सर्दियों का मौसम फैंसी स्कार्फ पहनने का मौसम होता है। ठंड बढ़ने के साथ-साथ लोगों के आउटफिट बदलते रहते हैं। अपने विंटर आउटफिट को शानदार बनाने के लिए आप चाहें तो स्कार्फ कैरी कर सकती हैं। यह न सिर्फ ठंड से बचाएगा बल्कि आपके लुक को स्टाइलिश भी बनाएगा। स्कार्फ को पहनने के कई तरीके हैं, जिसे आप अपने आउटफिट के साथ मैच कर सकती हैं। कई महिलाएं हैं जो स्कार्फ को कैरी करने से डरती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वह इसमें कॉन्फिडेंट नहीं दिखेंगी। ऐसे में यहां बताए गए सिंपल तरीके से आप स्कार्फ कैरी कर सकती है और इस तरह आप अपने लुक को कूल बना सकती हैं।

कैजुअल स्टाइल

fashion scarf classic

स्कार्फ को कई तरीके से कैरी किया जा सकता है लेकिन सबसे सिंपल तरीका है कैजुअल। कहीं बाहर घुमने जा रही हैं तो आप इस तरीके से स्कार्फ कैरी कर सकती हैं। यह सबसे ट्रेंडी और पॉपुलर तरीका है जो हर किसी पर अच्छा लगता है। खुले बाल और जींस-टॉप के साथ इसे स्टाइल कर सकती हैं। इसके लिए सिर्फ आप अपने स्कार्फ को सिंपल तरीके से गले में डाल लीजिए। वुलेन कास्टिंग स्कार्फ या फिर नॉर्मल हर स्कार्फ को आप इस तरीके से कैरी कर सकती हैं।

फ्रेंच नॉट स्टाइल

french note

फ्रेंच नॉट लुक कैजुअल और प्रोफेशनल दोनों लुक पर जंचता है। फ्रेंच नॉट बनाने के लिए सबसे पहले स्कार्फ को डबल करके गले में डाल लें। अब स्कार्फ के एक साइड के एंड से दूसरी तरफ नॉट बनाएं। इसके बाद दूसरी एंड से भी नॉट बनाएं। इसके अलावा आप सिंपल तरीके से भी नॉट बना सकती हैं। इसके लिए गले में इसे लपेट लें और एक तरफ बांध दें। अगर आप लंबी हैं तो यहां दी गई तस्वीर के अनुसार नॉट बना सकती हैं।

शॉल स्टाइल

shol style

अगर आप सिंपल तरीके से स्कार्फ कैरी करना चाहती हैं तो शॉल स्टाइल में इसे लपेट सकती हैं। इस तरह आप ठंड से बच सकती हैं। कई बार ऐसा होता है जब हम स्टाइल और फैशन के बजाय ठंड से बचने की कोशिश करते हैं। ऐसे में आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है सिर्फ शॉल तरीके में इसे लपेट लें।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के इन नाइट सूट को आप भी कर सकती हैं ट्राई, अपने लुक को बनाएं स्टाइलिश

 

टर्टल स्टाइल स्कार्फ

turtel style

अगर आप स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो टर्टल स्टाइल में स्कार्फ कैरी कर सकती हैं। इससे आप ठंड से बच सकती हैं, क्योंकि इससे गर्दन पूरी तरीके से कवर हो जाती है। हवा तेज चल रही हो तो ठंड से बचने के लिए यह टर्टल स्टाइल बेस्ट है। इसके लिए आप स्कार्फ को मोड़कर गर्दन में पहनें। इसे एक बार लपेटनें के बाद आखिर में गांठ बांध दें और फिर इसे नीचे ले जाते हुए कवर कर लें। इस तरह आप अपनी गर्दन को ठंड से बचा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: दिवाली पर मौनी रॉय दे रहीं फेस्टिव ड्रेसिंग टिप्स, ट्राई कर सकती हैं एक्ट्रेस जैसी शरारा ड्रेसेस

इस तरीके से भी पहन सकती हैं स्कार्फ

unique style

अगर आप कुछ अलग तरीके से स्कार्फ ट्राई करना चाहती हैं तो यहां दी गई तस्वीर के अनुसार पहन सकती हैं। इसके लिए आपको सिर्फ सिंपल तरीके से स्कार्फ को गले में लपेटना होगा और दूसरी साइड से स्कार्फ के एंड को अंदर से बाहर निकालना होगा। जिस तरह इस तस्वीर में दिखाया गया है। यह भी एक स्कार्फ पहनने का सिंपल तरीका है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।