बॉलीवुड लाखों लोगों के रोज़गार का कारण है और इन सभी की अपनी अलग कहानी है। ऐसा नहीं है कि फिल्मी दुनिया की चकाचौंध में काम करने वाले सभी लोगों की जिंदगी उतनी ही हसीन होती है जितनी पर्दे पर दिखती है। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साथ भी रहा है। कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपनी जिंदगी में बहुत कुछ झेलने के बाद सिल्वर स्क्रीन पर चमकीं। आज हम उन्हीं एक्ट्रेसेस की बात करने जा रहे हैं।

1. मल्लिका शेरावत-

मल्लिका शेरावत वैसे तो पर्दे पर बहुत बोल्ड दिखती थीं और अपनी सोच के बारे में भी खुलकर बात करती थीं, लेकिन मल्लिका ने कभी अपनी पर्सनल जिंदगी के बारे में बहुत ज्यादा नहीं बोला। मल्लिका का तलाक अपने पति करण सिंह गिल के साथ बॉलीवुड ज्वाइन करने से पहले ही हो गया था। हालांकि, उसके पहले कुछ टीवी कमर्शियल आदि में वो दिखी थीं, लेकिन तलाक के बाद ही उन्होंने 'ख्वाहिश' और 'मर्डर' जैसी फिल्में कीं और वो एक स्टार बन गईं। मल्लिका की पर्सनल लाइफ को लेकर कई थ्योरी कही जाती हैं, लेकिन मल्लिका ने कभी इसके बारे में कुछ नहीं कहा।

mallika shehrawat career profile

इसे जरूर पढ़ें- 40 की उम्र में भी इन 10 Actresses ने नहीं की शादी, सिंगल रहकर जी रही हैं खुशहाल जिंदगी

2. राखी गुलज़ार-

इस लिस्ट में राखी का नाम देखकर शायद आप चौंक जाएं, लेकिन कई लोगों को ये नहीं पता है कि राखी ने जब बॉलीवुड में कदम रखा उसके पहले ही उनका तलाक हो गया था। राखी मजुमदार टीनएज में ही अजय बिस्वास नाम के जर्नलिस्ट के साथ शादी के बंधन में बंध गई थीं। उन्होंने अपने पति के साथ तलाक लिया 1965 में और 1967 में बंगाली फिल्म 'बधु भरण' से अपना डेब्यू किया। यही नहीं गुलज़ार से शादी टूटने के बाद भी राखी ने अपनी जिंदगी की कुछ सबसे बड़ी हिट फिल्में दीं जिनमें से एक है 'कभी-कभी'। माना जाता है कि इस फिल्म को साइन करने की वजह से ही राखी और गुलज़ार का रिश्ता टूटा था क्योंकि गुलज़ार नहीं चाहते थे कि राखी फिल्मों में काम करें।

rakhi gulzar after divorce

Recommended Video

3. माही गिल-

माही गिल की शादी 18 साल की उम्र में ही हो गई थी। हालांकि, कुछ समय बाद उनका तलाक हो गया। ये शादी कितने दिनों तक चली और उनके पति के बारे में ज्यादा जानकारी माही गिल ने कभी खुलकर नहीं दी। पर तलाक के बाद ही उन्होंने करियर पर ज्यादा ध्यान दिया। माही ने 'देव डी, साहिब बीवी और गैंगस्टर (सीरीज)' आदि फिल्में तलाक के बाद ही कीं।

mahie gill after divorce

4. कल्की कोचलिन-

वैसे तो अनुराग कश्यप की फिल्म 'देव डी' ने ही कल्की को फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दिलवाई थी और कल्की और अनुराग का रिश्ता भी इसी फिल्म से चला था, लेकिन तलाक के बाद कल्की ने 'शैतान' फिल्म के साथ धमाकेदार वापसी की। इसके बाद ही 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा, मार्गरीटा विद ए स्ट्रा, ये जवानी है दीवानी' जैसी फिल्मों में कल्की ने बेहतरीन एक्टिंग की।

kalki after divorce

इसे जरूर पढ़ें- सुहाना खान से लेकर जाह्नवी कपूर तक, इतने पढ़े-लिखे हैं ये 9 स्टार किड्स

5. चित्रांगदा सिंह-

'हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली चित्रांगदा ने 2001 में ज्योति रंधावा से शादी की थी। हांलाकि, चित्रांगदा सिंह ने शादी के बाद भी कई फिल्में कीं लेकिन किसी ने भी इतना असर नहीं दिखाया, हां 'देसी ब्वॉयज' फिल्म में वो काफी ग्लैमरस रही थीं। 2014 में तलाक के बाद चित्रांगदा ने एक आइटम नंबर किया 'आओ राजा' और वो दोबारा ट्रैक पर आ गईं। चित्रांगदा ने इसके बाद 'साहिब बीवी और गैंगस्टर 3' में एक अहम किरदार निभाया जिसके लिए उन्हें काफी सराहा गया।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।