• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

आप भी घर की दीवारों को दे सकते हैं नया लुक, जानें कैसे

आप भी घर की दीवारों को दे सकते हैं नया लुक, चलिए जानते है कैसे घर के दिवारों को फिर से बनाएं नया।
author-profile
  • Woman Issues Talk
  • Editorial
Published -25 Aug 2022, 16:01 ISTUpdated -25 Aug 2022, 17:11 IST
Next
Article
wall decoration hack

अपना घर सभी सजाना चाहते है। लेकिन घर के साथ ही हमें घर के दीवारों का भी खास ख्याल रखना चाहिए। बता दें कि घर के दीवारों को भी सजाना काफी जरुरी है। घर के दीवारों से घर की रोनक और भी ज्यादा हो जाती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है कैसे आप अपने घर के दीवारों को भी दे सकते हैं नया लुक।

wall decoration idea

दीवारों पर अनोखे टेक्सचर दें 

घर में दीवारों का टेक्सचर आपको बाकी के घरों से अलग रखना है। इसके लिए जरूरी नहीं कि सारें ही दीवारों पर डिजाइन बना दें। सिर्फ किसी एक दीवार पर हल्‍की सी डिजाइन से घर को अनोखा लुक मिल जाता है। इससे आपके घर के दीवार और भी ज्यादा अच्छे लगने लगते है।

दीवार के इंटीरियर को पेंट करिए

रोलर की मदद से घर को पेंट करवाएं। घर को यूनिक रंग से पेंट करवाएं। घर के अंदर ज्यादा डार्क रंग का इस्तमाल ना करें। इससे आपके घर में अंधेरा लगने लगता है। घर के  दिवारों पर लाइट पिंक या वाइट कलर का ही पेंट करवाएं। ( MATTE) कलर दीवारों पर काफी अच्छा लगता हैं। 

इसे भी पढ़ें : मानसून में दीवार से गिरती पपड़ी को छुपाने के हैक्स

दीवार पर डिजाइन बनाएं

घर के दीवारों को काफी ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए आपको घर के दीवारों पर डिजाइन बनवाना चाहिए। डिजाइन कई तरह के बनते है, जैसे की फूलों की या किसी भगवान का चित्र भी आप अपने घर के दीवारों पर बनवा सकते हैं। इससे आपके घर के दीवार काफी ज्यादा सुदंर हो जाते है।

इसे भी पढ़ें : इन वेस्ट आइटम्स की मदद से तैयार करें किचन डेकोर आइटम्स

3D वॉलपेपर

पेंट करवाने की बजाए आप वॉलपेपर्स से अपने घर की लुक बदल सकते हैं। आज कल कई सारें वॉलपेपर आ गए है। जिसकी मदद से आप अपने घर को काफी अच्छा बना सकते हैं। 3D वॉलपेपर आपके दीवारों को नया लुक दे देती है। 3डी वॉलपेपर एक स्मार्ट ट्रिक है जो लाइट ऑन-ऑफ होने पर डिफरेंट टेक्सचर देते हैं। आप दीवारों के अलावा सीलिंग एरिया पर भी 3D वॉलपेपर लगवा सकते हैं।

अगर आपके घर के दीवार भी हो गए है खराब, और आप भी अपने घर के दीवारों को फिर से नया लुक देना चाहते है, तो आप भी हमारे आर्टिकल की मदद से अपने घर के दीवारों को एक नया लुक दे सकते है।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।