गर्मियों में बनाएं ये हेयरस्टाइल और दिखें स्टाइलिश

By Inna Khosla04 May 2018, 11:47 IST

हेयरस्टाइल अगर खूबसूरत हो तो आप कम मेकअप और सादे से कपड़ों में भी खूबसूरत लगती हैं। सबका ध्यान आपके हेयरस्टाइल पर ही जाता है। खासकर गर्मियों में हेयरस्टाइल बनाते समय तो आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। जैसे आप अगर गर्मियों में कोई हेयरस्टाइल बना रही हैं तो बालों को खुला रखने की बजाए उन्हें बांध लें। यानि आप समर हेयरस्टाइल बनाते समय बालों में जुड़ा या चोटी भी बना सकती हैं। या फिर अगर आप नया हेयरकट ले रही हैं तो आप बॉयकट बाल की तरह ऐसी ही कुछ और स्मार्ट कट ले सकती हैं। वैसे आपको ये भी बता दें कि बालों से आप किसी भी महिला का स्वभाव जान सकती हैं।

इस वीडियो में प्रभजोत कौर समर हेयरस्टाइल बनाना सिखा रही हैं ऐसे हेयरस्टाइस जो आप आसानी से इन गर्मियों में कहीं पर भी बिना शीशे की मदद से भी बना सकती हैं और इन हेयरस्टाइल को बनाने में आपको 5 मिनट से भी कम समय लगेगा और आप इसमें और भी ज्यादा स्मार्ट दिखेंगी।

Read more: दादी मां का नुस्खा- गर्मी में भी है रुसी की समस्या तो इस्तेमाल करें अमरूद की पत्तियां

2 साइड बन विद हेयरबैंड

बालों में साइड में जूड़ा बनाकर और ऊपर से बैंड लगाने वाला ये हेयर स्टाइल गर्मियों में बहुत ही कूल लगता है। अगर आप इन गर्मियों में गर्मी से बचना चाहती हैं और स्टाइलिश भी दिखना चाहती हैं तो ये हेयरस्टाइल बिल्कुल परफेक्ट है। इस हेयरस्टाइल को बनाने में आपको 5 मिनट ही लगेंगें। इसे बनाने के लिए आपको चाहिए रबर बैंड्स, जूड़ा पिंस और हेड बैंड। हेयर स्टाइल बनाने से पहले आप से सामान अपने सामने रख लें फिर आपको ये हेयरस्टाइल बनाने में परेशानी नहीं होगी।  

Read more: फ्रिजी बालों पर ये तरीके आजमाएं तो आपके बाल होंगे रेशम से मुलायम

पिगटेल स्टाइल

इस वीडियो में इस हेयरस्टाइल को 5 मिनट से भी कम समय में बनाने का आसान तरीका सीखाया गया है। पिगटेल हेयरस्टाइल बनाना बहुत ही आसान है इसे बनाने के लिए आपको सिर्फ इलास्टिक बैंड्स और रबर बैंड्स ही चाहिए। यानि इसे बनाने ना सिर्फ आसान है बल्कि इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा सामान की भी जरुरत नहीं है। 

Read more: गर्मियों में बनाइए ये स्टाइलिश चोटी जिसमें सब आपको देखते रह जाएंगे

डोनट बन

डोनट बन तो सबने खाया होगा। ये डोनट हेयरस्टाइल भी दिखने में बिल्कुल उसी की तरह है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए पहले आप अपने सारे बालों को हाथ में पकड़कर उस पर रबर बैंड लगाकर उसकी चोटी बना लें। फिर आप इस चोटी से आगे डोनट बन कैसे बना सकती हैं ये जानने के लिए आप ये वीडियो भी देखिये। रबर बैंड लगाने के बाद आपको ये हेयर स्टाइल बनाने के लिए सिर्फ बन सॉक्स और जूड़ा पिन ही चाहिए।

Read more: केवल 1 महीने में ठीक होगी हेयर फॉल की समस्या, यूज़ करें मेथी के दानों का हेयर पैक

 

Credits

Producer: Prabhjot Kaur

Video Editor: Syed Afraz