Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    आपके सिंगल फ्रेंड को जरूर पसंद आएंगीं ये बातें, एक बार कहकर तो देखें

    अगर आपकी फ्रेंड सिंगल हैं तो आप उससे यह बातें अवश्य कहें। इससे उसे काफी अच्छा लगेगा।
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Published -25 Nov 2019, 17:06 ISTUpdated -25 Nov 2019, 18:12 IST
    Next
    Article
    avoid saying things to single friend m

    आज के समय में अधिकतर लड़कियां सिंगल रहना काफी पसंद करती हैं। हालांकि इसमें कोई बुराई भी नहीं है। बस अपनी अपनी पसंद की बात है। सिंगल रहने के अपने फायदे और नुकसान है। जहां सिंगल रहकर आपके भीतर एक आत्मविश्वास पैदा होता है। आप अपनी पसंद से कहीं भी जा सकती हैं और आपको किसी से परमिशन लेने की या फिर हर बार किसी को बताने की जरूरत नहीं होती। वहीं, दूसरी ओर कई बार अकेलापन खलता भी है। हो सकता है कि आपके पास ऐसा कोई ना हो, जिसे आप अपने दिल की बात कह पाएं या फिर कोई आपकी केयर करे, ऐसा आपका भी मन करेगा।

    इसे जरूर पढ़ें-इंटेलिजेंट महिलाओं की लव लाइफ क्यों होती है चैलेंजिंग, जानिए

    वैसे इन सबसे अलग भी सिंगल लड़कियों को लोगों की तरह-तरह की बातें सुननी पड़ती हैं। तुम शादी क्यों नहीं कर लेतीं? लड़के अच्छे क्यों नहीं लगते? मेरे कजिन से बात चलाउं, वो भी सिंगल है? इस तरह की लोगों की बातें अक्सर मन को परेशान करती हैं। इतना ही नहीं, जब आप अपने फ्रेंड्स के साथ हों और हर कोई अपने पार्टनर के साथ, उस समय भी यकीनन काफी बुरी लगता है। वैसे अगर आपकी कोई फ्रेंड सिंगल है तो आप उससे लव लाइफ या पर्सनल रिलेशन के अलावा भी कई सारे बातें कर सकती हैं। ऐसी कई बातें होती हैं, जो सिंगल लड़की यकीनन सुनना पसंद करती हैं और अगर आप उसकी दोस्त हैं तो आपको उससे यह बातें अवश्य कहनी चाहिए। तो चलिए जानते हैं इन बातों के बारे में-

    क्या चल रहा है लाइफ में

    avoid saying this to single friend ()

    जब कोई लड़की सिंगल होती है तो उसे मन ही मन यह जरूर लगता है कि उसकी लाइफ में कम से कम एक ऐसा दोस्त जरूर हो, जिसे वह अपने मन की सारी बातें बताकर खुद को काफी लाइट फील करवा सके। खासतौर से, अगर आपकी सहेली बिल्कुल अकेली रहती है या फिर अगर वह बीमार है तो उस समय अकेलापन और भी ज्यादा अखरता है। ऐसे में आपका यह फर्ज है कि आप उसका हालचाल लेती रहें।

    Recommended Video

    भले ही आप अपनी फ्रेंड को रोज फोन ना कर पाएं, लेकिन सप्ताह में एक बार उसे जरूर फोन करें और गप्पे लड़ाएं। जब आप उससे यह पूछेंगी कि वह कैसी है या उसने किस नए प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया है तो यकीनन उसे काफी अच्छा लगेगा।

    दें बधाई

    avoid saying this to single friend ()

    यह सच है कि सिंगल लड़कियों को अपनी लाइफ में ज्यादा स्ट्रगल करना पड़ता है, क्योंकि उन्हें अपने जीवन की हर अच्छी-बुरी स्थिति को खुद ही मैनेज करना पड़ता है। उनकी मुश्किलों को आसान बनाने या उन्हें सुलझाने के लिए कोई दूसरा नहीं होता। ऐसे में वह बधाई की पात्र तो बनती ही हैं। अगर आप ऑफिस में उन्हें जॉब प्रमोशन के लिए या फिर उनकी लाइफ में हुई किसी अच्छी घटना के लिए बधाई देती हैं तो इससे उन्हें मन ही मन काफी अच्छा लगता है। 

    इसे जरूर पढ़ें-सिंगल होकर भी ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस हैं अपनी लाइफ में हैप्पी

    करें इनवाइट

    avoid saying this to single friend

    भले ही जब आप फ्रेंड्स अपने पार्टनर के साथ घूमने बाहर जा रहे हों, तब शायद आपकी सिंगल फ्रेंड आपके साथ आना पसंद ना करें, लेकिन बाकी गेट-टू-गेदर में आप उन्हें इनवाइट जरूर करें। मसलन, अगर सिर्फ सभी गर्ल्स का हैंगआउट करने का मन हो या फिर आपके यहां कोई फंक्शन या इवेंट हो तो आप अपनी फ्रेंड को जरूर इनवाइट करें। इससे उन्हें काफी अच्छा लगता है और वह सिंगल होते हुए भी खुद को अकेला महसूस नहीं करती हैं।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।