राशियों के अनुसार हर एक व्यक्ति का अलग व्यक्तित्व होता है। कोई स्वभाव से हंसमुख तो कोई थोड़ा सा चिढ़चिढ़ा, कोई चुलबुला तो कोई खुशमिजाज होता है। लेकिन कभी आपने सोचा है कि सभी लोगों के किसी भी तरह के स्वभाव के लिए उनकी रशियन ही जिम्मेदार होती हैं। आपने कई लोगों को बहुत ज्यादा इमोशनल होते हुए देखा होगा। 

कुछ लोग बात -बात पर परेशान हो जाते हैं और कई बार तो वो इतने इमोशनल हो जाते हैं कि रोने लगते हैं। यूं कहा जाए कि वो छोटे बच्चों की तरह रोते हैं। दरअसल उनके इस स्वभाव के लिए उनकी राशियां ही मायने रखती हैं। तो आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ राशियों के बारे में जो स्वभाव से बहुत ज्यादा इमोशनल होती हैं और इस राशि के लोग बहुत जल्द ही परेशान होकर रोने लगते हैं। आइए टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा से जानें ऐसी कुछ राशियों के बारे में। 

मीन राशि

emotional zodiac according to terot

मीन राशि वाले लोग अक्सर दूसरों की तुलना में आसानी से आंसू बहाते हैं क्योंकि वे अत्यधिक भावुक होते हैं। इस राशि के लोग बहुत जल्द ही अपनी भावनाओं पर नियंत्रण खो देते हैं जिससे उन्हें रोना आ जाता है। ये लोग हर चीज को अपनी भावनाओं से जोड़ते हैं और किसी भी परिस्थिति में खुद को पीड़ित के रूप में चित्रित करते हैं। वे आमतौर पर ऐसी छोटी-छोटी बातों पर भी रोते हैं जो ज्यादा मायने नहीं रखती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:ये राशियां दे सकती हैं धोखा, टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा से जानें

jeevika sharma prediction for zodiac sign

मेष राशि

जीविका बताती हैं कि मेष राशि वाले उस समय फूट-फूट कर रोते हैं जब उन्हें कोई ऐसी चीज़ नहीं मिल पाती है जो वे चाहते हैं। कहने का तात्पर्य यह है कि वे अपना रास्ता पाने के लिए अपनी भावनाओं का उपयोग करते हैं। वे अक्सर कुछ भी हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। लेकिन, जब वे जो चाहते हैं उससे इनकार कर दिया जाता है तो वे रोना शुरू कर देते हैं और ऐसा तब तक करते रहते हैं जब तक कि चीजें ठीक नहीं हो जातीं।

मिथुन राशि

gemini zodiac terot reding

मिथुन राशि के लोग उन लोगों में से हैं, जो तब रोने लगते हैं जब उन्हें ऐसा लगता है कि उनकी उपेक्षा की जा रही है। जब उन्हें लगता है कि उनकी उपेक्षा की जा रही है, तो वे आंसू बहाने लगते हैं। जब मिथुन राशि के जातकों से लोग दूरी बनाने लगते हैं या उन्हें ऐसा लगता है कि उनसे कुछ छिपाया जा रहा है तब वो चीज़ों को आसुंओ से बदलने की कोशिश करते हैं। 

Recommended Video

कर्क राशि 

इस राशि के लोग अपनी गलतियों को छिपाने की कोशिश के उद्देश्य से रोते हुए बच्चे की तरह व्यवहार करते हैं। जब कोई नहीं चाहता कि कोई उस स्थिति में भी अपनी गलतियों को इंगित करे, तो वे रोने का सहारा लेते हैं। अपने ऊपर लगे किसी भी आरोप से बचने के लिए रोना उन्हें सबसे आसान उपाय लगता है। यूं कहा जा सकता है कि इस राशि के लोग जरूरत से ज्यादा इमोशनल होते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:इन राशि के लोगों से भूलकर भी ना करें सीक्रेट शेयर, नहीं पचा पाते बातें

वृश्चिक राशि 

scorpian zodiac emotional

वृश्चिक राशि (किन राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा जिद्दी) वाले लोग थोड़ा चालाक किस्म के होते हैं जो उन लोगों के सामने रोते हैं जिन्हें वे नियंत्रित करना चाहते हैं। उनका इस तरह से रोना इस बात को भी दिखाता है कि वो बहुत ज्यादा पीड़ित हैं। सीधे शब्दों में कहें तो वे रोते हुए दूसरों को बरगलाते हैं। वे तब भी रोते हैं जब उन्हें अकेला छोड़ दिया जाता है और उनके पास बैठने वाला कोई नहीं होता है। अकेलापन एक ऐसी चीज है जिससे वृश्चिक राशि के लोग बहुत ज्यादा डरते हैं।

ये सिर्फ राशियों के स्वभाव के आधार पर है और कई लोग इसके विपरीत भी होते हैं। आपको ये जानकारी कैसी लगी ये हमें हरजिंदगी के फेसबुक पेज पर जरूर बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik and pixabay