जब बॉलीवुड की बोल्ड और बिंदास एक्ट्रेस की बात होती है, तो इस लिस्ट में राधिका आप्‍टे का नाम टॉप में आता है। राधिका को फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक दशक से भी ज्यादा का समय बीत चुका है और अपनी बेहतरीन एक्टिंग के बलबूते राधिका आगे बढ़ती ही जा रही हैं। राधिका ने इंडस्‍ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली है। जब भी किसी बोल्ड और बिंदास टॉपिक पर फिल्में बनती हैं, तो राधिका उसमें किसी न किसी किरदार में जरूर नजर आ जाती हैं। 

7 सितंबर को राधिका का जन्मदिन है। राधिका के फिल्‍मी सफर के बारे में लगभग हर कोई जानता है। मगर राधिका की पर्सनल लाइफ, खासतौर पर उनकी लव और मैरिड लाइफ के बारे में लोग बहुत कम जानते हैं। इसलिए राधिका के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनकी लव स्टोरी और शादीशुदा जीवन के बारे में बताएंगे। 

राधिका आप्‍टे का अफेयर 

राधिका आप्‍टे मूल रूप से पुणे की रहने वाली हैं। राधिका जब क्‍लासिकल डांस 'कथक' में ट्रेनिंग ले रही थीं, तो एक कास्टिंग डायरेक्टर की नजर उन पर पड़ी और उन्‍हें फिल्‍म में काम करने का ऑफर दिया गया। राधिका को फिल्मों में काम करने में कोई एतराज नहीं था इसलिए उन्होंने ने भी फिल्‍म में काम करने के लिए हां बोल दिया। वर्ष 2005 की बात है, जब एक्टर शाहिद कपूर और एक्ट्रेस अमृता राव के साथ फिल्‍म 'वाह लाइफ हो तो ऐसी' में राधिका को छोटा सा रोल मिला। 

इसे जरूर पढ़ें: राधिका आप्टे के ये 5 किरदार बताते हैं कि वो किसी भी तरह के रोल के लिए हैं फिट

इस फिल्‍म को करने के बाद राधिका ने फिल्मों में ही करियर बनाने की ठान ली और कई बंगाली और मराठी फिल्मों में काम किया। वर्ष 2011 के आने तक इंडस्‍ट्री में हर कोई राधिका को जानने लगा था। राधिका का बिंदास अंदाज सभी को भाता था। मशहूर सीरियल एवं फिल्‍म मेकर एकता कपूर की नजर जब राधिका पर पड़ी, तो उन्होंने राधिका को 'आई एम' और 'शोर इन द सिटी' फिल्‍मों के लिए साइन कर लिया। 'शोर इन द सिटी' में राधिका के अपोजिट तुषार कपूर थे। बताया जाता है कि इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान राधिका और तुषार काफी करीब आ गए थे। दोनों के अफेयर के चर्चे भी आम हो गए थे, मगर दोनों ने खुल कर कभी इस रिश्ते पर मोहर नहीं लगाई थी। 

कुछ समय बाद जब फेमस टॉक शो 'कॉफी विद करण' में एकता कपूर और तुषार कपूर आए और तुषार कपूर की लव लाइफ पर चर्चा की गई, तो राधिका आप्‍टे के नाम पर एकता का चौंकाने वाला रिएक्शन सामने आया। एकता ने राधिका आप्‍टे को पहचानने से ही इंकार कर दिया। तब यह बात साबित हो गई कि अगर तुषार और राधिका के बीच कुछ चल भी रहा था तो अब उस पर विराम लग चुका है। राधिका ने भी इन सभी बातों पर अपनी प्रतिक्रिया देने में टाइम वेस्ट नहीं किया और करियर को ऊंचाइयों पर पहुंचाने की दिशा में आगे बढ़ गईं। 

radhika  apte  pictures  with  husband

बेनेडिक्ट टेलर से मोहब्बत और शादी 

तुषार कपूर का चैप्टर खत्म होने के कुछ वक्त बाद ही राधिका आप्‍टे लंदन चली गईं। यहां राधिका कंटेंपरेरी डांस स्टाइल सीखने आई थीं। तब ही उनकी मुलाकात फेमस म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर से हुई। दोनों में कुछ ही दिनों में अच्‍छी दोस्‍ती हो गई। दोनों के विचार एक-दूसरे से इतने मेल खाते थे कि दोनों जल्द ही लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे। इसके बाद वर्ष 2012 में दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। 

इसे जरूर पढ़ें: ये 4 फूड हैं एक्‍ट्रेस राधिका आप्‍टे की ब्‍यूटी और फिटनेस का राज

radhika  apte  benedict  taylor  wedding  details

राधिका आप्‍टे की सीक्रेट शादी

अपनी सीक्रेट वेडिंग के बारे में राधिका आप्‍टे ने एक लीडिंग मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अपनी कोर्ट मैरिज में एक पुरानी साड़ी पहनी थी, जो उनकी दादी की थी। राधिका ने बताया था, 'मैंने अपनी दादी की पुरानी साड़ी पहनी थी, जिसमें बहुत सारे छेद भी थे। मगर मैं सबसे ज्यादा उन्हें ही प्यार करती हूं, इसलिए मैंने इस साड़ी को चुना था। हालांकि, जब मेरी शादी पूरे कस्‍टम के साथ हुई थी तब मैंने अपने लिए एक नया आउटफिट भी लिया था। लेकिन मैं उन लोगों में से नहीं हूं कि अपनी शादी पर केवल कपड़ों में ढेर सारे पैसे लगा दूं।' राधिका ने शादी के 3 महीने बाद सभी को इस बारे में बताया था और वेडिंग पार्टी भी दी थी। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Vikrant Massey (@vikrantmassey)

क्यों की राधिका आप्‍टे ने बेनेडिक्ट टेलर से शादी? 

कुछ दिन पहले एक्टर विक्रांत मेस्सी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बातचीत के दौरान राधिका ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें शादी पर अधिक विश्वास नहीं है। आगे उन्होंने कहा, 'मैंने शादी केवल इसलिए की थी क्योंकि ऐसा करने से वीजा बहुत आसानी से मिल जाता है। मैं चाहती थी कि जब मैं चाहूं बेनेडिक्ट के पास जा सकूं। वीजा मिलना इतना आसान नहीं है, इसलिए मैंने शादी कर ली।' 

आपको बता दे कि राधिका मुंबई में रहती हैं और बेनेडिक्ट लंदन में। दोनों को जब भी वक्त मिलता वह एक-दूसरे के साथ समय बिताने के लिए आ जाते हैं। कोविड-19 संक्रमण की वजह से जब पूरी दुनिया में लॉकडाउन था, तब राधिका अपने हसबैंड बेनेडिक्ट के साथ लंदन में थीं। 

आपको बता दे कि राधिका और बेनेडिक्ट का रिश्ता बहुत ही अनोखा है, दोनों ही एक दूसरे से दूर रहते हैं और मिल भी कम पाते हैं, मगर लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप भी सफल हो सकती हैं, राधिका और बेनेडिक्ट इसकी एक बड़ी मिसाल हैं। 

 

एक्ट्रेस राधिका आप्‍टे को हरजिंदगी की ओर से बर्थडे की ढेरों बधाइयां। उम्मीद है कि आपने भी राधिका और बेनेडिक्ट के इस प्यार भरे रिश्ते से कुछ टिप्‍स लिए होंगे। बॉलीवुड कलाकारों की पर्सनल लाइफ और उनकी लव स्टोरी से जुड़ी दिलचस्प बातों को जानने के लिए देखती रहें हरजिंदगी।