कई बार ऐसा होता है कि हम हर दिन एक ही लुक कैरी करके बोर हो जाती हैं और फिर अपने लुक में एक चेंज चाहती हैं। ऐसे में हेयर कट करवाना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। जब आप हेयर कट करती हैं तो इससे आपको स्पिल्ट एंड्स व अन्य कुछ हेयर प्रॉब्लम्स से तो छुटकारा मिलता ही है, साथ ही साथ आपको एक फ्रेश लुक भी मिलता है। हालांकि, न्यू हेयरकट में आपका लुक बेस्ट ही लगे, इसके लिए जरूरी है कि आप अपने फेस शेप के अनुसार हेयर कट चुनें। दरअसल, बालों को कई तरह से हेयरकट करवाया जा सकता है, लेकिन हर हेयरकट हर फेस शेप पर अच्छा नहीं लगता। इसलिए किसी भी हेयरकट को सलेक्ट करने से पहले आपको अपने फेस शेप पर फोकस करना होगा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ओवल फेस शेप के लिए कुछ हेयरकट्स के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आप भी काफी अच्छे लगेंगे- 

शॉर्ट पिक्सी हेयर कट

अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं और आपको शॉर्ट हेयर लुक काफी पसंद है तो ऐसे में आप शॉर्ट पिक्सी हेयर कट करवा सकती हैं। यह एक ऐसा हेयरकट है, जो ओवल फेस पर काफी अच्छा लगता है। वैसे भी इस मौसम में महिलाएं शॉर्ट हेयर करवाना पसंद करती हैं तो क्यों ना इस बार आप खुद को थोड़ा बोल्ड लुक दें।

pixie cut oval face

इसे जरूर पढ़ें- बालों के लिए वरदान है मुल्‍तानी मिट्टी, जानें कैसे करें इस्‍तेमाल 

लॉन्ग लेयर्ड हेयर कट

यह एक सिग्नेचर हेयर कट है, जिसे करवाना महिलाएं काफी पसंद करती हैं। खासतौर से, अगर आपका फेस शेप ओवल है तो ऐसे में लॉन्ग लेयर्ड हेयर कट करवाना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। यह आपको चीकबोन्स व ब्रो स्ट्रक्चर को हाईलाइट करता है। खासतौर से, अगर आपकी हेयर लेंथ मीडियम है तो ऐसे में यह हेयरकट आपको जरूर ट्राई करना चाहिए।

long layered hair cut

फुल फ्रिंज हेयर कट

अगर आपका फोरहेड काफी बढ़ा है और इसलिए आपका चेहरा काफी अजीब लगता है तो ऐसे में फ्रिंज हेयरकट यकीनन आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है। दरअसल, फ्रिंज की मदद से आप अपने फोरहेड को काफी हद तक हाइड कर सकती हैं, जिससे आपका चेहरा भी छोटा लगेगा। वैसे तो बैंग्स हेयरकट में कई स्टाइल मौजूद हैं, लेकिन आप फुल फ्रिंज हेयर कट का ऑप्शन सलेक्ट करें।

full fringe hair cut

लॉब विद साइड बैंग्स

यह एक ऐसा हेयरकट है, जो आपको एक बेहद एलीगेंट लुक देता है। खासतौर से, अगर आपको हेयर्स नेचुरली स्ट्रेट हैं तो यह हेयरस्टाइल ट्राई  किया जा सकता है। वहीं, जिन महिलाओं को फुल फ्रिंज बैंग्स लुक रखने में परेशानी होती है या वे इसमें असहज महसूस करती हैं, वह साइड बैंग्स का लुक चुन सकती हैं। साइड बैंग्स भी ओवल फेस शेप पर बेहद ही आकर्षक लगते हैं।

lob with side bangs

इसे जरूर पढ़ें- बालों को काटे बिना दोमुंहे बालों से छुटकारा पाएं, अपनाएं ये टिप्‍स  

बॉब विद बैंग्स 

अगर आपका हेयरकट पहले से ही बॉब लुक है। तो ऐसे में एक न्यू लुक क्रिएट करने के लिए आप बॉब विद बैंग्स हेयरकट का चयन कर सकती हैं। यह आपके क्लासी बॉब हेयरकट को एक रिफ्रेशिंग लुक देगा। साथ ही आपके ओवल फेस शेप को कॉम्पलीमेंट भी करेगा। 

bob with bangs

Recommended Video

स्लीक लॉब हेयरकट 

अगर आपके हेयर्स नेचुरली सुपर स्ट्रेट हैं तो ऐसे में शोल्डर लेंथ स्लीब लॉब हेयरकट करवाना आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह आपके चेहरे के फीचर्स खासतौर से, आंखों व लिप्स को हाइलाइट करता है। वहीं यह हेयरस्टाइल देखने में भी बेहद क्लासी लगता है। यह एक सिंपल लेकिन एलीगेंट हेयरकट है। 

sleek lob hair cut

तो आप इनमें से किस हेयरकट को ट्राई करने का मन बना रही हैं, हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।