बच्‍चे टिफिन खाने में आनाकानी करते है और रोज टिफिन नहीं खाने का बहाना बनाते है और आपके पास फैंसी टिफिन बनाने के लिए टाइम नहीं है। ऐसे में आप अक्सर अपने बच्चों के टिफिन के लिए कुछ अलग और अच्छा ऑप्शन तलाशती हैं। साथ ही, आपको इस बात का भी ध्यान रखना होता है की इन खानों से बच्चों को पूरी पौष्टिकता मिले और उनका विकास सही से हो सके। लेकिन बच्चे हेल्थ को नहीं समझते, उनको को सिर्फ टेस्ट से मतलब होता है। जो उनकी जुबान को अच्छा लगे वहीं उनको खाना होता है। ज्‍यादातर पेरेंट्स की समस्‍या यह होती हैं कि वो अपने बच्‍चों को क्‍या बनाकर खिलाएं। ऐसे में हमें शेफ नोरा बाली ने टेस्टी और हेल्‍दी टिफिन रेसिपी बनाना सिखाया है। इस वीडियो को देखें और सीखें नोरा की बनाई स्पेशल बनाना पैन केक। की ये ऐसी रेसिपी है जो बच्चा स्कूल के घर वापस लेकर नहीं आएगा।

बढ़ती उम्र में बच्चों के लिए विटामिन, कैल्शियम, मिनरल और कैलोरी बहुत जरूरी होता हैं। हड्डियों की मजबूती के लिए कैल्शियम बहुत जरूरी होता हैं। ज्यादातर बच्चे दूध पीना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे में मां के लिए मुश्किलें बढ़ जाती हैं। ऐसे में मां को बच्चों के लिए कैल्शियम से भरपूर डिश बनानी आनी चाहिए। इस वीडियो में शेफ नोरा बाली बता रही हैं टेस्‍ट के साथ कैसे पोषक तत्‍व अपने बच्‍चे को खिलाएं।

शेफ नोरा बाली का youtube पर क्लासिक मॉम के नाम से चैनल है। जिसपर वह अक्‍सर नई-नई रेसिपीज शेयर करती रहती हैं। जो न केवल खाने में टेस्‍टी होती है बल्कि बहुत हेल्‍दी भी होती है।