Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    मिलिए मलीशा खारवा से जिन्हें कहा जाता है स्लम प्रिंसेस ऑफ इंडिया

    मलीशा खारवा 14 साल की मॉडल हैं जिन्हें उनकी काबिलियत के बल पर जाना जाता है। 
    author-profile
    Updated at - 2022-10-25,15:14 IST
    Next
    Article
    Who is maleesha kharwa

    परिस्थितियां हमसे क्या कुछ करवा जाती हैं, लेकिन कभी-कभी कुछ लोग ऐसे भी मिल जाते हैं जो अपनी जिंदगी की किसी भी परिस्थिति में सब कुछ छोड़कर आगे बढ़ जाते हैं। ये लोग औरों के लिए प्रेरणा बनते हैं और अपने जज्बे से दुनिया जीत लेने का दम खम रखते हैं। अगर कोई अपनी जिंदगी में उड़ान भरना चाहे और सपनों को पूरा करना चाहे तो ना ही उसकी उम्र कोई मायने रखती है और ना ही उसके सामने आने वाली मुश्किलें। 

    ऐसी ही एक कहानी है मलीशा खारवा की जिन्हें 'स्लम प्रिंसेस ऑफ इंडिया' कहा जाता है। मलीशा टीनएज मॉडल हैं और वो कई युवा लड़कियों के लिए प्रेरणा हैं। 14 साल की मलीशा कंटेंट क्रिएटर हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। मलीशा हाल ही में एक फैशन मैगजीन के कवर पर आई हैं और उनपर एक शॉर्ट फिल्म भी बन चुकी है। 

    कौन हैं मलीशा? 

    मलीशा अपने परिवार के साथ मुंबई की एक झुग्गी बस्ती में रहती हैं। उनके पिता बच्चों की पार्टीज में बतौर जोकर बनकर जाते हैं और उनका एक छोटा भाई भी है। मलीशा को 'स्टेप अप 2' फिल्म के एक्टर रॉबर्ट हॉफमैन ने डिस्कवर किया था। उन्हें मलीशा की कजिन के साथ एक म्यूजिक वीडियो शूट करना था, लेकिन किसी वजह से वो ना हो पाया तब मलीशा से उनकी मुलाकात हुई। 

    Maleesha kharwa

    इसे जरूर पढ़ें- HZ Exclusive: मिलिए ब्रेस्ट कैंसर विनर अनुप्रिया सिंह से जिन्होंने कभी नहीं मानी हार 

    इसके बाद मलीशा का एक इंस्टाग्राम पेज भी बनाया गया जिसमें दो लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। 

    एक इंटरव्यू में रॉबर्ट ने बताया था कि मलीशा से मिलना किसी फिल्म के सीन जैसा था जहां वो झुग्गी के बाकी लोगों के साथ खड़ी थीं, लेकिन उनकी सूरत को कोई भी देखकर उन्हें पसंद कर सकता था। भारतीय मानसिकता कहती है कि अगर किसी का स्किन कलर हल्का नहीं है तो वो सुंदर नहीं है और शायद यही कारण है कि मलीशा को ज्यादा मॉडलिंग के ऑफर नहीं मिलते हैं। ये कहा था रॉबर्ट हॉफमैन ने अपने एक इंटरव्यू में। 

    सोशल इंफ्लूएंसर हैं मलीशा 

    मलीशा बहुत ही हंसमुख लड़की हैं और उनकी सोशल मीडिया पोस्ट्स से इस बारे में जानकारी मिलती है। 2020 में मलीशा फाल्गुनी शेन एंड पीकॉक की पीकॉक मैग्जीन की कवर गर्ल बनी हुई थीं। ये उनके लिए एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि थी और धीरे-धीरे उन्हें बहुत सारे ऑफर भी मिल रहे हैं।  

    maleesha kharwa influencer

    मलीशा की हर पोस्ट उनके व्यक्तित्व को दिखाती है। मलीशा को अपने दोस्तों और अपने भाई के साथ समय बिताना काफी अच्छा लगता है और उनकी जर्नी पर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनी है जिसका नाम है 'Live Your Fairy Tale'। मलीशा छोटी-छोटी चीज़ों में खुश हो जाती हैं और उनका सपना है प्लेन में सफर करना।  

    इसे जरूर पढ़ें-  सुपर मॉडल से लेकर बाइकर और नेशनल लेवल की बॉक्सर हैं ये पुलिस ऑफिसर, जानें कैसे बनी इतनी मल्टीटैलेंटेड 

    मलीशा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि वो खाली वक्त में बैठकर ये सोचती हैं कि उनकी जिंदगी कैसे बदल गई। वो खुश और एक्साइटेड महसूस करती हैं कि जिंदगी ने उनके लिए कई दरवाज़े खोल दिए हैं। उन्होंने कभी ये नहीं सोचा था कि जिंदगी ऐसी करवट लेगी। मलीशा बहुत से सपने देखती हैं और अपने हर सपने

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Maleesha Kharwa (@maleeshakharwa)

    को सच करने के लिए मेहनत करना चाहती हैं।  

     

    उन्हें केक खाना बहुत पसंद है और उन्हें स्ट्रॉबेरी केक सबसे ज्यादा अच्छा लगता है। मलीशा अपने परिवार के लिए एक अच्छा घर लेना चाहती हैं जिसमें बाथरूम भी हो। मलीशा कहती हैं कि वो अपना ये सपना पूरा करके ही रहेंगी।  

    मलीशा के ये सपने बताते हैं कि किस तरह से छोटी से छोटी जगह में भी बड़े सपने हो सकते हैं और किस तरह से आपकी जिंदगी खुश रहने के कई मौके देती है।  

    मलीशा ये समझाती हैं कि आपकी जिंदगी में कुछ भी हो आपको हमेशा पॉजिटिव ही रहना चाहिए। यही कारण है कि मलीशा बहुत से लोगों के लिए प्रेरणा हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।  

    All Photo Credit: Maleesha kharwa instagram Account

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।