शादी की रस्मों में गॉर्जियस दिखने के लिए बालों में गजरे को 10 तरह से करें स्टाइल

अगर आप अपने ब्राइडल हेयरस्टाइल को गजरे से परफेक्ट बनाना चाहती हैं, तो यहां ये लें आइडियाज़।   
gajra for hairstyle

गजरा आपके लुक में उस पारम्परिक स्पर्श को जोड़ने के लिए एकदम सही हेयर एक्सेसरी है जो हर एक लड़की अपनी शादी में चाहती है । चाहे आप इसे सिंपल साड़ी या पारंपरिक लहंगे के साथ पेयर करें, शरारा या अनारकली के साथ कैरी करें या फिर बनारसी हैवी साड़ी के साथ, यह आपको परफेक्ट लुक देने के लिए सबसे अच्छे तरीके से काम करता है। आइए हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएं जिनसे आप अपने सिंपल हेयरस्टाइल को गजरे से सजाकर परफेक्ट ब्राइडल लुक पा सकती हैं और शादी की हर एक रस्म में गॉर्जियस भी दिख सकती हैं। 

1गजरा विथ ओपन हेयर

gajra in open hair

इस हेयर स्टाइल के लिए आप बालों को खुला रखें। आप बालों में दोनों तरफ से पतली चोटियां बनाएं और इसे पीछे की तरफ पिन करें और बालों की पतली लेयर्स में गजरे की पतली लड़ियां लटकाएं। इस तरह गजरे से आप खुले बालों को एक पर्फेक्ट स्टाइल दे सकती हैं। इस तरह का हेयर स्टाइल आप अपनी सगाई या मेहंदी की रस्म में कैरी कर सकती हैं। 

 

2गुथी हुई चोटी को गजरे से सजाएं

gajra with braid

हेयरस्टाइल को नया लुक देने के लिए आप अपनी सिंपल सी चोटी को खूबसूरत गजरे से सजा सकती हैं। अपनी चोटी को गजरे की अलग अलग लेयर से सजाएं और बालों के ऊपरी हिस्से में भी गजरे की पतली लेयर लगाएं। ये हेयर स्टाइल आपके संगीत सेरेमनी में स्टाइल जोड़ेगा। 

3जूड़े को गजरे से पूरी तरह से कवर करें

full bun cover with gajara

इस हेयर स्टाइल के लिए आपको अपने बड़े जूड़े को गजरे से पूरी तरह से कवर करना है। इस तरह का हेयर स्टाइल बनाने के लिए सबसे पहले पीछे की तरफ जूड़ा या बन बनाएं और इसे मोगरे के गजरे से पूरी तरह कवर करें। ये हेयर स्टाइल आपकी शादी के किसी भी फंक्शन के लिए ट्राई कर सकती हैं। खासतौर पर अगर आप बालों को ढकने के लिए नेट की चुन्नी लेती हैं तो ये ज्यादा स्टाइलिश लगेगा। 

इसे भी पढ़ें:करवा चौथ पर बालों में गजरा लगाने के टिप्स और स्टाइल जानें

4जूड़े के चारों तरफ गजरा लगाएं

gajra around bun

इस हेयर स्टाइल को आप बहुत ही आसानी से किसी भी फंक्शन के लिए ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आपको एक साधारण सा जूड़ा बनाना है और उसके चारों तरफ गजरा लपेटना है। इस हैरस्टीले में आपको गजरे की पतली सी लेयर को जूड़े के चारों और लपेटना है। 

 

5जूड़े के साथ जालीदार गजरा

jalidar gajra with bun

अगर आप इसे सिंपल तरीके से रखना चाहती हैं तो एक व्हाइट ब्रेडेड बन कवर चुनें और बन को इससे कवर के लिए एक समान सफेद रंग के गजरे के साथ इसे मैच करें। अगर आप इस हेयर स्टाइल को कलरफुल लुक देना चाहती हैं तो इसे बीच-बीच में लाल और गुलाबी फूलों से भी सजा सकती हैं। ये हेयर स्टाइल भी आपको शादी के किसी भी फंक्शन में गॉर्जियस लुक दे सकती है।(ट्रेंडी ब्राइडल हेयर स्टाइल )

 

6खुले बालों में साइड गजरा

open hair gajra look

ये हेयरस्टाइल मुख्य रूप से खुले बालों को गॉर्जियस लुक देने के लिए बनाई जाती है। इस तरह की हेयर स्टाइल के लिए आपको बालों को खुला ही रखना है और इसके एक तरफ गजरे को क्लिप से फंसाना है। ये मुख्य रूप से साउथ इंडियन लुक को परफेक्ट बनाती है। 

7लाल फूलों का हाफ गजरा

red flower bun

इस तरह के गजरा हेयर स्टाइल के लिए आप किसी भी तरह का बन बनाएं। आप कई सारी चोटियों का बन बनाएं और हाफ बन में गजरा लगाएं। आप इस स्टाइल के साथ लाल गुलाब के फूलों के गजरे का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। 

8हाई बन में गजरा

high bun gajra

इस तरह के हेयर स्टाइल को बनाने के लिए आप हाई बन बनाएं और इसके ऊपर की तरफ से गजरे को सजाएं। इस हेयर स्टाइल में आपको बन को चारों तरफ से गजरे से नहीं लपेटना है बल्कि सिर्फ ऊपरी लेयर को ही गजरे से सजाना है। इसके लिए आप रंग बिरंगे फूलों के गजरे का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। 

 

9लोअर बन में गजरा

gajra in lower bun

इस गजरा हेयर स्टाइल के लिए आपको नीचे की तरफ का सिम्पल बन बनाना है और इसे चारों तरफ से गजरे से सजाना है। ये बन बनाना बहुत आसान होता है और आप इसे किसी भी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ स्टाइल कर सकती हैं। 

10साइड खुले बालों में ऊपर की तरफ गजरा

bridal hair style

इस तरह के हेयर स्टाइल के लिए आप खुले बालों को किसी भी एक साइड रखें और इसमें ऊपर की तरफ गजरे की पतली लेयर्स लगाएं। ये हेयर स्टाइल आपकी ही नहीं बल्कि आपकी किसी सहेली की शादी के किसी भी फंक्शन के लिए आपको स्टाइलिश लुक देगा और यह लुक बनाना बहुत आसान भी है। 

इस तरह के कुछ स्टाइलिश गजरा हेयरस्टाइल से आप अपने बालों और लुक को परफेक्ट तो बना ही सकती हैं, अपने ब्राइडल लुक को गॉर्जियस भी बना सकती हैं। 

Image Credit:pinterest and unsplash