हेल्थ
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial | 02 Jul 2018, 19:36 IST

ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जो अपने फिटनेस के कारण बच गईं सिजेरियन डिलीवरी से

आज की लाइफस्टाइल मेंं ऐसी कम ही महिलाएं आपको मिलेंगी जिनकी नॉर्मल डिलीवरी हुई है। लेकिन ऐसी बॉलीवुड ऐक्ट्रेसेस हैं जिनकी नॉर्मल डिलीवरी हुई है। 
bollywood actreese normal delivery not c section main
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial | 02 Jul 2018, 19:36 IST

शहरीकरण का सबसे ज्यादा असर महिलाओं के ऊपर पड़ा है। महिलाओं की हेल्थ सबसे ज्यादा खराब हुई है और उनका शरीर सबसे ज्यादा कमजोर हुआ है। इस कारण ही उनको डिलीवरी के समय काफी समस्या होती है और इसी कारण आज के मॉडर्न और स्मार्ट युग में कम ही महिलाओं की नॉर्मल डिलीवरी होती है। अब तो नॉर्मल डिलीवरी इतनी अनकॉमन हो गई है कि सोसायटी में किसी महिला की नॉर्मल डिलीवरी होने से उसका एक्ज़ाम्पल के तौर पर लिया जाता है। अगर ऐसा है तो हम आज उन एक्ट्रेसेस की बात करेंगे जिनकी नॉर्मल डिलीवरी हुई और ऐसा उनके प्रेग्नेंसी के अंतिम दिनों तक एक्टिव रहने की वजह से हुआ। 

1करीना कपूर ख़ान

bollywood actreese normal delivery not c section inside

तैमूर अली खान की मां करीना कपूर खान की नॉर्मल डिलीवरी हुई है। करीना कपूर प्रेग्नेंसी की दौरान काफी एक्टिव थीं। साथ ही वे अपने खाने का भी काफी ख्याल रखती थीं। प्रेग्नेंसी के दौरान बच्चे को हेल्दी रखने के लिए उन्होंने काफी मात्रा में घी का सेवन किया था। उनकी इस पूरी डाइट और एक्सरसाइज का ख्याल उनकी डायटीशियन ऋजुता दिवाकर ने रखा था। प्रेग्नेंसी में उन्होंने सारी पार्टी अटेंड की थी और कई सारे फोटोशूट भी किए थे। इतना एक्टिव रहना का ही नतीजा था कि उनकी नॉर्मल डिलीवरी हुई थी। 

2ऐश्वर्या राय बच्चन

bollywood actreese normal delivery not c section inside

पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय ने 38 साल की उम्र में बेटी को जन्म दिया था। अमिताभ बच्चों में मीडिया में आकर पुष्टि की थी कि उनकी बहु की नॉर्मल डिलीवरी हुई है। ऐश्वर्या राय बच्चन प्रेग्नेंसी के दौरान रोज सुबह व्यायाम करती थीं और योगा करती थीं। इसके अलावा वे जॉगिंग भी करती थीं। कभी-कभी वह अपनी डायटीशियन की देख-रेख में कार्डियो भी कर लेती थीं। इसके अलावा वे अपने खाना का पूरा ख्याल रखती थीं। इसी का नतीजा था कि उनकी नॉर्मल डिलीवरी हुई थी। 

3जेनेलिया डिसूजा

bollywood actresses whohad their normal delivery inside

रितेश देशमुख की पत्नी और बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस जेनेलिया की भी नॉर्मल डिलीवरी हो चुकी है। इनके दो बेटे हैं और इनकी दोनों ही डिलीवरी नॉर्मल हुई है। जेनेलिया प्रेग्नेंसी के दौरान काफी एक्टिव रहती थी। 

4ट्विंकल खन्ना

bollywood actresses whohad their normal delivery inside

ट्विंकल खन्ना ने साल 2012 में अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया था। इनकी भी नॉर्मल डिलीवरी हुई थी। बेटी नितारा से बड़ा उनका एक बेटा भी है। बेटी के जन्म के समय ट्विंकल ने काफी एक्सरसाइज और योगा किया था जिसके कारण उन्हें डिलीवरी में पेरशानी नहीं हुई थी। 

5तारा शर्मा

bollywood actresses whohad their normal delivery inside

अपनी फिटनेस के लिए पॉप्युलर तारा शर्मा दो बेटों की मां हैं और उनके दोनों ही बेटों का जन्म नॉर्मल डिलीवरी से हुआ है। ये काफी एक्टिव रहती हैं और इन्होंने प्रेग्नेंसी समय एक्सट्रा बिल्कुल भी आराम नहीं किया था। 

Loading...
Loading...