फिल्म इंडस्ट्री के कई स्टार किड्स बॉलीवुड में एंट्री ले चुके हैं और कई ऐसे हैं जो बॉलीवुड में एंट्री ले सकते हैं। शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान से लेकर मिथुन चक्रवर्ती की बेटी दिशानी तक स्टार किड्स फिल्म और एक्टिंग की पढ़ाई कर रहे हैं। सुहाना खान के बारे में तो हम कई बार बात कर चुके हैं, लेकिन आज बात करते हैं दिशानी चक्रवर्ती की। मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली की गोद ली हुई बेटी हैं दिशानी।

क्या है दिशानी को गोद लेने की कहानी-

दिशानी को पैदा होते ही किसी ने कचरे के ढेर में फेंक दिया। कोलकता के एक एनजीओ ने उनकी मदद की। दिशानी के बारे में अगले दिन अखबार में खबर छपी। तब तक दिशानी की हालत नाजुक बताई जा रही थी। जब मिथुन चक्रवर्ती और उनकी पत्नी योगिता बाली ने ये खबर पढ़ी तो उसी वक्त दिशानी को गोद लेने के बारे में सोचा।

dishani chakraborty childhood

सबसे पहले मिथुन और योगिता बाली ने सारा पेपर वर्क पूरा किया। तब से लेकर अब तक मिथुन और योगिता ने दिशानी को अपनी बेटी ही समझा है। उनके एक फैन पेज के मुताबिक दिशानी की उम्र 24 साल है और वो अपना जन्मदिन 24 अक्टूबर को मनाती हैं, लेकिन वो किस साल में पैदा हुई थीं इसकी जानकारी नहीं है।

इसे जरूर पढ़ें- शाहरुख खान की बेटी सुहाना हैं इस सेलेब की दीवानी, क्या आप जानते हैं सुहाना खान के बारे में ये 10 बातें?

एक्टिंग में है रुचि-

दिशानी भी अपने माता-पिता और बड़े भाई के नक्शे कदम पर चल रही हैं और उनकी रुचि एक्टिंग में ही है। जैसा कि हम बता चुके हैं कि दिशानी एक्टिंग की पढ़ाई कर रही हैं, लेकिन क्या आप जानती हैं कि दिशानी न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से ही एक्टिंग की पढ़ाई कर रही हैं जहां से सुहाना खान पढ़ रही हैं। हालांकि, दिशानी लॉस एंजिलिस कैम्पस में हैं।

dishani chakraborty brothers marriage

दिशानी ने अभी तक सिर्फ शॉर्ट फिल्मस में ही काम किया है। उनका एक्टिंग डेब्यू हुआ था शॉर्ट फिल्म Holy smoke! से जिसे उनके भाई उश्मेय चक्रवर्ती ने लिखा और डायरेक्ट किया था। इसके बाद दिशानी ने शॉर्ट फिल्म Underpass और Subtle Asian Dating With PBM में काम किया। रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर 2' के लिए ऑडीशन भी दिया था।

सोशल मीडिया पर है बड़ी फैन फॉलोविंग-

दिशानी की सोशल मीडिया फैन फॉलोविंग भी काफी ज्यादा है। उनके इंस्टाग्राम पर 70 हज़ार फॉलोवर्स हैं और साथ ही साथ उनका एक फेसबुक फैन पेज भी बना हुआ है।

dishani chakraborty images

दिशानी वैसे तो काफी समय तक लाइमलाइट से दूर रहीं, लेकिन पिछले कुछ वक्त से वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी हैं और उनके फोटोशूट्स की तस्वीरें वायरल भी होती रहती हैं।

दिशानी एक डॉग लवर और फोटोग्राफर भी हैं जिसकी जानकारी उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से मिलती है।

dishani chakraborty with brothers

इसे जरूर पढ़ें- ये हैं मिथुन चक्रवर्ती की बहू मदालसा, जिसने रेप का आरोप लगे बॉयफ्रेंड को ही बना लिया अपना पति

पिता के साथ बॉन्डिंग-

mithun and dishani chakraborty

फादर्स डे की इमोशनल पोस्ट से लेकर मिथुन की गार्डनिंग वाली तस्वीर तक दिशानी ने कई बार ये दिखाया है कि वो अपने पिता के कितने करीब हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

When my dad isn’t busy being an actor, he often likes to grow cilantro. 🌿

A post shared by Dishani Chakraborty (@dishanichakraborty) onFeb 13, 2018 at 7:48pm PST

 



दिशानी चक्रवर्ती अपने परिवार की एक्टिंग लेगेसी को फॉलो कर रही हैं और हम भी ये उम्मीद करते हैं कि जल्दी ही उनका डेब्यू देखने को मिलेगा। बहरहाल, दिशानी की स्टोरी अगर आपको अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसे ही अन्य स्टार किड्स के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

All Photo Credit: Dishani Chakraborty Instagram/ Mithun Chakrabotry Fan Page