ये बॉलीवुड कपल्स फिल्मों में रहे हिट, लेकिन अब नहीं करते साथ काम

वो बॉलीवुड कपल्स जिन्हें फिल्मों में तो खूब पसंद किया गया, लेकिन असल जिंदगी में किसी ना किसी कॉन्ट्रोवर्सी के चलते इन्होंने साथ काम करना बंद कर दिया। 
 bollywood couples fight

बॉलीवुड की कई हसीन जोड़ियां रही हैं जिन्हें पर्दे पर हमने बहुत पसंद किया है। ये जोड़ियां किसी ना किसी हिट फिल्म के साथ हमारे दिलों में घर कर गई हैं, लेकिन एक या दो फिल्मों के अलावा इन्होंने साथ काम नहीं किया। इसके पीछे किसी ना किसी तरह की कॉन्ट्रोवर्सी शामिल थी और ऐसे में इन पेयर्स ने एक दूसरे से दूरी बना ली। तो चलिए जानते हैं कि कौन-कौन से हैं वो हिट पेयर जिन्हें अब साथ में पर्दे पर देखना काफी मुश्किल होगा। 

 

1प्रियंका चोपड़ा और शाहरुख खान

priyanka and shahrukh khan diffrences

प्रियंका और शाहरुख की जोड़ी पर्दे पर काफी अच्छी लगती थी। 'डॉन और डॉन 2' में तो जैसे इस जोड़ी ने आग ही लगा दी थी। पर इसके बाद प्रियंका और शाहरुख के लिंकअप की खबरें सामने आने लगीं और रिपोर्ट्स की मानें तो प्रियंका के साथ काम करने के लिए गौरी खान ने ही शाहरुख को मना कर दिया। उसके बाद से दोनों ने साथ में कभी काम नहीं किया।

इसे जरूर पढ़ें- बॉलीवुड के इन 12 कपल्स ने लिव इन रिलेशनशिप के बाद की है शादी

 

2अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा

akshay and priyanka not working

प्रियंका चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत में ही अक्षय कुमार के साथ काम किया था और ये दोनों रील लाइफ में एक साथ काफी पसंद किए जाते थे। इन दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है और उस समय इनके लिंक अप की खबरें भी सामने आने लगी थीं। प्रियंका चोपड़ा के साथ इस तरह की खबरों को देखकर अक्षय कुमार और ट्विंकल के रिश्तों पर असर पड़ने की बात भी उन दिनों सुर्खियों का हिस्सा रहती थीं। ऐसे में अक्षय कुमार ने प्रियंका से दूरी बना ली। 

 

3सलमान खान और ऐश्वर्या राय

salman and aishwarya not working

'हम दिल दे चुके सनम' के जमाने से ही इनके प्यार और फिर ब्रेकअप की खबरें आम हो गई हैं। एक तरह से देखा जाए तो सलमान खान और ऐश्वर्या राय दोनों की जोड़ी को पर्दे पर बहुत पसंद किया गया और असल जिंदगी में भी दोनों के फैन्स इन्हें पसंद करते थे, लेकिन 1999-2002 के बीच काफी कुछ हुआ और ये ब्रेकअप इतना बुरा था कि दोनों ने एक दूसरे के साथ कभी काम नहीं किया और दोनों एक दूसरे से बात तक नहीं करते हैं।

4अजय देवगन और कंगना रनौत

kangana and ajay not workinf

अजय और कंगना ने एक साथ 4 फिल्मों में काम किया था और इस दौरान दोनों के करीब आने की खबरें भी आम थीं। कंगना को लेकर उसी के साथ कई तरह की कॉन्ट्रोवर्सीज भी चलती थीं और इतनी फिल्में साथ में करने के बाद भी असल वजह क्या रही ये तो किसी को नहीं पता, लेकिन अजय ने कंगना से दूरी कर ली। 

 

5करीना कपूर और शाहिद कपूर

kareena and shahid not working

इन दोनों का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। एक समय पर लवर्स रहे करीना और शाहिद ब्रेकअप के बाद 'उड़ता पंजाब' फिल्म में साथ तो दिखे, लेकिन दोनों का एक भी सीन एक साथ नहीं था। प्रमोशन के दौरान भी दोनों अलग-अलग ही थे। करीना और शाहिद का ब्रेकअप भी काफी खराब रहा था और उसके बाद से दोनों ने साथ काम नहीं किया। 

 

6अमिताभ बच्चन और रेखा

rekha and amitabh not working

अगर बॉलीवुड की हिट जोड़ियों और कॉन्ट्रोवर्सी की बात हो रही है तो अमिताभ और रेखा का नाम तो यकीनन इस लिस्ट में शामिल होगा। अमिताभ और रेखा ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन 1981 की फिल्म 'सिलसिला' में ये दोनों आखिरी बार साथ पर्दे पर दिखे थे। कहा जाता है कि जया बच्चन स्क्रीनिंग के समय एक गाने पर इन दोनों को साथ देखकर रो पड़ी थीं और उसके बाद अमिताभ बच्चन ने रेखा के साथ कभी काम नहीं किया।

इसे जरूर पढ़ें- शाहरुख-गौरी से लेकर ऋतिक-सुजैन तक, इन 9 बॉलीवुड स्टार्स को हुआ था Love At First Sight

 

 

7रणवीर सिंह और सोनाक्षी

ranveer and sonakshi

माना जाता है कि 'लुटेरा' फिल्म की ये हिट जोड़ी स्क्रीन पर एक साथ अच्छी नहीं दिख रही थी और लुक्स के फैक्टर को ध्यान में रखते हुए दोनों ने साथ काम नहीं किया। हालांकि, इसके पीछे असली वजह क्या है ये तो किसी को नहीं पता, लेकिन एक ये कारण हो सकता है। 

8कंगना रनौत और ऋतिक रोशन

hrithik kangana not workinf

अगर हम ऐसी जोड़ियों की लिस्ट बना रहे हैं जिन्होंने किसी ना किसी वजह से एक दूसरे के साथ काम करना छोड़ा है तो उसमें कंगना रनौत और ऋतिक रोशन तो जरूर शामिल होंगे। एक तरह से देखा जाए तो इस जोड़ी ने जितना फेम एक साथ फिल्म में नहीं कमाया उससे ज्यादा उन्हें इस कॉन्ट्रोवर्सी से मिल गया। ये जोड़ी दोबारा कभी पर्दे पर नहीं दिखी और शायद कभी एक साथ दिखे भी ना। 

9 कैटरीना कैफ और आदित्य रॉय कपूर

katrina and aditya roy kapoor

इस जोड़ी को 'फितूर' फिल्म में एक साथ लिया गया था और दोनों के लुक्स के कारण ही दोनों बहुत प्रसिद्ध हो गए थे। इस फिल्म के लुक्स, सेट और किरदारों पर बहुत काम किया गया था, लेकिन इसकी कहानी लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आई थी। इसके बाद कैटरीना ने ये कहकर आदित्य रॉय कपूर के साथ काम करने से मना कर दिया था कि एक फ्लॉप देने के बाद वो दोबारा आदित्य के साथ काम नहीं करना चाहतीं। 

ये थीं कुछ जोड़ियां जिन्होंने पर्सनल कारणों के चलते एक दूसरे के साथ काम करने से मना कर दिया। अगर आपके ध्यान में भी कोई और जोड़ी है तो हमें जरूर बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।