बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्में 100 करोड़ से अधिक कमाई के लिए जानी जाती है। उनकी फिल्में रिलीज के कुछ दिनों के बाद ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाती है। अपने 3 दशक के करियर में उनका स्टारडम हमेशा टॉप पर बना रहा है। फिल्म की कहानी चाहे कितनी भी खराब क्यों ना हो, लेकिन दबंग खान के एंट्री पर ही लोग सिटी या फिर ताली बजाना शुरू कर देते हैं। हालांकि, अपने करियर में उन्होंने कई दमदार किरदार भी निभाए हैं, जिसमें उनकी एक्टिंग को  काफी सराहा गया है।

उन्हीं फिल्मों की लिस्ट में 'तेरे नाम' शामिल है। इस फिल्म की कहानी से लेकर एक्टिंग तक को लोगों ने काफी पसंद किया था। कहा ये भी जाता है कि फिल्म के आखिरी सीन में सलमान खान ने सिर्फ अपने इमोशन से लोगों को रोने पर मजबूर कर दिया था। ऐसा कहा जाता है कि फिल्मों के हिसाब से नहीं बल्कि सलमान खान के हिसाब से किरदार तैयार किए जाते हैं, लेकिन 'तेरे नाम' के लिए सलमान ने किरदार के हिसाब से अपने आप को चेंज किया था। हाल ही में सलमान खान ने बताया कि आखिर उन्होंने यह फिल्म क्यों की थी।

नहीं करना चाहते थे फिल्म तेरे नाम

film tere naam

सलमान खान हाल ही में सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा के मंच पर पहुंचे थे। सलमान खान के साथ फिल्म अंतिम के स्टार कास्ट आयुष शर्मा और महिमा मकवाना भी उनके साथ पहुंचे थे। इस दौरान कंटेस्टेंट्स अपने सुरीले आवाज से गेस्ट का खूब मनोरंजन किया। शो में दंबग खान ने फिल्म तेरे नाम के किस्से शेयर किए। उन्होंने बताया शुरुआत में लोगों ने इस फिल्म को उन्हें करने के लिए मना किया था। हालांकि, उनका दिल इस फिल्म को करने के कह रहा था। ऐसे भाईजान किसी और की सुनने के बजाय अपनी दिल की सुनी। जब उन्होंने फिल्म साइन की तो प्रोड्यूसर सुनील मनचंदा ने बताया कि इस फिल्म के लिए उन्हें गंजा होना होगा। यह सुनने के बाद सलमान खान हैरान हो गए। उन्होंने कहा कि बाल के साथ ही करते हैं ना, इस पर उन्होंने कहा कि नहीं ये कैरेक्टर ऐसा है कि इसके लिए ये करना पड़ेगा। यह सुनने के बाद सलमान खान ने सोचा यह फिल्म तो हाथ से गई क्योंकि सिर मुंडवाना पॉसिबल नहीं था।

इसे भी पढ़ें: इस तारीख को होने वाली है कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी

कैरेक्टर के लिए मुंडवाया सिर

सलमान खान ने बताया कि उसी दौरान एक और फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग लोकेशन पर उन्हें काफी तेज बुखार था, ऐसे में उन्होंने प्रोड्यूसर को कहा कि वह कल की शूटिंग पोस्टपॉन कर दें, क्योंकि उनकी तबियत ठीक नहीं है। इस पर प्रोड्यूसर ने कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकते। शिल्पा शेट्टी के पास डेट नहीं और लोकेशन के लिए उन्होंने 18 हजार रुपये भरे हैं। इस पर सलमान खान ने कहा कि ये पैसे उनसे ले लें और शूटिंग कैंसिल कर दें। बार-बार प्रोड्यूसर के कहने पर सलमान खान ने कहा ठीक है वह तैयार हैं और सुबह शूटिंग लोकेशन पर आ जाएंगे। इसके बाद सलमान बाथरूम जाते हैं और ट्रिमर से अपने बाल उड़ा देते हैं। इसके बाद शूटिंग लोकेशन पहुंच गए, यह देखने के बाद प्रोड्यूसर कहते हैं कि 'तू मुझे 18 हजार रुपये दे दे, शूटिंग बाद में कर लेंगे'।

इसे भी पढ़ें: Year Ender 2021: पत्रलेखा, यामी गौतम और दीया मिर्जा सहित जानें कौन हैं साल 2021 की सेलिब्रिटी ब्राइड्स

Recommended Video

3 बार सलमान खान को उड़ाने पड़े थे अपने बाल

salman khan as radhe

पहली बार उड़ाने के बाद सलमान खान ने प्रोड्यूसर सुनील मनचंदा को फोन किया और कहा कि तेरे नाम की शूटिंग शुरू कर देते हैं। सलमान खान ने बताया कि इस फिल्म के लिए उन्हें 3 बार अपने बाल उड़ाने पड़े थे। दरअसल, फिल्म की शूटिंग 6 महीने बाद शुरू और इस दौरान वह अन्य प्रोजेक्ट्स में बिजी चल रहे थे। इस तरह फिल्म की शूटिंग पूरी हो पाई थी। बता दें कि सलमान खान की इस फिल्म में उनके अपोजिट भूमिका चावला नजर आई थी। इसके अलावा रवि किशन, सरफराज खान, सौरभ दुबे जैसे स्टार कास्ट नजर आए थे। फिल्म में सलमान खान की हेयरस्टाइल लोगों के बीच खूब पॉपुलर हुई थी।

इस तरह सलमान खान को मिली थी फिल्म तेरे नाम। साथ ही, आपको यह स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट कर बताए और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी के साथ।