कोरोना महामारी के इस दौर में बहुत कम लोग ही घर से निकलना चाहते हैं। खासकर, बड़े शहरों में वीकेंड के दिन भी घर में रहना पसंद करते हैं। कोरोना महामारी से पहले लगभग हर कोई वीकेंड में अपने परिवार, दोस्तों या फिर पार्टनर के साथ घूमने के लिए जाते ही जाते हैं। लेकिन, कुछ राज्यों में जब से वीकेंड लॉकडाउन लगा है तब से और भी नहीं निकलते हैं। ऐसे में कई परिवार वीकेंड को खास बनाने के लिए घर पर कई तरह के प्लान बनाते हैं। कोई खाना बनता है, तो कोई रात में अच्छी फिल्म देखने का प्लान बनाता है। ऐसे में अगर आप भी अपने प्रिय के साथ वीकेंड में कुछ बेहतरीन रोमांटिक और कॉमेडी फिल्म देखना चाहते हैं, तो आप इन फिल्मों को देख सकते हैं।

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

watch these hindi romantic and comedy movies on weekend inside

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स फिल्म के बारे में भला कौन नहीं जनता होगा। ये फिल्म जिस तरह कॉमेडी के लिए फेमस है उठा ही रोमांटिक भी है। कंगना रनौत और आर.माधवन की ये फिल्म साल 2014 में आई थी और समय की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक थी। फिल्म में हरियाणवी शब्द को जिस तरह से प्रस्तुत किया गया है उसे देखकर यक़ीनन आप दोनों ख़ुशी से झूम उठेंगे। ऐसे में आप आने वाले वीकेंड में प्रिय के साथ मिलकर कुछ खास बनाना चाहते हैं, तो तनु वेड्स मनु के साथ-साथ तनु वेड्स मनु रिटर्न्स भी देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: करीना से लेकर कंगना तक बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस फिल्म कांट्रैक्ट साइन करने से पहले रखती हैं ये डिमांड, जानें

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

watch these hindi romantic and comedy movies on weekend inside

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे एक ऐसी फिल्म है जिसे लगभग हर प्यार करने वाले जानते हैं। अगर किसी से भी पूछों कि काजोल और शाहरुख़ खान की कोई सी रोमांटिक फिल्म देखनी चाहिए तो सबसे पहला जवाब दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ही होगा। राज और सिमरन का प्यार आज भी कई कपल्स के लिए प्रेरणा है। एक खुशनुमा शाम को हसीन पल में तब्दील करने के लिए यह एक बेस्ट फिल्म है। अगर आपने लव मैरिज किया है, तो फिर आपको वीकेंड में अपने प्रिय के साथ ज़रूर देखना चाहिए।

दिल 

watch these hindi romantic and comedy movies on weekend insidE

90 के दशक में दिल फिल्म सबसे बेहतरीन फिल्मों में एक थी। उस समय हर इंसान के लिए इस फिल्म के गाने से बेहद ही प्यारे लगते थे। आज भी जब दो दिल मिलने होते हैं तो इसी फिल्म के आगे बजते हैं। आमिर खान और माधुरी दीक्षित की इस फिल्म को आज भी कई कपल्स बेहद ही पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी एक-दूसरे से बे-पनाह मोहब्बत करते हैं, तो आपको इस बार इस फिल्म को ज़रूर देखना चाहिए। ये फिल्म आपके प्याज को और भी खुशनुमा बना सकती है। 

Recommended Video

रब ने बना दी जोड़ी 

watch these hindi romantic and comedy movies on weekend inside

रोमांटिक और कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म को लगभग हर कपल्स को देखना चाहिए। किस तरह एक ही इंसान अपने प्रिय को रूप बदलकर-बदलकर प्यार करता है, इस फिल्म में उसे बखूबी तरीके से दिखाया गया है। एक तरह से बोला जाए कि ये फिल्म कॉमेडी और रोमांटिक का फूल पैकेज है तो कोई गलत नहीं होगा। ऐसे में आप भी आने वाले वीकेंड में अपने पार्टनर के साथ देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: जानें बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में जिन्होनें फेमस स्टार से नहीं की शादी

इन फिल्मों को भी देख सकते हैं

वीकेंड में सिर्फ आप हिंदी फिल्मे ही नहीं बल्कि दक्षिण भारत के कई बेहतरीन फिल्म भी देख सकते हैं। जैसे-डिअर कामरेड, तोली प्रेमा और सुपर खिलाड़ी 3 आदि फिल्मों को भी देख सकते हैं। इसके अलावा आप दिल चाहता है, कुछ कुछ होता है, दम लगा के हईशा आदि फिल्मों को भी देख सकते हैं।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@tatic.sacnilk.com,amazon.com)