Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन ट्रेंडी हेयर स्टाइल्स को फॉलो करके आप भी बन सकती हैं गॉर्जियस ब्राइड

    अगर आप अपनी शादी में अपने हेयर स्टाइल से सबको अपनी ओर आकर्षित करना चाहती हैं तो, यहां बताए गए कुछ ट्रेंडी हेयर स्टाइल्स को फॉलो करें। 
    author-profile
    Published - 02 Dec 2020, 13:31 ISTUpdated - 02 Dec 2020, 13:48 IST
    bridal hair main

    मेकअप, ऑउटफिट और ज्वैलरी की तरह, दुल्हन के बालों के स्टाइल की भी ब्राइडल लुक को निखारने में अहम भूमिका होती है। खूबसूरत सा हेयर स्टाइल चाहे जूड़ा हो या छोटी, चाहे हेयर अक्सेसरी से बालों की सजावट हो या फिर गजरे से निखरा हेयर स्टाइल। ये सभी एक दुल्हन को सम्पूर्ण बनाते हैं। हालांकि आजकल सभी ब्राइडल लुक को परफेक्ट बनाने के लिए हेयर स्टाइलिस्टसे ही बालों का स्टाइल बनवाते हैं, लेकिन हम आपको कुछ ऐसे हेयर स्टाइल बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने ब्राइडल लुक को और ज्यादा संवार सकती हैं। इन हेयर स्टाइल्स को आप अपने हेयर स्टाइलिस्ट से भी शेयर कर सकती हैं। 

     

    1फूलों के गजरे के साथ जूड़ा

    gajra bun

    यदि आप पारंपरिक लुक पाना चाहती हैं, तो आप अपने जूड़े को फूलों से बने गजरे के साथ सजा सकती हैं। ये खूबसूरत बड़े आकार का जूड़ा गजरा लगाने के बाद आपको एक पारंपरिक और परफेक्ट दुल्हन का रूप देगा। 

    2जूड़ा विथ हेयर एक्सेसरीज

    bun with accessories

    इस हेयर स्टाइल में आप चोटियों से बने हुए जूड़े को या फिर सिंपल जूड़े को खूबसूरत हेयर अक्सेसररी से संवार सकती हैं। इस तरह का हेयर स्टाइल तब बहुत खूबसूरत लुक देगा जब आप बालों को चुनरी से ढक न रही हों।  

     

    3जूड़ा विथ आर्टिफिशियल फ्लावर्स

    bun with artificial flowers

    इस हेयर स्टाइल के लिए आपको एक खूबसूरत जूड़ा बनाना है और उसे आर्टिफिशियल फूलों से सजाना है। यकीनन ये आपके ब्राइडल लुक को परफेक्ट बनाने के लिए काफी है। 

    4फूलों से सजे ओपन कर्ल्स

    open curls

    ये एक ऐसा हेयर स्टाइल है जिसे आप अपनी शादी के रिसेप्शन या इंगेजमेंट सेरेमनी में ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आपको बाल खोलने हैं और उन्हें कर्ल करवाना है। अपने ओपन कर्ल्स को फूलों से सजाकर हेयर स्टाइल को खूबसूरत लुक दे सकती हैं। 

     

    5साइड चोटी विथ एक्सेसरीज

    side choti with accessories

    इस हेयर स्टाइल में खूबसूरत साइड चोटी को आप हेयर एक्सेसरी से या फिर असली फूलों से सजा सकती हैं। ये हेयर स्टाइल शादी के किसी भी फंक्शन में आपको खूबसूरत लुक देगा। 

    6चोटी विथ फ्लावर्स

    back choti with flowers

    इस हेयर स्टाइल में आपको अपनी बैक चोटी को खूबसूरती से असली फूलों से सजाना है या फिर आप हेयर एक्सेसरीज का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

    7चोटी और जूड़ा विथ गजरा

    choti with bun

    इस हेयर स्टाइल में आपको खूबसूरत बड़े जूड़े के साथ चोटी भी बनानी है और इसे गजरे से सजाना है। इस तरह का हेयर स्टाइल आपको ट्रेंडी लुक तो देगा ही, साथ ही ये एक परफेक्ट साउथ इंडियन ब्राइड का लुक भी देगा।  

    8चोटियों से बना जूड़ा विथ हेयर एक्सेसरीज

    bun with choti

    कई चोटियों या कई लेयर्स को मिलाकर खूबसूरती से बनाया गया जूड़ा जिसे आप कई तरह की एक्सेसरीज से सजा सकती हैं। ये हेयर स्टाइल आप शादी की किसी भी सेरेमनी में आजमा सकती हैं। 

    9ओपन चोटी विथ फ्लावर एक्सेसरीज

    choti with flowers

    अपने बालों से एक हल्की सी ढीली चोटी बनाएं जिसे आप फूलों से बनी एक्सेसरीज से सजाएं। ये हेयर स्टाइल आपको एक परफेक्ट दुल्हन के साथ एक स्टाइलिश लुक भी देगा। 

    10सिंपल जूड़ा विथ लाइट हेयर एक्सेसरीज

    jooda with accessories

    इस हेयर स्टाइल में आप एक सिंपल सा जूड़ा बनाकर उसे हेयर एक्सेसरीज से सजा सकती हैं। इस तरह का हेयर स्टाइल बहुत आसानी से बन जाता है और किसी भी तरह के ऑउटफिट पर खूबसूरत लुक देता है। 

    11जूड़ा विथ हेयर क्राउन

    juda with crown

    ये हेयर स्टाइल भी आपको परफेक्ट और रॉयल दुल्हन का लुक देता है। इसके लिए आपको जूड़ा बनाना है और बालों को क्राउन से सजाना है। ये हेयर स्टाइल आपके बालों में तब और भी ज्यादा खिलेगा जब आप बालों को चुनरी से ढक न रही हों। 

     

    12हेयर स्टाइल विद टियारा

    tiara hairstyle

    इस तरह के हेयर स्टाइल में बालों को संवारने के बाद उन्हें टियारा से सजाना है। ये हेयर स्टाइल आपकी इंगेजमेंट सेरेमनी के लिए परफेक्ट तो है ही, साथ ही आपको एक मॉडर्न लुक भी देगा।