• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 28 Jan 2022, 14:45 IST

बिग बॉस शो में एंट्री के बाद इन टीवी एक्ट्रेसेस को मिली असली सफलता

आज हम आपको उन टीवी एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जिन्हें उनकी असली सफलता बिग बॉस शो में जाने के बाद मिली। चलिए जानते हैं इनके बारे में। 
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 28 Jan 2022, 14:45 IST
Next
Article
tv actresses

बिग बॉस सीजन 15 खत्म होने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं। अब लास्ट वीक में घर में रश्मि देसाई से लेकर शमिता शेट्टी तक कई कंटेस्टेेंट्स बचे हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि बिग बॉस शो कई लोगों की किस्मत बदल देता है। इस शो ने कई आम लोगों से लेकर टीवी एक्ट्रेसेस तक की जिंदगी बदली है। हर सीजन में कई टीवी एक्ट्रेस बिग बॉस का हिस्सा बनती है। हम में से कई लोग ऐसे भी होते हैं जो इन टीवी स्टार्स को उनके असली नाम की जगह उनके रोल के लिए जानते हैं। लेकिन शो में एंट्री के बाद पूरी दुनिया इन्हें इनके असली नाम से जानने लगती है। 

दूसरे शब्दों में कहें तो बिग बॉस शो के बाद लोगों को उनकी असली पहचान और सफलता मिलती है। हम आज यह सब इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको उन टीवी एक्ट्रेसेस के बारे में  बताएंगे जिन्हें उनकी असली सफलता बिग बॉस शो के बाद मिली। तो चलिए जानते हैं इन टीवी एक्ट्रेसेस के बारे में।

हिना खान

 hina khan tv actress

स्टार प्लस का सबसे फेमस सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है से घर-घर में बहू के रूप में पहचान बनाने वाली हिना खान पहले से ही पॉपुलर थीं। लेकिन बिग बॉस के सीजन 11 में आने के बाद जनता को एक नई हिना खान देखने को मिली। इस शो से पहले किसी ने भी हिना खान का यह अवतार नहीं देखा था। अपने बेबाकपन और फैशन सेंस ने उन्हें खूब सफलता दिलाई। शो में उन्होनें अपनी बहू की छवि छोड़ एक नया रूप दिखाया था। हालांकि, वह यह शो जीत नहीं पाई थीं। लेकिन इस शो के बाद हिना खान की किस्मत ही बदल गई थी और ऐसी किस्मत बदली कि शो के बाद हिना खान को लोगों ने इंटरनेशनल लेवल पर देखा।

यानी हिना खान 'कांस फ़ेस्टिवल' में नजर आ चुकी हैं और वहां भी उन्होनें एक बार फिर से साबित कर दिया कि वह किसी डीवा से कम नहीं हैं। उनकी कामयाबी का सिलसिला यहीं नहीं थमा और वह इसके बाद कई शो और म्यूजिक वीडियो एल्बम में भी काम कर चुकी हैं। उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हिना खान को हर बार बिग बॉस के नए सीजन में बतौर गेस्ट बुलाया जाता है। 

रुबीना दिलैक 

rubina dilaik

रूबीना दिलैक ने छोटी बहू सीरियल में भोली भाली लड़की का किरदार निभाया था। लेकिन बिग बॉस के सीजन 14 में दर्शकों को रूबीना दिलैक का एक नया और दमदार रूप देखने को मिला । उनके गेम खेलने से लेकर फैशन सेंस तक हर चीज से वह लोगों को प्रभावित करने में सफल हुईं और उन्होनें सीजन 14 का खिताब भी अपने नाम किया था। बिग बॉस का शो जीतने के बाद रूबीना दिलैक का एक नया सफर शुरू हुआ। शो के बाद रूबीना को कलर्स के सबसे हिट सीरियल शक्ति में लीड रोल मिला। उनकी सफलता का सिलसिला यहीं रूका नहीं और इसके बाद वह कई म्यूज़िक वीडियोज में भी नजर आ चुकी हैं और इसके साथ ही वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी फोटोज पोस्ट करती हैं। उनकी हर एक फोटो यह बताती है कि वह किसी क्वीन से कम नहीं है।

रश्मि देसाई 

rashmi desai

कलर्स टीवी के सीरियल उतरन में रश्मि देसाई ने तपस्या का किरदार निभाया था और वह कई भोजपुरी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। लेकिन इतना काम करने के बाद भी रश्मि देसाई को उनकी असली पहचान और कामयाबी नहीं मिली। हालांकि, जैसे ही रश्मि देसाई ने  बिग बॉस सीजन 13 में एंट्री की उसके बाद रातों-रात ही रश्मि देसाई काफी फेमस हो चुकी थीं। बिग बॉस 13 के सीजन में रश्मि देसाई ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

सिद्धार्थ शुक्ला से अपने प्यार और तकरार के चलते वह बिग बॉस के टॉप कंटेस्टेंट्स में से एक थीं। हालांकि, वह यह सीजन जीत नहीं पाई। लेकिन शो से निकलने के बाद रश्मि ने अपने कदम वापस नहीं लिए और खूब नाम कमाया। उनकी सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके बाद रश्मि देसाई को नागिन 4 में काम करने का मौका मिला और फिर वापस से बिग बॉस सीजन 14 में आईं और अब सीजन 15 में भी आखिर तक टिकी हुई हैं। 

इसे भी पढ़ें: ये हैं बिग बॉस के वे कपल्स जिन्होनें शो खत्म होने के बाद रचाई शादी

Recommended Video

जैस्मिन भसीन 

jasmine bhasin

जैस्मिन भसीन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टशन-ए-इश्क़ से की थी। लेकिन इससे पहले बहुत कम लोग ही उन्हें पहचानते थे। लेकिन बिग बॉस के सीजन 14 में एंट्री लेने के बाद उन्हें उनकी असली पहचान मिली और लोग जैस्मिन भसीन को असली नाम जानने लगे। बिग बॉस में अपने बबली नेचर के चलते और अली गोनी से दोस्ती और प्यार को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया था।

हालांकि, वह सीजन 14 को जीत नहीं पाईं। लेकिन इसके बाद जैस्मिन ने सफलता का असली सवाद चखा। शो से निकलने के बाद जैस्मिन ने कई हिट गाने दिए और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जैस्मिन भसीन को कई बड़े प्रोजेक्ट ऑफर किए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: जानें उन कपल्स के बारे में जिन्होंने बिग बॉस शो में की शादी

देवोलीना भट्टाचार्य

devoleena bhattacharjee

गोपी बहू यानी देवोलीना को भी उनकी असली पहचना बिग बॉस के शो में एंट्री लेने के बाद मिली। इस शो में उनकी टैगलाइन बहु बनी बेब ने सबका दिल जीता था और वह हकीकत में इस शो में बेब ही नजर आई थीं। दर्शकों को सीजन 13 के दौरान देवोलीना का एक नया रूप देखने को मिला जिसे जनता द्वारा भी बेहद पसंद किया गया था और इसके बाद वह बिग बॉस के शो में बतौर गेस्ट और सीजन 15 में कंटेस्टेंट बनकर आ चुकी हैं। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram.Com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।