सिद्धार्थ शुक्‍ला के आखिरी वक्‍त की 10 तस्‍वीरें

इन 10 तस्वीरों में आखिरी बार देख लें अपने फेवरेट एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की मनमोहक झलक। 
sidharth  shukla last  journey  video

2 सितंबर 2021 का दिन टीवी इंडस्ट्री के लिए काफी बुरा साबित हुआ, क्योंकि इंडस्‍ट्री ने अपने एक होनहार कलाकार को हमेशा के लिए खो दिया। जी हां, इस बात पर अभी तक यकीन कर पाना मुमकिन नहीं हो पा रहा है कि फेमस एक्टर सिद्धार्थ शुक्‍ला मात्र 40 वर्ष उम्र में दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। 

सिद्धार्थ के निधन की खबर मिलते ही पूरी इंडस्‍ट्री में कोहराम सा मच गया है। केवल सिद्धार्थ का परिवार और इंडस्‍ट्री ही नहीं बल्कि सिद्धार्थ के लाखों फैंस का भी बुरा हाल है। हर कोई बस यही चाहता है कि सिद्धार्थ किसी भी तरह से वापस आ जाए, जो शायद अब मुमकिन नहीं है। 

सिद्धार्थ शुक्‍ला तो अब कभी भी वापस नहीं आ सकते हैं, मगर हम आपको उनकी कुछ ऐसी तस्‍वीरें जरूर दिखा सकते हैं, जो उनके निधन से कुछ दिन पहले की ही हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Live Updates: सज गई सिद्धार्थ शुक्ला को अंतिम सफर पर ले जाने वाली 'गाड़ी'

1भांजी के साथ तस्‍वीर

sidharth  shukla  ki  family

रक्षाबंधन के त्योहार पर सिद्धार्थ शुक्‍ला ने खुद अपने इंस्‍टाग्राम पर एक तस्‍वीर शेयर की थी। सिद्धार्थ ने तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा था, 'मेरी सबसे छोटी भांजी को सभी लोग हेलो बोलें।' आपको बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला की 2 बड़ी बहने हैं, उनमें से किसी एक की ही ये बेटी हो सकती है। 

2सिद्धार्थ शुक्‍ला ब्‍लैक एंड व्‍हाइट तस्वीर

sidharth  shukla  journey  video

सिद्धार्थ शुक्ला इंस्टाग्राम पर बहुत अधिक एक्टिव नहीं रहते थे, मगर कुछ मुद्दों पर पोस्‍ट करने से वह कभी पीछे नहीं हटते थे। 2 हफ्ते पहले ही सिद्धार्थ ने अफगानिस्तान में नजर आ रहे बुरे हालातों को लेकर एक पोस्ट शेयर की थी। सिद्धार्थ ने पोस्‍ट के साथ अपनी एक ब्‍लैक एंड व्‍हाइट तस्वीर भी शेयर की थी। तस्वीर में वह काफी उदास नजर आ रहे थे।

3मां के साथ सिद्धार्थ शुक्ला

sidharth  shukla  hometown

सिद्धार्थ शुक्‍ला सबसे ज्यादा अगर किसी के करीब थे, तो वो थीं उनकी मां रीता शुक्‍ला। मुंबई में सिद्धार्थ के घर पर केवल वो और उनकी मां ही रहते थे। यहां तक की सिद्धार्थ का सारा काम भी उनकी मां ही करती थीं। सिद्धार्थ के जाने के बाद उनकी मां बिल्‍कुल अकेली रह गई हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: मां के साथ था सिद्धार्थ का स्‍पेशल बॉन्‍ड, देखें तस्‍वीरें

4सिद्धार्थ शुक्‍ला के जिम की तस्वीर

sidharth  shukla  fan  following

बिग बॉस से बाहर आने के बाद सिद्धार्थ शुक्‍ला को सबसे ज्यादा जहां देखा जाता था, वह था उनका जिम। यह तस्वीर भी उनके जिम की है। यहां वह अपने फैंस के साथ अक्सर तस्‍वीरें क्लिक करवाते हुए नजर आ जाते थे। 

5शहनाज के साथ सिद्धार्थ

sidharth shukla  loves  shehnaz

वैसे तो सिद्धार्थ को बिग बॉस से निकलने के बाद बहुत सारे प्रोजेक्‍ट्स में देखा गया, मगर शहनाज के साथ उन्होंने से सबसे ज्यादा काम किया क्योंकि दर्शकों के सिर से सिडनाज का क्रेज अभी भी नहीं उतरा था। अक्सर ही शहनाज और सिद्धार्थ साथ में एयरपोर्ट पर नजर आ जाते थे, तो कभी किसी शूट पर दोनों को फैंस के साथ तस्‍वीर क्लिक कराते हुए देखा जाता था।

6बिग बॉस ओटीटी में सिद्धार्थ और शहनाज

sidharth  shukla  and  shehnaaz  gill  relationship

सिद्धार्थ और शहनाज को आखिरी बार साथ में बिग बॉस ओटीटी के प्‍लेटफॉर्म पर देखा गया था। यहां पर जब करण जौहर ने शहनाज से पूछा कि क्या सिद्धार्थ उनके बॉयफ्रेंड हैं, तो शहनाज ने कहा कि 'केवल बॉयफ्रेंड का ही रिश्ता नहीं होता है। हमारे बीच में इमोशनल बॉन्‍ड है। मेरा और सिद्धार्थ का रिश्ता कभी भी नहीं टूट सकता है।'

7को-स्‍टार के साथ सिद्धार्थ शुक्‍ला

sidharth  shukla  web  series

इस तस्‍वीर में सिद्धार्थ एक्ट्रेस नेहा शर्मा के साथ नजर आ रहे हैं। हालही में नेहा और सिद्धार्थ का एक म्यूजिक वीडियो 'दिल को करार आया' आया था। यह गाना काफी पॉपुलर भी हुआ था। 

8मां का साथ नहीं छोड़ते थे सिद्धार्थ

sidharth shukla mummy

तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि अपनी मां को लेकर सिद्धार्थ काफी प्रोटेक्टिव थे। सिद्धार्थ अपनी मां को कभी भी अकेला नहीं छोड़ते थे। रिपोर्ट के मुताबिक, जब 2 सितंबर को रात 3 बजे सिद्धार्थ के सीने में दर्द हुआ था, तब भी उनकी मां ने उन्हें पानी पिलाया और सोने के लिए कहा। बाद में सुबह सिद्धार्थ उठे ही नहीं। 

9माधुरी दीक्षित के साथ सिद्धार्थ शुक्‍ला

sidharth  shukla  dance  deewane

कुछ दिन पहले ही सिद्धार्थ शुक्‍ला रियलिटी शो 'डांस दीवाने' के सेट पर पहुंचे थे, जहां उन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ एक डांस वीडियो भी बनाया था। यह तस्वीर भी उसी वक्त की है। 

10शहनाज और सिद्धार्थ की बॉन्डिंग

sidharth  shukla  shehnazz gill fan moment

बिग बॉस सीजन-13 में दोनों की पहली बार मुलाकात हुई थी। दोनों की बॉन्डिंग कुछ ऐसी थी कि बिग बॉस के खत्म होने के बाद भी दोनों साथ ही नजर आते थे। शहनाज तो हमेशा पब्लिक में यह कहने से भी पीछे नहीं हटती थीं कि उन्हें सिद्धार्थ से प्‍यार है। मगर सिद्धार्थ कभी भी इस बात को जाहिर नहीं करते थे। 

यकीनन इस बात पर भरोसा कर पाना मुश्किल है कि सबका चहेता कलाकार सिद्धार्थ शुक्‍ला अब किसी और ही दुनिया में है। मगर हरजिंदगी की टीम यही कामना करती है कि इस मुश्किल वक्त का सामना करने के लिए सिद्धार्थ के दोस्तों, परिवार वालों और फैंस को ईश्वर हिम्मत दे।