• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अपनाएंगे यह वास्तु टिप्स, विदेश जाने का जल्द बनेगा योग

अगर आप पढ़ाई या नौकरी करने के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो इन वास्तु टिप्स को अपनाकर अपनी विदेश यात्रा की संभावनाओं को प्रबल कर सकते हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -12 Sep 2022, 17:00 ISTUpdated -12 Sep 2022, 16:49 IST
Next
Article
vastu tips hindi me

ऐसे कई लोग होते हैं जो आगे की पढ़ाई के लिए या फिर करियर में बेहतर संभावनाओं के लिए विदेश में नौकरी करना चाहते हैं। लेकिन सभी डॉक्यूमेंट्स पूरे होने के बावजूद भी उन्हें वीजा नहीं मिलता है या फिर किसी अन्य कारण से उनके विदेश यात्रा के योग नहीं बन पाते हैं। ऐसे में व्यक्ति को बहुत अधिक निराशा होती है। कई बार तो व्यक्ति ऐसा ही सोचने लग जाता है कि शायद उसके भाग्य में विदेश यात्रा का योग है ही नहीं।

हो सकता है कि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा हो। आप लंबे समय से विदेश जाने के इच्छुक हों, लेकिन चाहकर भी आपकी इच्छा पूरी ना हो पा रही हो। तो ऐसे में आपको निराश या उदास होने की जरूरत नहीं है। दरअसल, वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो आपके विदेश यात्रा के योग को प्रबलता देते हैं, जिससे व्यक्ति आसानी से ट्रेवल कर पाता है। तो चलिए आज इस लेख में वास्तुशास्त्री डॉ. आनंद भारद्वाज आपको इन्हीं वास्तु टिप्स के बारे में बता रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें: घर में हर वक्त रहता है क्लेश तो वास्तु के इन उपायों से लाएं शांति

foreign travel and vastu tips

सही दिशा में करें निवास

अगर आप जल्द से जल्द विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो कोशिश करें कि आप अपने घर की उत्तर-पश्चिम दिशा अर्थात् वायु कोण में अपना निवास स्थान बनाएं। दरअसल, वायु कोण को एक चंचल दिशा माना गया है, जो सदा चलायमान होती है। जिसके कारण यह आपके विदेश यात्रा करने में मदद करेगी।

करें यह उपाय

अगर आपके लिए उत्तर-पश्चिम दिशा में रहना संभव नहीं है। तो कोशिश करें कि आप अपने विदेश यात्रा से जुड़े कागज जैसे पासपोर्ट, डिटेल फाइल या अन्य डॉक्यूमेंट्स को उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें। इससे भी आपका लक बूस्ट होगा।

इसे जरूर पढ़ें: वास्तु के अनुसार ऐसी होगी ऑफिस सिटिंग तो जीवन में आएगी तरक्की

vastu tips for foreign travel

उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाएं पेंटिंग 

अगर आप अपने विदेश यात्रा को योग को प्रबल करना चाहते हैं तो कोशिश करें कि उत्तर-पश्चिम दिशा की दीवार पर कोई सेलिंग बोट, पानी के जहाज या फिर हवाई जहाज आदि की पेंटिंग को अवश्य टांगें। 

अगर कार्य को चाहते हैं बढ़ाना

अगर आप अपने काम या करियर को एक बेहतर ग्रोथ देने के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो ध्यान दें कि आप जिस चेयर व टेबल पर बैठकर काम करते हैं। उस टेबल पर हवाई जहाज का एक छोटा सा मॉडल अवश्य रखें। साथ ही यह भी ध्यान दें कि हवाई जहाज का मुख ऊपर की ओर हो, अर्थात् वह उड़ता हुआ नजर आए। साथ ही, हवाई जहाज के मुख को उस दिशा में करें, जिस दिशा में आप जाकर अपना काम स्थापित करना चाहते हैं।

ऐसी हो सुबह

कहते हैं कि व्यक्ति अपने मन में जैसे भाव रखता है, उसके जीवन में भी वैसा ही होता है। इसलिए, अगर आप जल्द से जल्द विदेश जाना चाहते हैं तो सुबह उठने के बाद सबसे पहले दो मिनट के लिए उस देश के बारे में सोचें और ईश्वर से कामना करें कि वह आपके विदेश यात्रा को सफल बनाए। अगर आप सच्चे दिल से ऐसा करते हैं तो इससे आपके विदेश यात्रा के योग बहुत जल्द बनते हैं।

Videsh Jaane Ke Liye Vastu Tips

इस बात का भी रखें ध्यान

अगर आपका काम विदेश यात्रा से जुड़ा है या फिर आप विदेश जाना चाहते हैं तो कोशिश करें कि आप अपना कोई भी डॉक्यूमेंट व पर्सनल चीजों जैसे बैग इत्यादि को कभी भी दक्षिण-पश्चिम में ना रखें। वहीं, अगर आप अपनी विदेश यात्रा में आ रही अड़चनों को अगर दूर करना चाहते हैं तो ऐसे में दक्षिण-पूर्व दिशा को भी अवॉयड करना अच्छा रहता है।

तो अब आप भी इन वास्तु उपायों को अपनाएं और अपनी विदेश यात्रा में आ रही अड़चनों को दूर करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- freepik

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।