• Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial
  • Tue, 15 May 2018 12:31 IST

हर लड़की अच्छे से मेकअप करना पसंद करती हैं। अगर उसे किसी से मेकअप करने के टिप्स मिलें वो भी लेटेस्ट स्टाइल से मेकअप करने के टिप्स तो उसके लिए इससे बेस्ट तो और कुछ नहीं हो सकता। अगर आपको मैटालिक मेकअप करना पसंद है और आप इस तरह का मेकअप करवाने के लिए हर बार पार्लर जाती हैं और पैसे खर्च करती हैं तो उसे दोबारा करने से पहले एक बार ये वीडियो देख लीजिए। इस वीडियो में मैटालिक मेकअप करने के आसान तरीके बताए गए हैं जिनकी मदद से आप खुद इसे आसानी से कर पाएंगी। 

सबसे पहले कंसीलर लगाएं 

आप अपनी आंखों पर मैटालिक मेकअप करने से पहले कंसीलर लगाकर एक जैसा रंग कर लें। आंखों का रंग एक जैसा होगा तो आई शैडो एक जैसा ही लगेगा। 

मैटालिक आईशैडो लगाएं

क्रेयन मैटालिक ग्रीन आईशैडो को पलकों के ऊपर अच्छी तरह से लगाएं। जब तक की एक क्रीज़ ना बन जाए। यह सबसे आसान और जल्द होने वाला तरीका है। जब आईशैडो अच्छी तरह से लग जाए तब आप किनारों को ब्लेंड करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें। इस वीडियों में आपको करके दिखाया गया है कि आपको ये सब कैसे करना है। अब क्रीज़ के लिए डार्क ग्रीन आई शैडो का यूज़ करें। मुलायम ब्रश की मदद से इसे अच्छी तरह मिला लें। 

Read more: Sexy berry lips से लेकर metallic touch up तक , ये है पूजा हेगड़े का makeup regime

काजल लगाएं 

आईशैडो लगाने के बाद आप आंखों के नीचे और ऊपर दोनों लैश लाइन पर काजल लगाएं। फेल्ट टिप आईलाइनर से किनारे पर छोटी सी विंग बनाएं। ज्यादा कुछ ना करें बस इसे हल्का सा डिफाइन करें।

Read more; सोनम कपूर की मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी ने बताए शादी की तैयारियों से लेकर पार्टी के अंदर के सारे सीक्रेट्स

मस्कारा लगाएं 

आई मेकअप करते समय सबसे लास्ट में इस पर मस्कारा लगाएं। पलकों पर अच्छी तरह से मस्कारा लगाने के बाद कुछ सेकेंड कुछ ना करें इससे मस्कारा अच्छी तरह से सेट हो जाएगा। 

ऐसे करें फेस का मेकअप 

आंखों का मेकअप जब पूरा हो जाए तब आप अपने फेस का मेकअप करें। सबसे पहले चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं। ब्रश की मदद से फाउंडेशन को अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। फेस के हैवी एरिया को कंट्यूर पाउडर की हेल्प से कंट्यूर कर लें। ब्रश की मदद से इसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। हाइलाइटर के साथ थोड़ा चमक बढ़ाएं। मैनें यहां दो अलग अलग तरह के हाईलाइटर को यूज़ किया है।

ऐसे लगाएं लिपस्टिक

अगर आपने मैटालिक आईशैडो लगाया है तो आप उसके साथ लाइट कलर की लिपस्टिक ही लगाएं। इस वीडियो में किस रंग की लिपस्टिक लगानी है और कैसे लगानी है ये भी सीखाया गया है। सबसे पहले आप लिप लाइन को ब्राउन लिप लाइनर से लाइन करें। अब न्यूड लिप कलर यूज़ करें। ब्रश की मदद से इसे अच्छे से सेट करें और बस आपका मेकअप कम्पलीट हो गया 

 

Credits 

Producer: Sudipta Dey

Video Editor: Anand Sarpate