Fish pedicure से पायें glowing और soft legs

By Sunil Kumar16 Dec 2017, 14:37 IST

 

अगर आपको मछलियां पसंद हैं तो ये video आपको जरूर देखने के साथ इस आर्टिकल को जरूर पढ़ना चाहिए। आपको शायद नहीं पता होगा कि मछलियां आपकी सेहत के लिए ही नहीं आपकी beauty के लिए भी काफी important हैं। ये आपकी skin glowing और soft रखने मे काफी helpful होतीं हैं। क्या कभी आपने मछलियों को अपने पैरों से छुआ है? या फिर कभी आपने आपके पैरों मे मछलियों ने काटा है? सुनने मे शायद भले ही ये आपको अजीब लगे लेकिन अगर यही मछलियां आपके पैरों का pedicure करें तो? चौंक गयीं न आप। आजकल fish pedicure spa काफी trend में है। जहां जाकर ladies अपने feet का pedicure करा सकती हैं। Fish pedicure के बारे मे शायद आपने पहले ना सुना हो। लेकिन सुनने मे ये आपको काफी अजीबोगरीब लगेगा कि मछलियों से आपके पैरों का pedicure कराया जाता है।

क्या है fish pedicure?

Fish pedicure एक ऐसी थेरेपी है जिसमे मछलियों से आपके पैरों का pedicure कराया जाता है। इस पूरी थेरेपी मे आपके पैरों को मछलियों के एक टब या जार मे डाला जाता है। जिसमे मौजूद छोटी-छोटी मछलियों आपके पैरों को चाटकर उन्हें clean करतीं हैं। मछलियों आपके पैरों से dead skin और bacteria को खा जातीं हैं। जिससे आपके पैरों मे नई glowing skin आती है। अगर आप अपने पैरों में थकान महसूस कर रहीं हैं तो आप fish pedicure करा सकतीं हैं।

Watch more: अब कुछ ही मिनटों में घर पर करें अपने बालों को curl

ऐसे मिलता है आपको आराम

वैसे तो ये pedicure process अपने आप मे ही अलग है जिसमे हल्के गुन-गुने पानी मे आपके पैरों को मछलियों के आगे कुतरने के लिए छोड़ दिया जाता है। जैसे ही आप पानी के टेंक मे अपने पैरों को डालतीं हैं वैसे ही मछलियां आपके पैरों की तरफ attack कर देतीं हैं। इसकी वजह से आपके दिमाग मे endorphins कैमिकल रिलीज होना शुरु हो जाता है। जो आपकी body और आपके पैरों मे pleasant की feeling लाता है। और आपके पैरों से सारी थकान दूर हो जाती है। इसके साथ-साथ ये आपके पैरों की skin को soft भी बनाता है। मछलियां के आपके पैरों से dead skin खाने के बाद वहां से दाग-धब्बों को भी हटातीं हैं। जिससे आपके पैरों की rough skin निकल जाती है। ये आपके पैरों मे होने वाली खुजली को भी कम करता है। जिससे आपके पैर रहते हैं itching free.Fish pedicure करवाते समय आपको बिलकुल भी घबराना नहीं है कि ये मछलियां आपको काटेंगी। बल्कि ये आपके पैरों को healthy और glowing रखने मे आपकी मदद करेंगीं।

 

 

Credit

Producer: Rohit

Editor: Anand