बॉलीवुड के किंग खान अपने दर्शकों का दिल जीतने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ते। कभी अपनी बातों से तो कभी अपने अभिनय से वो लोगों का दिल जीतते आए हैं। हाल ही में उनका एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने बताया कि पुरुषों को महिलाओं के सामने बिना शर्ट के नहीं आना चाहिए। इस दौरान एक्टर समानता के महत्व पर भी बात करते हैं और बताते हैं कि उनके बेटे को बेटी की तुलना में कोई एक्स्ट्रा प्रिविलेज नही हैं।  

इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि उनके बेटे आर्यन खान को बिना शर्ट के घर में घूमने की इजाज़त नहीं है। बता दें कि आर्यन शाहरुख के बड़े बेटे हैं और वो यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कैलिफोर्निया में पढ़ाई करते हैं। आर्यन बॉलीवुड के उन स्टार किड में से एक हैं जो हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। 

शाहरुख खान ने इंटरव्यू में क्या कहा था

king khan son

2017 में फेमिना से बातचीत के दौरान शाहरुख कहते हैं कि ''मेरा मानना है कि अपने घर में एक आदमी को अपनी मां, बहन या महिला मित्रों के सामने शर्टलेस होने का अधिकार नहीं है। इसलिए मैं आर्यन को हर समय टी-शर्ट पहनने के लिए कहता हूं। अगर हम आप अपनी मां, बेटी, बहन, महिला मित्रों को बिना कपड़ों के देखकर असहज महसूस करते हैं तो आप ऐसी उम्मीद कैसे कर सकते हैं कि वह आपको बिना शर्ट के स्वीकर करें। ऐसा कुछ मत करो जो एक लड़की नहीं कर सकती।''

इसे भी पढ़ें: इस एक्टर की वजह से लीजा हेडन की हुई थी बॉलीवुड में एंट्री, बनना चाहती थी योगा टीचर

यूज़र को जब शाहरुख ने दी बड़ी सीख

srk kids

सोशल मीडिया पर शाहरुख खान फैंस के सवाल का जवाब अक्सर देते नज़र आते हैं। महिलाओं के मुद्दों और उनके सम्मान के लिए वो अक्सर बोलते नज़र आए हैं। उन्होंने बताया कि महिलाओं के दिल तक पहुंचने के लिए रास्ता सम्मान और अधिक सम्मान के साथ बनता है। वहीं सोशल मीडिया पर एक यूज़र ने उनसे लड़की पटाने की टिप्स मांगी तो शाहरुख ने ''पटाना जैसे शब्दों को इस्तेमाल ना करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि लड़कियों के लिए 'पटाना' जैसे शब्द ना इस्तेमाल करें। अधिक सम्मान, नम्रता और सम्मान के साथ प्रयास करें।'' वहीं पहली बार नहीं है जब वो महिलाओं के सम्मान में बोलते नज़र आएं हो वह इससे पहले भी अपनी बात खुलकर रखते नज़र आए हैं। उनकी इन्हीं बातों की वजह से महिलाएं उन्हें अपना फ़ेवरेट स्टार मानती हैं।

इसे भी पढ़ें: Birthday special: इस वजह से माधुरी दीक्षित ने अनिल कपूर के साथ काम करना कर दिया था बंद

 

बच्चों के लिए काफ़ी पोजेसिव हैं शाहरुख खान

shahrukh kids

शाहरुख अपने बच्चों को दिलों जान से प्यार करते हैं, इस बात का खुलासा उन्होंने इंटरव्यू में कई बार किया है। शाहरुख भले ही एक सुपरस्टार और सफल बिज़नेस मैन हैं, लेकिन बात जब बच्चों की आती है तो वह हमेशा उन्हें सबसे पहले प्रॉयोरिटी देते हैं। यही नहीं शाहरुख खान अपनी फ़ैमिली की हर एक ज़िम्मेदारी निभाते हैं जो एक पिता को करना चाहिए। इसलिए उन्हें परफ़ेक्ट पिता भी कहा जाता है। बच्चों के साथ वह बेहद फ़्रेंडली रहते हैं, इसलिए बच्चे भी उनसे हर एक बात शेयर करते हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।