• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 19 Jan 2022, 11:36 IST

टीनेज में लड़कियां बना सकती हैं यह क्यूट हेयरस्टाइल

अगर आप टीनेज में एक क्यूट लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप इन हेयरस्टाइल्स को ट्राई कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 19 Jan 2022, 11:36 IST
Next
Article
some easy hairstyle ideas for teenage girls in hindi

यह तो हम सभी जानते हैं कि हेयरस्टाइल आपके ओवरऑल लुक में काफी बदलाव लेकर आता है। शायद यही कारण है कि लड़कियां ओकेजन से लेकर आउटफिट को ध्यान में रखते हुए हेयरस्टाइल बनाती हैं। हालांकि, आपको अपनी उम्र को भी ध्यान में रखना चाहिए। दरअसल, ऐसे कई हेयरस्टाइल्स होते हैं, जो एक उम्र पर ही अच्छे लगते हैं। उदाहरण के तौर पर, सिंपल बन मैच्योर वुमन पर काफी अच्छा लगता है। वहीं यंग एज में आप ब्रेड्स के कई स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं।

इसी तरह, अगर आप एक टीनेजर हैं तो आप ऐसे कई हेयरस्टाइल्स को ट्राई कर सकती हैं, जो आपको एक क्यूट लुक दें। यह हेयरस्टाइल्स बेहद ईजी होते हैं और इसलिए इन्हें कोई भी लड़की बेहद आसानी से बना सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो टीनेजर लड़की पर काफी अच्छे लगेंगे-

हेडबैंड हेयरस्टाइल

handband hairstyle

यह एक बेहद ही क्यूट हेयरस्टाइल है और इस हेयरस्टाइल को क्रिएट करने में आपको समस्या भी नहीं होगी। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें। अगर आपके हेयर्स लॉन्ग है तो ऐसे में एक स्लीक लुक क्रिएट करने के लिए आप पहले बालों को स्ट्रेटनर की मदद से स्ट्रेट लुक दें। इसके बाद, आप डिफरेंट हेडबैंड को बालों में लगाएं। आप चाहें तो हेडबैंड की जगह कुछ क्यूट हेयरपिन्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- अपने रिसेप्शन में आजमाएं कुछ अलग तरह की हेयरस्टाइल, देखने वाले भी पूछेंगे बनाने का तरीका

डबल बन विद बो हेयरस्टाइल

double bun hairstyle

अगर आप एक सिंपल लेकिन क्यूट हेयरस्टाइल बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप डबन बन हेयरस्टाइल को बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और बालों का मिडिल सेक्शन करें। अब आप एक साइड से बालों को कॉम्ब करें और हाई बन बनाएं। अपने लुक में एक क्यूटनेस एड करने के लिए आप बन के ऊपर कलरफुल रिबन को बो स्टाइल में बांधें। इसी तरह, आप दूसरी साइड से बालों से बन बनाएं और फिर रिबन से बो बनाएं। बस आपका हेयरस्टाइल रेडी है।

लो साइड पोनीटेल

Low side ponitail

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो बेहद ही सिंपल है। लेकिन आप इसे कभी भी बेहद आसानी से बना सकती है। अगर आपके हेयर मिडिल या लॉन्ग हेयर है तो ऐसे में आप इस हेयरस्टाइल को बनाएं। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और साइड पार्टिंग करके लो पोनीटेल बनाएं। अगर आप अपने हेयरस्टाइल में एक वॉल्यूम एड करना चाहती हैं तो ऐसे में हेयर लेंथ को हल्का कर्ल लुक दे सकती हैं।

मिनी ब्रेड्स लुक

Mini brends hairstyle

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो टीनेजर गर्ल्स पर बेहद ही अच्छा लगता है। साथ ही यह एक बेहद ही ईजी हेयरस्टाइलहै। इसे बनाने के लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और बालों के मिडिल सेक्शन करें। अब आप एक साइड से फ्रंट से थोड़े बाल लें और उससे आप रोप ब्रेड से लेकर फिशटेल ब्रेड बना सकती हैं। इसके बाद आप बालों को पीछे ले जाकर पिनअप करें। आप दूसरी साइड से भी इसी तरह बालों से ब्रेड बना सकती हैं। आप चाहें तो हेयर लेंथ को हल्का वेव्स लुक दे सकती हैं।

Recommended Video

हाफ अप बन हेयरस्टाइल

halfup double bun hairstyle

अगर आपके हेयर्स थिक हैं तो ऐसे में आप हाफ अप बन हेयरस्टाइल ट्राई कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले बालों को कॉम्ब करें। इसके बाद फ्रंट एरिया से बाल लें और इसे हल्का पीछे ले जाकर रबर लगा दें। अब आप इससे बन बनाएं और पिनअप करके फिक्स करें। अन्य बालों को कॉम्ब करें और उससे चाहें तो सॉफ्ट कर्ल्स बना सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- लंबे बालों पर ट्राई करें ये quick & Easy हेयरस्टाइल्स

तो अब आप किस हेयरस्टाइल को बनाना चाहेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- goodhousekeeping, freepik

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।