रहे हैं, इसलिए हो सके तो उनके साथ वक्त बिताइए।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

 

इसे भी पढ़ें:असल जिंदगी और सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये फिल्में, आप भी जानें

अक्षय के जन्मदिन के 1 दिन पहले मां का निधन

Akshay kumar and mother

अक्षय कुमार का जन्मदिन 9 सितंबर यानी कल है। उनके जन्मदिन के एक दिन पहले ही मां का निधन हो गया है। अक्षय के अनुसार, मां के पास उनकी हर समस्या का हल होता है। वह जब भी परेशान होते थे तो अपनी मां के पास ही जाते थे। वहीं असल जिंदगी में अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया फिल्म प्रोड्यूसर थीं। अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की प्रोडक्शन कंपनी हरिओम एंटरटेनमेंट में वह पार्टनर थीं। यही नहीं उनके प्रोडक्शन कंपनी से कई फिल्में बनाई गईं थीं, जिसमें खट्टा-मीठा, एक्शन रीप्ले, तीस मार खां, और पटियाला हाउस आदि शामिल हैं।

अक्षय कुमार की मां को हर जिंदगी की तरफ से श्रद्धांजलि। उस मुश्किल वक्त का सामना करने के लिए अक्षय के दोस्तों, परिवार वालों और फैंस को भगवान हिम्मत दें।