हर एक व्यक्ति का राशि के अनुसार अलग -अलग भविष्य होता है। आने वाला कोई भी महीना, हफ्ता या दिन उसी व्यक्ति की राशि की दशाओं पर निर्भर करता है। कभी आने वाला समय आपके करियर के लिए अच्छा होता है तो कभी शिक्षा और प्रतियोगिता के लिए अच्छा माना जाता है। इन सभी राशियों के अनुसार आपका भविष्य कैसा होगा इस बात की गणना कई ज्योतिष और टैरो एक्सपर्ट करके हमें हमारे भविष्य के बारे में बताते हैं। जिससे हम अपने भविष्य में होने वाली अच्छी बुरी घटनाओं के प्रति सजग हो सकें।

भविष्य की कुछ ऐसी ही बातों के लिए सजग करने के लिए टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा बता रही हैं कि आपकी राशि के अनुसार आने वाला हफ्ता यानी कि 27 सितंबर से 3 अक्टूबर तक का समय कैसा रहेगा। 

मेष राशि

aries zodiac

मेष राशि वाले जातक वर्तमान में जिस भी नौकरी या व्यवसाय में हैं उसमें आपको कुछ वित्तीय लाभ प्राप्त होंगे। इस सप्ताह आपके निवेश करने की भी संभावना है जो आपको कम समय के लिए योजना बनाने पर अच्छा रिटर्न दिलाएगा।

इसे जरूर पढ़ें:टैरो कार्ड एक्सपर्ट से जानें कौन सी राशि के लोग होते हैं ज्यादा इमोशनल

वृषभ राशि 

इस राशि के लोग उस व्यक्ति तक पहुंचने की कोशिश कर सकते हैं जिनके पास आपका दिल है, लेकिन अधिकांश समय आप खुद को उस व्यक्ति तक पहुंचने के लिए सही अवसर या कोई रास्ता खोजते हुए पाएंगे। व्यावसायिक रूप से, आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आएंगे जो आपको बढ़ने में मदद करेगा।

मिथुन राशि

जहां तक आपके पेशे का संबंध है, आपको अपनी नौकरी में पदोन्नति (नौकरी में प्रमोशन के उपाय ) मिलने की संभावना है या आपको अस्थायी आधार पर एक उच्च अधिकारी का पद सौंपा जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप इस अवसर का लाभ उठाते हैं और बहुत प्रयास करते हैं, क्योंकि आपकी स्थायी पदोन्नति के लिए विचार किया जा सकता है। निजी तौर पर चीजें पहले जैसी ही रहेंगी।

कर्क राशि 

cancer zodiac

आपका राशिफल भविष्यवाणी करता है कि इस सप्ताह आपकी घनिष्ठ दोस्ती समाप्त हो सकती है। आपका कोई संबंधित मित्र आपको धोखा देगा और आपको सच्चाई का पता चल जाएगा।

सिंह राशि 

सिंह राशि के लोगों के लिए पेशेवर तौर पर सप्ताह सुचारू रूप से बीतेगा। निजी तौर पर, आप अपने जीवन में होने वाली हर चीज से थके हुए महसूस करेंगे। आपके प्रयासों के लिए आपसे बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होगी और यह आपको तनाव देगा। लेकिन अंत में आपको मनचाहा फल मिलेगा।

इसे जरूर पढ़ें:ये राशियां दे सकती हैं धोखा, टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा से जानें

कन्या राशि 

इस सप्ताह आपका जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। सब कुछ वैसा ही होगा जैसा कि सप्ताह पहले था और यह पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों तरह से है। आपके जीवन में प्रवेश करने वाले रडार में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं देखा जा सकता है।

Recommended Video

तुला राशि 

आप सभी विभिन्न स्थितियों और अपने आस-पास के लोगों के बारे में पेशेवरों और विपक्षों के बारे में सोचने में पूरा सप्ताह बिताएंगे। पूरे सप्ताह आप बाहरी दुनिया से खुद को बचाने का प्रयास करेंगे।

वृश्चिक राशि 

अपने पेशेवर जीवन में, आप इसे कठिन पाएंगे और प्रयास करने में असमर्थ होंगे। आपका सारा समय पिछले कुछ मुद्दों से निपटने में लगेगा। निजी तौर पर, आप किसी चीज़ की योजना बनाने में व्यस्त रहेंगे या अपने निजी जीवन के बारे में सलाह ले रहे होंगे। किसी तीसरे व्यक्ति से आपको जो सलाह मिलेगी वह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।

धनु राशि

saggitarious zodiac

धनु, यह संभव है कि इस सप्ताह कोई प्रेमपूर्ण बंधन विकसित करने के लिए आपसे संपर्क करेगा। आपको एक अवसर भी मिलेगा जिससे आपके पेशेवर जीवन में वृद्धि होगी।

मकर राशि

मकर इस सप्ताह आप कुछ ऐसे निर्णय लेने में व्यस्त रहेंगे जो आपके करियर से संबंधित होंगे। हालांकि इसमें आपका काफी समय लगेगा लेकिन फैसला आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आपके सामने आने वाली किसी भी स्थिति पर आपका नियंत्रण होने की संभावना है।

कुंभ राशि

इस सप्ताह आप अपनी किसी बड़ी उपलब्धि का जश्न अपनों के साथ मनाएंगे। आपने अपने हाल के दिनों में एक निर्णय लिया था जो आपके पेशेवर जीवन से संबंधित था। इस सप्ताह आप आनंदित रहेंगे क्योंकि उस निर्णय से आपको अत्यधिक लाभ हुआ है। यदि आप नया घर खरीदना चाह रहे हैं तो इस सप्ताह सौदे पर हस्ताक्षर होने की संभावना है।

मीन राशि

picean zodiac

इस सप्ताह मीन राशि आपका भाग्य आपका साथ देगा क्योंकि आपको कुछ वृद्धि या कुछ वित्तीय लाभ आपके रास्ते में आ रहा है। हमारे निजी जीवन के संदर्भ में, शायद ही कोई बदलाव होगा। आपके निजी जीवन में चीजें वैसी ही रहेंगी जैसी वे पहले थीं।

इस तरह सभी राशियों के लिए आने वाला हफ्ता सामान्य रहेगा। ये सिर्फ राशियों के स्वभाव के आधार पर है और कई लोगों पर इसके विपरीत प्रभाव भी हो सकते हैं। 

आपको ये जानकारी कैसी लगी ये हमें हरजिंदगी के फेसबुक पेज पर जरूर बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: freepik and pixabay