बॉडी के अलग अलग पार्ट पर मनपसंद टैटू बनाना आज के समय में लोगों की पसंद के साथ साथ यह एक फैशन सिम्बल भी बन गया है। लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी टैटू बनाने के शौकीन हो रहे हैं। टैटू जहां आपको कूल लुक देता है तो कहीं कहीं यह आपको निराश भी कर सकता है। कैसे? वो ऐसे कि दुनिया में कई देश ऐसे भी हैं जहां कुछ निश्चित तरह के टैटू बनवाने वालों को एंट्री नहीं मिलती है। हो सकता है कहीं आपने भी ऐसा टैटू बनवाया हो और इनमें से कोई देश आपकी फेवरेट लिस्ट में शामिल हो! तो आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे देशों के नाम बताने वाले हैं जहां कुछ खास तरह के टैटू को वर्जित समझा जाता है। तो अगर आपने इस तरह का टैटू बनवाया है या बनवाने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाइए।

इसे भी पढ़ें: टैटू बनवाने के बाद अगर रखेंगे इन चीजों का ख्याल तो नहीं होगी स्किन खराब

जानें थाइलैंड के बारे में

tattoos are banned these  countries  inside four

थाइलैंड एक ऐसा देश हैं जहां का टूरिज्म़ बहुत ज्यादा है। युवा तो यहां घूमना पसंद करते ही हैं साथ ही उम्रदराज लोगों को भी थाइलैंड घूमने का शौक रहता है। यहां के सुंदर पहाड़ और बीच हर किसी को आकर्षित करती है। लेकिन एक बात ऐसी भी है जो थाइलैंड के बारे में बहुत ही कम लोगों को पता होती है। दरअसल, एक ऐसा टैटू है जिसे थाइलैंड में वर्जित समझा जाता है। यानि कि यहां आप अपनी बांह या पीठ पर बुद्ध की तस्वीर नहीं बनवा कर नहीं जा सकते हैं। इसे यहां अपमानजनक समझा जाता है।

डेनमार्क

tattoos are banned these  countries  inside three

शायद ही कोई ऐसा होगा जो यूरोप का डेनमार्क देश न घूमना चाहता हो! लेकिन टैटू को लेकर यहां भी कुछ शर्ते हैं। डेनमार्क में चेहरे और हाथ पर टैटू बनवाकर आप नहीं घूम सकते हैं। यह कानून यहां 1966 से ही लागू है। हालांकि अगर आप छिप छिपाकर चाहें तो घूम भी सकते हैं क्योंकि इसके लिए इतना कड़ा कानून नहीं है।

इसे भी पढ़ें: क्‍लासी और स्‍टाइलिश दिखने के लिए शरीर के किन हिस्‍सों में बनवाएं टैटू

हवाई

tattoos are banned these  countries  inside two

यूनाईटिड स्टेट्स ऑफ अमेरिका का एक शहर यानि कि हवाई ऐसा है जहां आप कान के पीछे या पलकों पर टैटू बनवाकर नहीं घूम सकते हैं। लेकिन अगर आपने यह किसी रजिस्टर्ड डॉक्टर के मार्गदर्शन में बनवाया है तो आपके साथ कोई सख्ती नहीं बरती जाएगी।

जापान

tattoos are banned these  countries  inside one

टैटू के मामले में जापान में किसी भी तरह की कोई शर्त नहीं है। लेकिन टैटू बनवाकर आप किसी सार्वजनिक स्थानों पर नहीं जा सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पहले के समय में जापान के आपराधिक गैंग इसका इस्तेमाल करते थे। इसलिए अगर आपकी बॉडी में टैटू बना है तो  स्विमिंग पुल, जिम, बार, रेस्ट्रॉन्ट या किसी अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जाते वक्त इसे कवर कर लें।