Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Throat Shows Your Nature: गले का कंठ दर्शाता है व्यक्ति की ये जबरदस्त विशेषताएं  

    आज हम जानेंगे कि गले के कंठ से किसी व्यक्ति की कौन कौन सी विशेषताएं पता चलती हैं। 
    author-profile
    • Gaveshna Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2022-11-02,12:25 IST
    Next
    Article
    Gala Batata Hai Aapke Baare Mein

    Throat Shows Your Nature: हिन्दू धर्म शास्त्रों में लिखित विधि के अनुसार व्यक्ति के अंगों के द्वारा उसके बारे में पता लगाया जा सकता है। हमारे एक्सपर्ट ज्योतिषाचार्य डॉ राधाकांत वत्स से जब हमने इस बारे में बात की तो उन्होंने हमें इस विषय पर कई दिलचस्प जानकारियां दी जो आज हम आपसे साझा करने जा रहे हैं। 

    हमारे एक्सपर्ट ने हमें गले के कंठ द्वारा व्यक्ति के स्वभाव और जीवन के बारे में पता लगाने की कुछ ट्रिक्स बताईं जिन्हें आप भी निश्चित तौर पर आजमाकर एक बार तो जरूर देखना चाहेंगे। तो चलिए जानते हैं कि गले का कंठ व्यक्ति की कौन कौन सी विशेषताओं या रहस्यों को उजागर करता है। 

    आगे की तरफ निकला कंठ 

    throat tips

    जिन लोगों के गल का कंठ आगे की तरफ निकला होता है वह शारीरिक तौर पर थोड़े कमजोर होते हैं लेकिन इनकी मेहनत करने की क्षमता का कोई जवाब नहीं होता। ऐसे लोग दूसरों के आगे न झुक कर अपने दम पर आगे बढ़ने की काबिलियत रखते हैं। इनके जीवा में संघर्ष होता है लेकिन जब किस्मत पलटती है तो मानों दसों दिशाओं से सफलता ही सफलता (सफलता के लिए वास्तु टिप्स) प्राप्त होने लगती है। 

    इसे जरूर पढ़ें: November Month Marriage Dates: नवंबर महीने में ये मुहूर्त हैं विवाह के लिए अत्यंत शुभ, इन सावधानियों पर भी दें ध्यान

    अंदर की तरफ दबा हुआ कंठ 

    किसी किसी का कंठ थोड़ा सा दबा हुआ होता है। जिन लोगों का कंठ ऐसा होता है उन लोगों को अक्सर दूसरों के हाथों दबना पड़ता है। हालांकि एक बार अगर ये कुछ करने की ठान लें तो कोई भी इन्हें फिर रोक नहीं सकता। ऐसे लोग शुरुआत से मेहनत करने में विश्वास नहीं रखते बल्कि अचानक से इनमें कुछ कर दिखाने का जोश जागता है। 

    छोटा कंठ 

    throat astro tips

    कुछ लोगों के गले का कंठ छोटा होता है। ऐसे लोग लंबी छलांग मारने में माहिर होते हैं। ऐसे लोग अवसर की फिराक में बैठे होते हैं और जैसे ही इन्हें कोई भी एक छोटा सा भी अवसर मिलता है ये मौके पर चौका लगा देते हैं। ऐसे लोग काफी क्रिएटिव होते हैं और दूसरों को भी अपने पक्ष में बड़े ही आसानी से कर लेते हैं। ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी (मां लक्ष्मी की पूजा के नियम) की कृपा हमेशा बनी रहती है। 

    इसे जरूर पढ़ें: Promotion In Job Remedies: बॉस से मिलेगा मन चाहा प्रमोशन अगर इन नुस्खों का करेंगे पालन

    कटा हुआ कंठ 

    कुछ लोगों के गले के कंठ की जगह पर एक अजीब सी रेखा होती है जिसे देखकर ऐसा लगता है कि कंठ पर कटे हुए का निशान है। ऐसे लोग बड़े ही मौका परस्त होते हैं और दूसरों को गिराकर आगे बढ़ने में विश्वास रखते हैं। ऐसे लोगों पर विश्वास करना कुल्हाड़ी पर जानकार पैर मार देने जैसा है। ऐसे लोग अपनी सफलता के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं। 

    तो ये थीं गले के कंठ के आधार पर किसी व्यक्ति की विशेषताएं। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।   

    Image Credit: Freepik, Pixabay

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।