अगर किसी महिला का तलाक हुआ है तो लोगों को ऐसा लगता है कि कहीं ना कहीं महिला की ही गलती होगी क्योंकि महिलाओं को तो सहना और चुप रहना सिखाया जाता है। एक तरह से देखा जाए तो लोगों को दूसरों की जिंदगी में दखल देने की आदत होती है और किसी की परेशानी और समझ को जाने बिना ही वो अपने जजमेंट को समझाने लगते हैं। यही स्थिति अभी सामंथा अक्किनेनी के साथ हो रही है। 

उन्हें तलाक के बाद तरह-तरह की बातें सुनने को मिल रही हैं और सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के दावे किए जा रहे हैं। ये कहा जा रहा है कि उनका पहले से अबॉर्शन हो चुका है और उनका अफेयर चल रहा था और पता नहीं क्या-क्या। सामंथा ने इसे लेकर एक क्रिप्टिक पोस्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की जिसमें लिखा था कि, 'अगर किसी चीज़ पर हमेशा महिला की मोरैलिटी टेस्ट की जाए और उसी में पुरुषों की मोरैलिटी ना टेस्ट की जाए तो एक समाज के तौर पर हम फेल हुए हैं।'

ऐसा सिर्फ सामंथा के साथ नहीं हो रहा कि उन्हें तलाक के लिए ब्लेम किया जा रहा है बल्कि पहले भी ऐसा कई एक्ट्रेसेस के साथ हुआ है। जानिए कौन सी रही हैं वो एक्ट्रेसेस-

samanrha note

इसे जरूर पढ़ें- तलाक के बाद इन 5 एक्ट्रेसेस ने बनाया सफल करियर, एक के बाद एक की कई हिट फिल्में

मलाइका अरोड़ा-

अरबाज़ खान और मलाइका के तलाक के बाद मलाइका को अरबाज़ को इस्तेमाल करने और परिवार के पैसे और रुतबे का इस्तेमाल करने का आरोप झेलना पड़ा था। 19 साल की शादी को तोड़ने के बाद मलाइका के बारे में कहा जा रहा था कि उन्होंने अरबाज़ को छोड़ दिया क्योंकि उन्हें अब अरबाज़ की जरूरत महसूस नहीं हो रही थी। 

malaika divorce

इसके बाद मलाइका की अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप की तस्वीरें आईं और इसे लेकर भी बहुत सी बातें होने लगीं। 

अमृता सिंह-

अमृता सिंह के बारे में काफी कुछ कहा जाता है और सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर कई ताने कसे जाते हैं। सैफ अली खान के 2005 के एक पुराने इंटरव्यू में सैफ ने स्वीकारा था कि उनका रिश्ता बहुत मुश्किल हो गया था और उनमें आखिरकार हिम्मत आई इसे तोड़ने की। सैफ ने अमृता सिंह को एलिमनी देने की बात भी स्वीकारी थी और ऐसे में अमृता सिंह को लेकर काफी निगेटिव बातें मीडिया में कही गई थीं।  

saif divorce

सुजैन खान- 

ऋतिक और सुजैन के तलाक के बाद तो जैसे सुजैन का कैरेक्टर ही जज किया जाने लगा। 17 साल की शादी तोड़ने की वजह निजी हो सकती है, लेकिन सुजैन और अर्जुन रामपाल के अफेयर की बातें तेज़ हो गईं। संयोग से इसके कुछ समय बाद ही अर्जुन रामपाल और मेहर का तलाक भी हो गया जिसके बाद सुजैन को सोशल मीडिया फैन्स की काफी कड़वी बातें झेलनी पड़ीं।  

hrithik divorce

इसे जरूर पढ़ें- धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने उनकी और हेमा मालिनी की शादी को लेकर कही थी ये बातें

श्वेता तिवारी- 

श्वेता तिवारी का केस तो हाल ही का है जहां उनके दूसरे तलाक के बाद उन्हें काफी कुछ कहा जाने लगा है। श्वेता ने पहले पति राजा पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था और दूसरे पति अभिनव पर भी यही आरोप लगाया। श्वेता ने इसे लेकर अपना पक्ष भी रखा कि दो खराब शादियों से गुजरने के बाद उनके और उनके बच्चों के ऊपर किस तरह का प्रेशर था। श्वेता और अभिनव की कई दिनों तक सोशल मीडिया वॉर भी चलती रही जिसके बाद श्वेता को सोशल मीडिया ट्रोलिंग से गुजरना पड़ा।  

shweta divorce

अगर देखा जाए तो हमारे समाज में बहुत ही आसानी से ये कहा जाता है कि गलती तो महिला की रही होगी या कोई और किसी और के रिश्ते को जज करने लगता है। ऐसा ना करते हुए दो लोगों के रिश्ते को उन्हीं पर छोड़ देना चाहिए। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।