Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    क्या आपको भी आता है पति की दूसरी शादी का सपना? जानें इसका मतलब

    अगर आप सपने में अपने पति की दूसरी शादी देखती हैं तो ये आपके जीवन के लिए कुछ संकेत हो सकते हैं। 
    author-profile
    Updated at - 2022-12-07,17:04 IST
    Next
    Article
    seeing second wedding of husband in dream in hindi

    अक्सर हम जो भी सपने देखते हैं उनका हमारे आस-पास के वातावरण या फिर हमारी सोच से कोई गहरा संबंध हो सकता है। कई सपने हमारे भूतकाल से जुड़े होते हैं और कुछ सपनों का भविष्य से संबंध होता है।

    ऐसा माना जाता है कि सपने कुछ न कुछ कहानी जरूर बयां करते हैं। कुछ ऐसे सपने भी होते हैं जिनकी हम कल्पना भी नहीं करते हैं, लेकिन फिर भी इसका कोई मतलब हो सकता है। ऐसे ही सपनों में से एक है अपने पति की दूसरी शादी का सपना। 

    सपने में पति का किसी दूसरी महिला से शादी करना कुछ मिले जुले संकेत देता है। इस सपने का मतलब यह भी हो सकता है कि आप किसी वजह से असुरक्षित महसूस करती हैं या फिर हो सकता है कि आपको पति की कुछ बातें पसंद नहीं हैं जिसकी वजह से आप उन्हें बदलना चाहती हैं। आइए Life Coach और Astrologer Sheetal Shaparia से यहां विस्तार से जानें इस सपने का मतलब। 

    सपने में आपकी पति के साथ दूसरी शादी का मतलब 

    wedding of husband in dream

    यदि आप ऐसा सपना बार-बार देखती हैं जिसमें पति के साथ दुल्हन के रूप में आप खुद को ही देखती हैं तो ये आपके भविष्य के लिए अच्छे संकेत देता है। ऐसे सपने का मतलब है कि आपकी कोई बड़ी इच्छा जल्द ही पूर्ण होने वाली है।

    कई बार ऐसा सपना इसलिए भी दिखाई देता है क्योंकि आप अपनी शादी के समय आप कुछ ऐसी इच्छाएं पूरी नहीं कर पाई होंगी जो आप उस समय करना चाहती होंगी। ऐसा कोई भी सपना आपके लिए किसी तरह के बुरे संकेत नहीं देता है। 

    इसे जरूर पढ़ें: कुंवारी लड़कियों को दिखे अपनी शादी का सपना तो जानें इसका मतलब

    सपने में पति का दूसरी महिला से विवाह करना

    dream of husband wedding

    यह सपना आपके वैवाहिक जीवन (सुखी वैवाहिक जीवन के लिए वास्तु टिप्स) के लिए कुछ नकारात्मक संकेत देता है। दरअसल ऐसा सपना आपको तब आता है जब आप किसी वजह से अपने रिश्ते में दूरियां होते देखती हैं। ऐसा सपना आपके मन की असुरक्षा को भी दिखाता है।

    ऐसा सपना आपके पारिवारिक जीवन को हिला कर रख सकता है। ऐसा सपना यह भी संकेत देता है कि आप अपनी शादी से बाहर निकलना चाहती हैं। लेकिन ऐसे सपने से अपने रिश्तों को तोड़ने की कोशिश न करें और रिश्ते में बदलाव लाने का प्रयास करें। ये आपके मानसिक तनाव का भी संकेत हो सकता है। 

    इसे जरूर पढ़ें: Dream Interpretation: सपने में खुद को श्रृंगार करते हुए देखने का क्या है मतलब

    Recommended Video


    पति की दूसरी शादी आपकी शकी प्रवृत्ति को दिखाता है 

    कई बार आप सपने में पति की दूसरी शादी इसलिए भी देखती हैं क्योंकि आप उन पर बिना वजह शक करती हैं। आप सपने में वही चीजें देखती हैं जो आप सोचती हैं। ऐसा सपना आपकी बिना वजह गलत सोच का नतीजा भी हो सकता है।

    अक्सर ऐसा होता है कि हम अपने पति की व्यस्त जीवनशैली को देखकर उन पर ऐसा शक करते हैं कि शायद उनका किसी और महिला से संबंध हो सकता है। ये आपकी सोच का नतीजा है इसलिए आप अपने रिश्तों को सुधारने की कोशिश करें और शक की प्रवृत्ति कम करें। 

    सपने में पति की शादी दे सकता है ये संकेत 

    dream of husband marriage meaning

    आपके सपने में पति आपके भाग्य के विश्वास का प्रतीक है। कुछ ऐसा हो सकता है जिसे आप छिपाने या संरक्षित करने का प्रयास कर रही हैं। कुछ ऐसे संबंध हो सकते हैं जिनकी आपको करीब से जांच करने की आवश्यकता है।

    आपके जीवन में कोई ऐसी इच्छा है जिसे आपको पुनर्जीवित करने की आवश्यकता है। शादी का सपना आपके परिवार में किसी पर आपकी निर्भरता का संकेत भी हो सकता है। ऐसा कोई भी सपना आने पर आपको अपने रिश्ते पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

    यह सपना आपके जीवन में अस्थायी स्थिति का संकेत देता है। पति और दूसरी महिला के बारे में सपना आपके करियर के लक्ष्यों की प्राप्ति और जीवन में उच्च पदों की प्राप्ति का प्रतीक भी हो सकता है। 

    यदि आपको भी अपने पति की दूसरी शादी (जल्दी शादी के उपाय) का सपना आता है तो ऐसा जरूरी नहीं है कि आपके जीवन में कोई बदलाव आने वाले हैं। दरअसल ये आपकी मनः स्थिति का भी संकेत हो सकता है। 

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। अपने विचार हमें कमेंट बॉक्स में जरूर भेजें। 

    images- freepik.com 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।