• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

राजेश खन्ना की लाइफ में डिंपल कपाड़िया और टीना मुनीम का ये था महत्व

अपने एक पुराने इंटरव्‍यू में राजेश खन्‍ना ने टीना मुनिम के बारे में कही थी ये बड़ी बात। आप भी जानें। 
author-profile
Published -13 Apr 2020, 17:54 ISTUpdated -14 Apr 2020, 11:23 IST
Next
Article
rajesh khanna house swarg

में बहुत सारे रिश्ते बने और बिगड़े हैं। इनमें से कुछ मशहूर हो गए तो कुछ पर वक्त ने धूल की परत चढ़ा दी। ऐसा ही रिश्ता था राजेश खन्ना का उनकी पत्नी डिंपल कपाड़िया और टीना मुनीम से , जिन्हें लोग टीना अंबानी के नाम से अब जानते हैं।

जहां डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना की वाइफ थीं वहीं टीना मुनीम का नाम भी काफी समय तक राजेश के साथ जोड़ा गया। हालाकि, दोनों के रिश्तों पर टीना मुनीम के अनिल अंबानी के साथ शादी करने के बाद फुलस्टॉप लग गया था। राजेश खन्ना ने एक पुराने  इंटरवयू में कहा था,' डिंपल ने मुझे ज़ख्म दिए और टीना ने उन ज़ख्मों पर मरहम लगाया है।'

इसे जरूर पढ़ें: राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव लाइफ नहीं थी इतनी आसान

khanna house interior photos new

गौरतलब है, वर्ष 1973 में फिल्म बॉबी के रिलीज होने के बाद इंडस्ट्री में डिंपल और ऋषि कपूर के अफेयर के चर्चे थे। मगर, दोनों के रिश्ते किसी मुकाम तक पहुंच पाते उससे पहले ही दोनों के अलगाव की बातें सामने आने लगी। उसी दौरान राजेश खन्ना और डिंपल की मुलाकात एक फ्लाइट में हुई। राजेश खन्ना डिंपल की फिल्म बॉबी से काफी इंप्रेस्ड थे। उन्होंने ने डिंपल को प्रपोज किया और शादी के लिए कहा।

इसे जरूर पढ़ें: राजेश खन्ना के वो गाने जिन्हें सुनने के बाद हर लड़की का डांस करने का करता है मन

डिंपल खन्ना उस वक्त राजेश खन्ना को एक फैन की तरह पसंद करती थीं। सुपरस्टार के इस प्रपोजल को वह माना नहीं कर पाईं। वर्ष 1973 में राजेश खन्ना ने खुद से 15 साल छोटी डिंपल से शादी कर ली।

Recommended Video

वैसे डिंपल के साथ रिलेशनशिप में आने से पहले राजेश खन्ना बॉलीवुड एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू के साथ रिश्ते में थे। दोनों ७ साल एक दूसरे के साथ रिश्ते में थे। दोनों लाइव इं रिलेशनशिप में रहते थे। मगर, अंजू को राजेश खन्ना के मूडी और डॉमिनेटिंग व्यवहार से परेशानी हो रही थी। इस कारण अंजू और राजेश खन्ना अलग हो गए। सुपरस्टार राजेश खन्ना के बारे में कितना जानते हैं आप? क्विज खेलें और जानें

 
 
 
View this post on Instagram

This is priceless... Happy Holi 😘

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) onMar 10, 2020 at 1:29am PDT

शादी के कुछ वक्त बादी ही ये दिक्कत डिंपल को हुई महसूस हुई। शादी के कुछ सालों बाद डूबते हुए करियर और डिंपल के लिए खत्म होती फीलिंग्स के कारण राजेश और डिंपल के बीच दूरियां आने लगी।

डिंपल हर कठिन वक्त में राजेश के साथ खड़ी थीं मगर, उन दिनों फिल्म 'sautan' की शूटिंग के लिए राजेश खन्ना अपनी को स्टार टीना मुनीम के साथ मॉरिशस गए थे। वहां से राजेश और टीना की करीबियों बढ़ी। दोनों के अफेयर की चर्चा इंडस्ट्री में जंगल में लगी आग की तरह फैलने लगी। टीना और अनिल अंबानी की प्रेम कहानी ऐसी हुई थी शुरू

 
 
 
View this post on Instagram

Still lives on-in my heart and within all the millions who made space for him in theirs..

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) onJul 18, 2019 at 5:21am PDT

 

डिंपल उस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाईं और अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल और रिंकी को लेकर मायके चली गईं। डिंपल राजेश से तलाक लेना चाहती थीं मगर राजेश अपनी दोनों बेटियों के कारण डिंपल को तलाक नहीं देना चाहते थे। टीना को भी राजेश के इस फैसले पर नाराजगी थी। वह भी राजेश का साथ नहीं दे सकी और लाइफ में आगे बढ़ गईं।

इस तरह राजेश अकेले ही रह गए। वर्ष 2012 में राजेश का देहांत हो गया। आखिरी दिनों में राजेश के साथ डिंपल थीं। एक वक्त ऐसा भी आया जा डिंपल ने राजेश खन्ना की पहेली गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू से दोस्ती कर ली। दोनों ने राजेश के आखिरी दिनों में राजेश का साथ दिया। 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।