Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    सिर्फ 5,000 रुपये में शुरू किया था गीता ने अपना बिजनेस, शार्क टैंक शो में मिली खास पहचान

    Shark Tank India Season 2: इस शो से कई लोगों के बिजनेस को नई पहचान मिली है। इस शो से पाटिल काकी के बिजनेस को कैसे पहचान मिली चलिए हम बताते हैं। 
    author-profile
    Updated at - 2023-01-16,18:32 IST
    Next
    Article
    who is shark tank season  contestant geeta patil

    शार्क टैंक इंडिया शो से कई लोगों के बिजनेस को नई पहचान मिली है और इस शो के जजस ने कई बिजनेस में इक्विटी निवेश के लिए ऑफर भी दिया जिससे कई लोगों के बिजनेस को लाभ मिला। इस शो के पहले सीजन को दर्शकों द्वारा खूब प्यार मिल था। अब इस शो का दूसरा सीजन शुरू हो चुका है जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे हैं।

    हाल ही में गीता पाटिल के बिजनेस में जजस ने दिलचस्पी दिखाई और इसके बाद उनके स्नैक्स के बिजनेस को नई पहचान भी मिली। तो चलिए जानते हैं कि गीता पाटिल के बिजनेस को शार्क टैंक में कैसे पहचान मिली। 

    कौन हैं गीता पाटिल? 

    patil kaki

    आपको बता दें कि मुंबई की रहने वाली गीता पाटिल ने साल 2017 में सिर्फ 5000 हजार रुपये में होममेड स्नैक्स का बिजनेस शुरू किया था। इस बिजनेस का नाम उन्होंने पाटिल काकी रखा। गीता पाटिल की उम्र 47 साल है और लोग उनके बिजनेस के नाम से उन्हें पाटिल काकी बुलाते हैं।

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by PatilKaki (@patilkaki)

    उनके बेटे विनित और उसके दोस्त दर्शील ने इस बिजनेस को पहचान देने के लिए मिलकर एक वेबसाइट बनाई थी।(जानें कौन हैं शार्क टैंक इंडिया के 7 जज, बिजनेस आइडिया पसंद आने पर बदल सकते हैं आपकी जिंदगी) इस वेबसाइट से उन्हें लोगों के ऑर्डर मिलने लगे और धीरे-धीरे उनके होममेड स्नैक्स की पहचान भी लोगों को होने लगी। अच्छी ग्रोथ होने के साथ ही इस कारोबार को गीता ने और अधिक बढ़ाया।

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by The Savage Humans (@the_savagehumans)

    देखते ही देखते इनके बिजनेस का टर्नओवर करोड़ों में हो गया। गीता पाटिल ने चकली, चिवड़ा, पुरनपोली, मोदक और कई तरह की चीजें शामिल हैं। इसके अलावा वह ड्राई स्नैक्स भी बेचती हैं। 

    इसे भी पढ़ें- शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 का प्रोमो हुआ रिलीज, जानें किसने ली अशनीर ग्रोवर की जगह

    शार्क टैंक से मिली पहचान

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by PatilKaki (@patilkaki)

    गीता पाटिल ने जब अपने बिजनेस के बारे में जज को बताया तो उन्हें पीयूष बंसल और अनुपम मित्‍तल ने 40 लाख रुपये का इन्‍वेस्‍टमेंट दिया। गीता ने शो में यह बताया कि लॉकडाउन के समय उन्होंने यह बिजनेस शुरू किया था और घर से ही स्‍नैक्‍स बेचने का काम किया।

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Sucheta Chatterjee (@yummyalldays)

    जब उन्होंने यह बिजनेस शुरू किया था तो सिर्फ 5,000 रुपये लगाकर बिजनेस की शुरूआत की थी लेकिन अब यह बिजनेस 3 करोड़ वाले टर्नओवर वाला कारोबार बन गया है।(रसोई में काम करने वाली महिलाएं कैसे बनें बिज़नेस वुमेन)

    आपको बता दें कि इस शो से उन्हें बहुत खास पहचान मिली और उनकी वेबसाइट पर कई लोगों ने ऑर्डर करना शुरू कर दिया। इस शो में बेटे विनीत पाटिल ने यह भी कहा था कि 'उन्होंने जब इस शो का पहला राउंड पार किया तो उनके अंदर यह विश्‍वास जगा कि सभी शार्क यानी जजों से इन्‍वेस्‍टमेंट लेकर जाएंगे।' 

    इसे भी पढ़ें- बिना पैसों के भी स्टार्ट किए जा सकते हैं ये बिजनेस

    इस शो से कई महिलाओं के बिजनेस को सपोर्ट मिला है जिससे बाकि बिजनेस वुमन को भी इंस्पिरेशन मिली है।  अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

     

    image credit- sonyliv 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।