हाउस पार्टी में मेहमानों को सर्व करने के लिए यहां से लें 10 डिफरेंट ड्रिंक्स आइडियाज 

इस फेस्टिव सीजन में अगर आपको मेहमानों को सर्व करने के लिए कोई ड्रिंक्स समझ नहीं आ रही हैं, तो आप यहां से आइडियाज ले सकती हैं।
 welcome drink ideas in hindi

दिवाली का त्योहार धनतेरस से शुरू हो जाता है। इसलिए हर दिन कुछ खास बनाने और खाना खाने की परंपरा है। इसके अलावा, फेस्टिवल पर मेहमानों को चाय के साथ नाश्ता करवाने का रिवाज काफी पुराना है। लेकिन हर बार मेहमानों के सामने नाश्ते के साथ चाय को सर्व करना ठीक भी नहीं लगता है। तो ऐसे में आप परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपके लिए 10 डिफरेंट ड्रिंक्स के आइडियाज लेकर आए हैं, जिसे आप अपनी हाउस पार्टी का हिस्सा बना सकती हैं। 

 

1कोल्ड कॉफी 

cold coffee

कॉफी इंडिया हो फिर विदेश हर जगह, हर किसी को कॉफी पसंद होती है। हालांकि, कॉफी कई तरीके से बनाई जा सकती है जैसे कोल्ड कॉफी, हॉट कॉफी आदि। अगर आपकी गेस्ट लिस्ट में बच्चों की संख्या ज्यादा है, तो आप कोल्ड कॉफी को अपनी हाउस पार्टी का हिस्सा बना सकती हैं। आप बच्चों को डिफरेंट तरीके से कोल्ड कॉफी बनाकर सर्व कर सकती हैं।

 

2स्मूदी 

smothee

स्मूदी बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को पसंद होती है। अगर आपके मेहमान समय से पहले आ गए हैं और आपके पार्टी डिनर में अभी बहुत समय बाकी है, तो आप अपने मेहमानों को स्मूदी ड्रिंक सर्व कर सकती हैं। हालांकि, आप स्मूदी को कई तरह से बना सकती हैं जैसे फ्रूट की स्मूदी, चॉकलेट की स्मूदी आदि। इस ड्रिंक का फायदा यह भी है कि आपके मेहमानों को लंबे समय तक भूख का एहसास भी होगा और तब तक आपका डिनर तैयार भी हो जाएगा। 

इसे ज़रूर पढ़ें- ये 5 आसान टिप्स अपनाएं और अपनी स्मूदी को हेल्दी और पौष्टिक तत्वों से युक्त बनाएं

 

3चाय 

tea

फेस्टिव सीजन में घर पर पार्टी ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। किसी भी उत्सव पर मेहमानों का घरों में आना-जाना लगा रहता है। कुछ मेहमान ऐसे भी होते हैं, जो दूर-दराज से आते हैं। अगर आपके घर भी मेहमान लम्बा सफर तय करके आ रहे हैं, तो आप उन्हें चाय सर्व कर सकती हैं। क्योंकि थकान मिटाने के लिए चाय एकदम बेस्ट ऑप्शन है। हालांकि, चाय देने के बाद आप उन्हें दूसरी ड्रिंक भी सर्व कर सकती हैं। 

 

4फ्रूट जूस

fruit juice

कुछ मेहमान ऐसे भी होते हैं, जो ना तो कोल्ड ड्रिंक पीना पसंद करते हैं और ना कोई हार्ड ड्रिंक। वह सिर्फ हेल्दी और फ्रेश ड्रिंक पीना पसंद करते हैं। ऐसे में आप उन्हें घर पर बना ताजा फलों का जूस सर्व कर सकती हैं जैसे लेमन जूस, ऑरेंज जूस आदि। आप इसे चुटकियों में घर पर आसानी से बना सकती हैं। 

 

5कोल्ड ड्रिंक

cold drink

कोल्ड ड्रिंक एक ऐसी चीज़ है, जिसे लगभग सभी लोग पीना पसंद करते हैं। अगर आपकी पार्टी में ज्यादा यंग लोग आ रहे हैं, तो आप उन्हें कोल्ड ड्रिंक सर्व कर सकती हैं। इसे आप किसी भी फूड के साथ पियर बनाकर आसानी से सर्व कर सकती हैं। हालांकि, आपको बाजार में कई तरह-तरह की कोल्ड ड्रिंक्स आसानी से मिल जाएंगी। 

 

6ब्लैक टी

black tea

सबसे आसानी से बनने वाली चाय होती है ब्लैक टी, जिसे आप कभी भी 5 मिनट से भी कम समय में बना सकती हैं। मौसमी बदलाव के कारण कई लोग बीमार हो जाते हैं और वह ठीक से खा-पी नहीं पाते हैं। तो ऐसे में आप उन लोगों को ब्लैक टी या नींबू की चाय सर्व कर सकती हैं। 

 

7लस्सी 

lassi

अगर आपकी हाउस पार्टी की थीम देसी टाइप की है, तो आप पार्टी की ड्रिंक लिस्ट में देसी लस्सी को शामिल कर सकती हैं। इसे आप मेहमानों को नॉन-वेज और देसी आइटम्स के साथ सर्व कर सकती हैं। आप लस्सी की कई तरह की वैरायटी घर पर आसानी से बना सकती हैं। 

 

8रूह अफजा

rooh afza

अगर आप अपनी हाउस पार्टी में मेहमानों को कूल और हेल्दी ड्रिंक सर्व करना चाहती हैं, तो आपके लिए रूह अफजा से बेहतर कोई और चीज हो ही नहीं सकती। इसे बनाने में भी आपको ज्यादा समय नहीं लगता है। अगर आपको मार्केट में मिलने वाले रूह अफजा पर भरोसा नहीं है, तो घर पर ही गुलाब की पंखुड़ियों का इस्तेमाल कर आप इसे बना सकती हैं। 

 

9कॉफी 

coffee

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो चाय पीना पसंद नहीं करते हैं, तो आप उन्हें कॉफी बनाकर दे सकती हैं। कॉफी पीना ज्यादातर महिलाएं पसंद करती हैं। आप अपने मेहमानों को कॉफी के साथ समोसे, नमकीन, स्नैक्स का पियर बनाकर भी सर्व कर सकती हैं। यकीनन यह उन्हें बहुत पसंद आएगा। 

10नींबू पानी

lemon juice

इन ड्रिंक्स के अलावा, आपके पास एक नींबू पानी को सर्व करने का बेस्ट ऑप्शन है। क्योंकि नींबू पानी एक ऐसी ड्रिंक है, जिसे आप किसी भी मेहमान को आसानी से सर्व कर सकती हैं। इसे आप नींबू की सहायता से आसानी से घर पर बना सकती हैं।

आपको लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक ज़रूर करें, साथ ही, ऐसी अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।