• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

वृश्चिक लव राशिफल 2022: अपने प्रेम संबंधों के बारे में एस्ट्रोलॉजर से जानें

वृश्चिक राशि के जातकों के साथ इस साल प्यार का साथ होगा या उन्हें थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा? जानें इस स्टोरी में।
author-profile
Published -30 Dec 2021, 17:00 ISTUpdated -30 Dec 2021, 17:08 IST
Next
Article
scorpio love compatibility

वर्ष 2022 में वृश्चिक राशि के जातक अपने सभी वह काम पूरे करेंगे, जो लंबे समय से वह करना चाहते थे मगर हो नहीं रहे थे। इस दौरान आप भावुक रहेंगे। इस वर्ष वृश्चिक राशि के जातकों में अलग ही जुनून देखा जाएगा, इन्‍हें अपने साथी की तलाश रहेगी। इस वर्ष आप सुखद जीवन का आनंद ले सकते हैं। हालांकि, संबंधों के लिहाज से इस वर्ष से देखा जाए, तो आपको कुछ समस्याओं का भी सामना करना पड़ेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: कन्‍या लव हॉरोस्कोप 2022: प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिहाज से नव वर्ष में मिलेंगे ये फल

scorpio love horoscope

लवर्स के लिए वर्ष 2022 

ऐसा नहीं है कि यह वर्ष पूरी तरह से आपके अनुकूल है। अगर खुशियां हैं तो कहीं-कहीं आपको दुख का भी सामना करना पड़ेगा। खासतौर पर साल के मध्य में आपके प्रेम संबंधों पर गलत प्रभाव ( खुशहाल मैरिज लाइफ के लिए10 वास्‍तु टिप्‍स) पड़ सकता है। मगर आपसी समझ और समझौते के साथ आप इन समस्याओं को डील करने में कामयाब भी रहेंगे। जो लोग पहले से प्रेम संबंध में हैं और शादी करने का विचार कर रहें, वह इस वर्ष विवाह सूत्र में बंध सकते हैं। अगर आपकी शादी नहीं भी हो पाती है इस वर्ष, तो शादी की बात जरूर चलेगी या पक्की हो जाएगी। 

उपाय- 

  • अपने पार्टनर के आगे पूरे दिल से अपने प्‍यार का इजहार करें। इससे आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे। 
  • हो सकता है कि इस वर्ष आपको अपने पार्टनर के साथ अच्‍छा वक्‍त बिताने का समय न मिले, मगर जो वक्त भी आपको मिल रहा है उसे अच्छी तरह से बिताएं और किसी भी बात पर पार्टनर से मतभेद न करें। 

वैवाहिक जातकों के लिए वर्ष 2022 

इस वर्ष आपको सलाह दी जाती है कि आप माता-पिता के साथ अपने संबंधों पर ज्‍यादा ध्‍यान दें, मगर इस दौरान अपने साथी को नजरअंदाज भी न करें। हो सकता है कि इस वर्ष वैवाहिक जातक अपने साथी से कई बातों पर सहमत न हों, दोनों के विचारों में तालमेल न बैठ रहा हो और इस वजह से दोनों में मतभेद हो जाए। जुलाई से अक्टूबर तक का समय आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि यही वह समय है जब आपके रिश्ते में सबसे ज्यादा उतार-चढ़ाव देखे जाएंगे। इस दौरान आपको अपने पार्टनर को समझने और अपनी बात को पार्टनर को समझाने की जरूरत होगी। अक्‍टूबर का महीना बीतते ही आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां आने की संभावनाएं हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: तुला लव हॉरोस्कोप 2022: वर्ष 2022 में अपने प्रेम संबंधों के बारे में एस्ट्रोलॉजर से जानें

scorpio marriage horoscope

उपाय- 

पति-पत्‍नी के बीच आपसी समझ की बहुत जरूरत होती है और इस वर्ष आप दोनों में यही कम नजर आएगी। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर को समझ नहीं पा रहे हैं, तो कम से कम शांत रहें और आग में घी डालने का काम न करें। 

सिंगल जातकों के लिए वर्ष 2022 

इस वर्ष हो सकता है कि कुछ जातकों का अपने पुराने साथी से ब्रेकअप हो जाए। मगर इसके साथ ही उनके जीवन में किस न किसी नए व्यक्ति का आगमन होगा, जिससे ब्रेकअप के दुख से निपटने का सहारा मिलेगा। हो सकता है कि यह वही व्यक्ति हो, जो आपका जीवनसाथी बन जाए। वहीं जो जातक अभी तक प्रेम संबंधों में पड़े ही नहीं है, वह भी किसी न किसी की ओर आकर्षित हो सकते हैं। वहीं कुछ सिंगल जातकों की इस वर्ष अरेंज मैरिज भी हो सकती हैं। 

Recommended Video

उपाय- 

  • जरूरी नहीं है कि किसी व्यक्ति से प्रेम करने के बाद ही विवाह किया, जाए अगर आपकी अरेंज मैरिज के योग बन रहे हैं तो पार्टनर को समझने और उसके साथ थोड़ा वक्त बिताने की जरूरत है। 
  • जिन जातकों का ब्रेकअप हुआ है , वह पुरानी यादों को दिल से लगा कर न बैठें बल्कि जो नए लोग उनके जीवन में आ रहे हैं, उनका स्वागत करें।  

उम्‍मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी, इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।