आमिर खान और काजोल स्टारर फ़िल्म फ़ना बॉक्स-ऑफ़िस पर सुपरहिट साबित हुई थी। दोनों पहली और आख़िरी बार इस फ़िल्म में एक-दूसरे के अपोज़िट नज़र आए थे। फ़िल्म की कहानी और एक्टर्स की एक्टिंग लोगों को ख़ूब पसंद आई थी। 26 मई 2006 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म में आमिर खान और काजोल एक नए अवतार में नज़र आए थे। यशराज के प्रोडक्शन में बनी इस फ़िल्म को कुणाल कोहली ने डायरेक्ट किया था।

बता दें कि इस फ़िल्म के ज़रिए काजोल 5 साल बाद पर्दे पर बतौर एक्ट्रेस नज़र आई थीं। इस फ़िल्म के ज़रिए उन्होंने शानदार कमबैक किया था, ख़ास बात है कि इस फ़िल्म में वह आमिर खान के साथ रोमांस करती नज़र आई थीं, जो लोगों के बीच ख़ूब पॉपुलर हुआ था। अब तक शाहरुख खान के साथ रोमांस करने वाली काजोल की जोड़ी जब आमिर खान के साथ बनी तो लोगों का भरपूर प्यार मिला। आज इस फ़िल्म ने पूरे 15 साल पूरे किए हैं, इस मौक़े पर हम बताएंगे, इस फ़िल्म से जुड़ी कुछ ख़ास बातें।

गुजरात में बैन थी आमिर खान की फ़िल्म फ़ना

fanaa movie songs

फ़िल्म फ़ना जब रिलीज़ हुई थी, तब काफ़ी समय तक ये विवादों में घिरी रही थी। यही नहीं उस वक़्त यह फ़िल्म गुजरात में बैन थी। दरअसल उन दिनों आमिर खान ने सोशल वर्कर और किसानों के साथ मिलकर 'नर्मदा बचाओ अभियान' के तहत सरदार सरोवर डैम के ख़िलाफ़ हो रहे अभियान का समर्थन किया था। जिसकी वजह से एक्टर को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा, जिसका प्रभाव फ़िल्म पर देखने को मिला। लोग उनकी फ़िल्म को बैन करने का आग्रह करने लगे। पुलिस सिक्योरिटी नहीं होने की वजह से थियेटर के मालिकों ने फ़िल्म की स्क्रीनिंग करने से मना कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: बेहद ग्‍लैमरस हैं ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की भाभी श्रीमा राय, जानें उनकी लाइफ से जुड़े ये रोचक तथ्‍य

'फ़ना' के लिए काजोल ने रिजेक्ट कर दी थी करण जौहर की बड़ी फ़िल्म

king khan and rani

फ़िल्मी बीट की रिपोर्ट के अनुसार जब फ़िल्म फ़ना का ऑफ़र काजोल को दिया गया था, तब उस वक़्त करण जौहर ने अपनी फ़िल्म 'कभी अलविदा ना कहना' के लिए उन्हें अप्रोच किया था। इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और अभिषेक बच्चन जैसे स्टार थे, लेकिन काजोल ने कमबैक के लिए फ़ना को चुना। हालांकि फ़िल्म कभी अलविदा ना कहना में उन्होंने अपना स्पेशल अपीयरेंस दिया था। वहीं यशराज के साथ आमिर खान की यह पहली फ़िल्म थी।

इसे भी पढ़ें: बचपन में कचरे के ढेर में मिली थीं दिशानी, मिलिए मिथुन चक्रवर्ती की गोद ली हुई स्टाइलिश बेटी से

Recommended Video

'फ़ना' में जूनी के किरदार के लिए आमिर खान ने सुझाया था काजोल का नाम

kajol comback film

डायरेक्टर कुणाल कोहली ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि फ़िल्म में जूनी के किरदार के लिए जब आमिर खान से एक्ट्रेस का सुझाव मांगा गया तो उन्होंने सिर्फ़ काजोल का नाम बताया। आमिर खान के अनुसार इस किरदार के लिए काजोल बिल्कुल परफ़ेक्ट थीं, लेकिन इस बात को लेकर कुणाल श्योर नहीं थे, क्योंकि काजोल करण जौहर की फ़िल्मों को ज़्यादा महत्व देती हैं। हालांकि जब यह स्क्रिप्ट काजोल को सुनाई गई तो उन्होंने तुरंत हां कर दी थी। आमिर खान और काजोल की यह फ़िल्म बॉक्स-ऑफ़िस पर ना सिर्फ़ हिट साबित हुई थी, बल्कि इसने ज़बरदस्त कमाई भी की थी।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।